Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 20 march 2020 : छात्रावास खाली करने का निर्देश, तीन बोलेरो संग चार गिरफ्तार, काशी में मंत्री आशुतोष टंडन

बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Fri, 20 Mar 2020 05:29 PM (IST)Updated: Fri, 20 Mar 2020 05:29 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 20 march 2020 : छात्रावास खाली करने का निर्देश, तीन बोलेरो संग चार गिरफ्तार, काशी में मंत्री आशुतोष टंडन
Top Varanasi News Of The Day, 20 march 2020 : छात्रावास खाली करने का निर्देश, तीन बोलेरो संग चार गिरफ्तार, काशी में मंत्री आशुतोष टंडन

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें छात्रावास खाली करने का निर्देश, तीन बोलेरो संग चार गिरफ्तार, काशी में मंत्री आशुतोष टंडन, बभनियांव में मिला गुप्तकालीन ईंट की फर्श, मौसम का रुख दोबारा बदलाव की ओर आदि खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

loksabha election banner
 
BHU, काशी विद्यापीठ और संस्‍कृत विवि में 24 घंटे में छात्रावास खाली करने का निर्देश
कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन ने आगामी सूचना तक जिले के तीनों विश्‍वविद्यालयों बीएचयू, विद्यापीठ व संस्‍कृत विवि को बंद कर दिया है। इसके साथ परिसर में विभिन्‍न गतिविधियों पर विराम लग गया है जबकि छात्रावासों को भी बंद कर छात्रों से घर लौटने को कहा गया है। इसके साथ ही परिसर और छात्रावासों में सन्‍न्‍नाटा पसर गया है, छात्राें को 24 घंटों का मौका दिया गया है। सबसे पहले काशी हिंदू विश्वविद्यालय में कोरोना के खतरों को देखते हुए छात्रावास खाली करा दिया गया है। बीएचयू स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर को भी बंद कर दिया गया है।
 
 
BHU के हॉस्टल में रहकर कर रहे थे वाहन चोरी, तीन बोलेरो संग लंका पुलिस ने चार को किया गिरफ्तार
लंका पुलिस ने चार पहिया वाहन चोरों के बड़े गिरोह का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल किया है। चोरी की तीन बोलेरो संग चार लोग गिरफ्तार हुए हैं जिसमें दो बीएचयू के हॉस्टल में रहकर चोरी करने के बाद उसे बिहार के ग्राहकों को बेचते थे जिससे शराब तस्करी की जा रही थी। लंका थाने पर प्रेसवार्ता के दौरान एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि सीओ सुधीर जायसवाल और इंस्पेक्टर लंका भारत भूषण तिवारी के कुशल निर्देशन में अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया गया है जिसमें चोरी की तीन बोलेरो के साथ चार शातिर चोरों को लंका पुलिस ने किया गिरफ्तार है।
 
 
बोले मंत्री आशुतोष टंडन - 'जनता की सुरक्षा के लिए ही पीएम ने जनता कर्फ्यू का आह्वान किया'
पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी शुक्रवार को पहुंचे नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन ने कहा कि जनता की सुरक्षा के लिए पीएम ने जनता कर्फ्यू का आह्वान किया है। जन सामान्य से अपील है कि 22 मार्च को घरों से बाहर न निकलें। बुजुर्गों व बच्चों की सुरक्षा अत्यंत आवश्यक है। वाराणसी में कोरोना से संक्रमित लोगों के उपचार के लिए बीएचयू, डीडीयू समेत अन्य अस्पताल से लेकर दो होटलों को आइसोलेशन वार्ड में बदल दिया गया है।
 
 
बभनियांव में मिला गुप्तकालीन ईंट की फर्श, प्रधानमंत्री के आह्वान पर उत्खनन बंद करने का निर्णय
बभनियांव के उत्खनन में गुरुवार को ट्रेंच संख्या छह में 40 सेंटीमीटर खोदाई करने के बाद बीएचयू के पुराविदों को गुप्तकालीन पकी ईंट की फर्श, मानव की युगल आकर मूर्ति और सुपारी आकार के मिट्टी के मनके मिले हैं। फर्श के बारे में बताया जा रहा है कि गुप्तकाल में यह धार्मिक अनुष्ठानों से जुड़ा रहा होगा। पुराविदों ने बताया कि यह फर्श ट्रेंच संख्या एक में मिले गुप्तकालीन शिवलिंग के समान स्तर पर मिला है। इससे स्पष्ट होता है कि यह फर्श गुप्तकालीन शिव मंदिर के ही समकक्ष रहा हो। इस फर्श वाले क्षेत्र में लोग बैठ कर पूजा और ध्यान करते रहे होंगे। हालांकि इसका पूरा विवरण शुक्रवार को पूरी तरह स्पष्ट हो सकेगा।
 
 
पूर्वांचल में मौसम का रुख दोबारा बदलाव की ओर, जानिए कैसा रहेगा आने वाले सप्‍ताह में मौसम का हाल
पूर्वांचल में मौसम का रुख एक बार दोबारा बदलने की सूरत अगले 24 घंटों में बनने की संभावना है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार पूर्वांचल में मौसम का रुख अधिक चुनौतीपूर्ण नहीं होगा, क्‍योंकि बादलों की पूर्वांचल तक पहुंचने तक स्थिति काफी कमजोर हो जाएगी जो अभी पाकिस्‍तान में बनी हुई है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार हालांकि आने वाले दिनों में मौसम का रुख बदलेगा और गुलाबी ठंड के विदायी के साथ ही पूर्वांचल में गर्मी का आगाज शुरू हो जाएगा। वहीं शुक्रवार को दिनभर मौसम का रुख सामान्‍य बना रहा।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.