Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 18 march 2020 : गंगा आरती में श्रद्धालुओं पर रोक, बाबा कालभैरव मंदिर में मुक्ति के लिए पत्रक, मंदिर पुरातात्विक सर्वेक्षण की सुनवाई टली

बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 18 Mar 2020 04:21 PM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 04:21 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 18 march 2020 : गंगा आरती में श्रद्धालुओं पर रोक, बाबा कालभैरव मंदिर में मुक्ति के लिए पत्रक, मंदिर पुरातात्विक सर्वेक्षण की सुनवाई टली
Top Varanasi News Of The Day, 18 march 2020 : गंगा आरती में श्रद्धालुओं पर रोक, बाबा कालभैरव मंदिर में मुक्ति के लिए पत्रक, मंदिर पुरातात्विक सर्वेक्षण की सुनवाई टली

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें गंगा आरती में श्रद्धालुओं पर रोक, बाबा कालभैरव मंदिर में मुक्ति के लिए पत्रक, काशी विश्वनाथ मंदिर के पुरातात्विक सर्वेक्षण की सुनवाई टली, कर चोरी का माल लदी तीन बसें जब्त, दोबारा हो सकती है बादलों की दस्‍तक आदि खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

loksabha election banner

Coronavirus की वजह से काशी में विश्‍व प्रसिद्ध गंगा आरती के दौरान श्रद्धालुओं पर लगी रोक

काशी में गंगा तट पर कोरोना वायरस के प्रसार को लेकर विश्‍वप्रसिद्ध नैत्यिक गंगा आरती को बंद करने पर जारी भ्रम को लेकर डीएम वाराणसी ने स्थिति स्‍पष्‍ट की है। जिलाधिकारी के अनुसार शीतला घाट, अस्‍सी घाट और दशाश्‍वेध घाट सहित अन्‍य घाटों पर होने वाली गंगा आरती को लेकर भ्रम की स्थिति है। दरअसल गंगा की नैत्यिक आरती बंद नहीं की गई है बल्कि यह निरंतरता का मामला है। इसे साधारण या छोटे रूप में न्यूनतम लोगों की मौजूदगी में आयोजित किया जाना चाहिए। गंगा आरती में श्रद्धालुओं की सार्वजनिक भागीदारी पर प्रतिबंध जारी रहेगा और आरती पूरी की जाएगी। गंगा आरती के अलावा कोई भी आम जनता इसमें भाग नहीं लेगी।

श्री काशी विश्वनाथ मुक्ति आंदोलन के सदस्‍यों ने बाबा कालभैरव मंदिर में दिया मुक्ति के लिए पत्रक

श्री काशी विश्वनाथ मुक्ति आंदोलन टीम द्वारा बाबा कालभैरव मंदिर में काशी विश्वनाथ की मुक्ति के लिए पत्रक दिया गया। इस दौरान पत्रक देने में शामिल सुधीर सिंह को कोतवाली पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इससे पूर्व भी श्री काशी विश्वनाथ मुक्ति आंदोलन समिति की ओर से बाबा विश्‍वनाथ की मुक्ति के लिए जलाभिषेक किया गया था। इसी कड़ी में बुधवार को आंदोलन से जुड़े सदस्‍यों ने कालभैरव मंदिर में जाकर एक पन्‍ने का पत्रक सुधीर सिंह ने देने के साथ ही बाबा कालभैरव को पढ़कर भी सुनाया। इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने उनको हिरासत में भी ले लिया।

ज्ञानवापी मस्जिद और काशी विश्वनाथ मंदिर के पुरातात्विक सर्वेक्षण मामले में सुनवाई टली

ज्ञानवापी मस्जिद और काशी विश्वनाथ मंदिर मामले में सुनवाई बुधवार को फ‍िर से टल गई है। ज्ञानवापी मस्जिद और काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर का पुरातात्विक सर्वेक्षण कराने की अपील के मामले में सुनवाई बुधवार को टलने के बाद अब नई तिथि तय की है।  इस प्रकरण में सिविल जज (सीनियर डिवीजन-फास्टट्रैक) की अदालत ने हाईकोर्ट के आदेश के परिप्रेक्ष्य में बुधवार को सुनवाई को स्थगित करते हुए 28 अप्रैल की तिथि मुकर्रर किया है। इसी मामले की हाईकोर्ट में भी इन दिनों सुनवाई चल रही है, इस मामले में हाईकोर्ट ने भी सुनवाई के लिए 15 अप्रैल की तिथि मुकर्रर की है। इसके बाद 28 अप्रैल को वाराणसी अदालत में मामले की सुनवाई तय की गई है।

कर चोरी का माल लदी तीन बसें जब्त, बसों को विभाग के कार्यालय में लाकर शुरू किया गया भौतिक सत्यापन

कर चोरी का माल लादकर ले जाने वाली बसों पर भी शिकंजा कसने लगा है। इस तरह के मामलों में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के निर्देश वाणिज्य विभाग के सचल दस्ते ने मंगलवार रात कई जगह छापेमारी की। इस दौरान टीम ने जांच के बाद तीन बसों को पकड़ लिया, जिसे जब्त कर कार्यालय में रखा है।  वाणिज्य कर विभाग (विशेष अनुसंधान शाखा) जोन प्रथम, ग्रेड द्वितीय के अपर आयुक्त मिथिलेश शुक्ल के निर्देशन में बसों में लदे सामान का भौतिक सत्यापन शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान वाराणसी के साथ चंदौली सदल दल की टीम भी शामिल थी।

पूर्वांचल में दोबारा हो सकती है बादलों की दस्‍तक, जानिए कैसा रहेगा आने वाले सप्‍ताह में मौसम का हाल

पूर्वांचल में मौसम दो दिनों से सामान्‍य हो चला है, पश्चिमी विक्षोभ का एक असर और आने की तैयारी में है। दरअसल यह अफगानिस्‍तान तक ही पहुंचा है हालांकि इसका असर पूर्वांचल तक अगले 48 घंटों तक आते आते खत्‍म होने की उम्‍मीद है। इससे पूर्व बुधवार सुबह आसमान साफ रहा और ठंडी हवाओं के जोर से सुबह ठंड का पर्याप्‍त असर रहा। दिन चढ़ने तक सूरज की रोशनी में तेजी आती गई और ठंड वातावरण में घुल गई। बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्‍यूनतम पारा 15 डिग्री दर्ज किया गया है। इस लिहाज से मौसम का रुख अभी ठंड का बना हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.