Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 19 June 2020 :12वें मरीज की मौत, वीडीए की बड़ी कार्रवाई, जमकर बरसे बदरा

बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sat, 20 Jun 2020 07:14 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jun 2020 07:14 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 19 June 2020 :12वें मरीज की मौत, वीडीए की बड़ी कार्रवाई, जमकर बरसे बदरा
Top Varanasi News Of The Day, 19 June 2020 :12वें मरीज की मौत, वीडीए की बड़ी कार्रवाई, जमकर बरसे बदरा

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार को सुर्खियां बटोरीं जिनमें 12वें मरीज की मौत, वीडीए की बड़ी कार्रवाई, जमकर बरसे बदरा, पोल्ट्री फार्म पर गिरी आकाशीय बिजली, किरहिया रोड की मरम्मत का निर्देश आदि खबरें रहीं। जानिए शाम 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

loksabha election banner

Live Coronavirus Varanasi City News Update चार नए कोरोना मरीज मिले, 12वें मरीज की मौत

जनपद वाराणसी में आज शनिवार को बीएचयू लैब से 130 सैंपल के परिणाम प्राप्त हुए, जिसमें से दो कोरोना पॉजिटिव के सामने आए हैं तथा कल देर रात प्राप्त सात परिणाम में दो कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए थे। जनपद में 12वें मरीज की मौत हो गई है। अशोकपुरम कॉलोनी थाना शिवपुर एवं चंद्रिका नगर कॉलोनी थाना सिगरा दो नए हॉटस्पॉट बनेगा फॉलोअप सैंपल का परिणाम नेगेटिव आने पर उन्हें स्वस्थ घोषित कर डिस्चार्ज किया गया। इस प्रकार आज 6 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 318 हो गई है l 226 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या आठ है। जनपद में दो नए हॉटस्पॉट अशोकपुरम कॉलोनी थाना शिवपुर एवं चंद्रिका नगर कॉलोनी थाना सिगरा बनेगा। इस प्रकार जनपद में हॉटस्पॉट की संख्या 166 हो गई है।

वाराणसी के कबीर चौरा में वीडीए की ओर से बड़ी कार्रवाई, गिराया गया अवैध मकान

चौक थाना अंतर्गत कबीर चौरा स्थित बड़ी पियरी पिपलानी कटरा के समीप शनिवार को छोटे लाल यादव का लबे रोड अवैध मकान को विकास प्राधिकरण की अोर से ध्वस्त किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई थी। विकास प्राधिकरण के जोनल अधिकारी वीपी मिश्रा की अगुवाई में निर्माण को तोड़ा गया। उन्होंने इसे अवैध करार दिया था। इसमें लगभग 4 दुकानें भी बनाई गई थी। मकान ध्‍वस्‍ती के दौरान दुकानदार व मकान मालिकों ने इसे वीडीए का तानाशाही बताया। ये दुकानें सड़क पर अवैध तरीके से बनाई गई थी जिससे यातायात भी बाधित हो रहा था।

Varanasi Weather Update काशी में जमकर बरसे बदरा, ताल तलैया बना शहर

काशीवासियों के लिए शनिवार का दिन भी खुशनुमा बना रहा। बादलों की आवाजाही के बीच सुबह से मौसम सुहाना बना हुआ था। दोपहर 12 बजे तक आसमान थोड़ा साफ जरूर दिखा लेकिन इसके कुछ पल बाद ही बादलों ने घेर लिया। इसके बाद 12.40 बजे से झमाझम बारिश की शुरु हो गई। वहीं शहर के कई इलाकों में जलजमाव हो गया और कालोनियों में भी पानी घुस गया। हालांकि किसान काफी खुश दिख रहे हैं। एक सप्‍ताह पहले ही मानसून के आ जाने से उनके माथे की चिंता कम हुई है और धान की रोपाई में तेजी आ गई है

वाराणसी में पोल्ट्री फार्म पर गिरी आकाशीय बिजली, दस हजार मुर्गियों की मौत, चोलापुर में गिरा मकान

शुक्रवार की आधी रात को चौबेपुर के भदहा कला गांव में एक पोल्ट्री फार्म पर आकाशीय बिजली गिर गई जिससे हजारों मुर्गियों की मौत हो गई। गांव के ही दो भाई अर्जुन सिंह और ओमकार सिंह विगत 8 वर्ष से एक बड़े पोल्ट्री फ़ार्म का संचालन कर रहे हैं। इस पोल्ट्री फ़ार्म में 125 फीट गुना 25 लंबाई-चौड़ाई के 4 फार्म शेड हैं।  इनमें से 2 पोल्ट्री फार्म आकाशीय बिजली के चपेट में आ गए और बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। इस घटना में हजारों तैयार मुर्गियां झुलसने और दबने से मर गईं।

वाराणसी के कैंट विधायक ने किरहिया रोड की मरम्मत के लिए नगर निगम को दिया निर्देश

कैंट के विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने किरहिया रोड की मरम्मत का निर्देश शनिवार को नगर निगम को दिया। उन्होंने फिलहाल बरसात में लोगों की परेशानी के मद्देनजर सड़क चलने लायक बनाने को कहा। विधायक क्षेत्रीय जनता के कहने पर सड़क का निरीक्षण करने विभागीय सहायक अभियंता के साथ आए थे। गौरतलब है कि किरहिया रोड की हालत काफी खस्ता है। बरसात के दिनों में उक्त सड़क पर चलना दूभर हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.