Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 21 april 2020 :Coronavirus से जंग जीतने वाले का सम्‍मान, tamilnadu गई दो महिलाओं में कोरोना संक्रमण, डूबने से चौबेपुर के दो युवकों की मौत

बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए 5 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 21 Apr 2020 05:13 PM (IST)Updated: Tue, 21 Apr 2020 05:13 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 21 april 2020 :Coronavirus से जंग जीतने वाले का सम्‍मान, tamilnadu गई दो महिलाओं में कोरोना संक्रमण, डूबने से चौबेपुर के दो युवकों की मौत
Top Varanasi News Of The Day, 21 april 2020 :Coronavirus से जंग जीतने वाले का सम्‍मान, tamilnadu गई दो महिलाओं में कोरोना संक्रमण, डूबने से चौबेपुर के दो युवकों की मौत

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें Coronavirus से जंग जीतने वाले का सम्‍मान, tamilnadu गई दो महिलाओं में कोरोना संक्रमण, डूबने से चौबेपुर के दो युवकों की मौत, संतों की हत्या की NIA या CBI से हो जांच, मार्क ने varanasi को दी थी ऑक्सफोर्ड ऑफ इंडिया की उपाधि आदि खबरें रहीं। जानिए शाम 6 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

loksabha election banner

Coronavirus से जंग जीतने वाले को कमिश्नर व डीएम ने गुलाब का फूल देकर किया सम्‍मानित

कमिश्नर दीपक अग्रवाल एवं जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने मंगलवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय चिकित्सालय में इलाज करा रहे 11 पाजीटिव मरीजों को निगेटिव होकर कोरोनावायरस महामारी की जंग जीतने के उल्लासपूर्ण क्षणों में उन्हें गुलाब का फूल, सैनिटाइजर, मास्क इत्यादि देकर उनके घरों को विदा किया। अस्पताल से विदा होने वाले मरीजों में तीन महिलाएं और आठ पुरूष हैं। जिसमें जौनपुर के तीन, गाजीपुर के पांच व वाराणसी के गंगापुर की दो महिलाएं तथा एक महिला बजरडीहा निवासी है।

Varanasi से tamilnadu गई दो महिलाओं में कोरोना संक्रमण की जानकारी के बाद शुरू किया गया इलाज

पिछले दिनों बसों से भरकर  दक्षिण भारत के तीर्थ यात्रियों को भेजने के बाद प्रशासन भले ही निश्चिंत हो गया लेकिन जब उन यात्रियों में से तमिलनाडु के दो तीर्थ यात्रियों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई तब यहां हड़कम्प मच गया। आनन-फानन तमिलनाडु के यात्रियों के ठहराव स्थल चौकी घाट स्थित कुमार स्वामी मठ में पुलिस व चिकित्सकीय टीम पहुंच गई।

वाराणसी में बाइक सवार पुलिया से टकराकर नहर में गिरे, डूबने से चौबेपुर के दो युवकों की मौत

चौबेपुर क्षेत्र के उमरहां (मुड़ली) गांव के समीप बाइक पर बैठे दो युवक सोमवार की रात तेज रफ्तार में शारदा सहायक नहर में गिर पड़े। जिससे दोनों की पानी में डूबने से मौत हो गई। मृतक रामनारायन (41),दीपक राम (38) बताये गये हैं। पुलिस के अनुसार दोनों चौबेपुर के संदहां गांव के निवासी हैं। मंगलवार की सुबह पुलिस को सूचना मिली तो पुलिस ने दोनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं जानकारी होने पर परिजनों का रोरोकर बुरा हाल हो गया है।

संतों की हत्या की NIA या CBI से हो जांच, अखिल भारतीय संत समिति ने गृहमंत्री को भेजा पत्र

अखिल भारतीय संत समिति ने महाराष्ट्र के पालघर स्थित चिचौली गांव में जूना अखाड़े के दो संतों व वाहन चालक की हत्या में रोहिंग्या व अवैध बांग्लादेशी घुसपैठियों पर संदेह जताया है। गृहमंत्री को पत्र लिखकर पूरे प्रकरण की एनआइए या सीबीआइ से जांच की मांग की है।

Mark Twain की पुण्यतिथि आज, मार्क ने varanasi को दी थी ऑक्सफोर्ड ऑफ इंडिया की उपाधि

'बनारस इतिहास से भी पुरातन है, परंपराओं से पुराना है, किवदंतियों से भी प्राचीन है और जब इन सबकों एकत्र कर दें, तो उस संग्रह से भी दोगुना प्राचीन है।' अमेरिकी साहित्यकार मार्क ट्वेन ने अपने यात्रा वृतांत 'फॉलोविंग दी इक्वेटर' में यह बातें लिखी हैं। इतना ही नहीं इस वृतांत के चार चैप्टर बनारस को ही समर्पित हैं। हिंदू धर्म और संस्कृत की शिक्षा पद्धति को देखकर उन्होंने अपनी डायरी में बनारस को 'ऑक्सफोर्ड ऑफ इंडिया' की संज्ञा दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.