वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें पूर्वांचल में गंगा की लहरें मचा रहीं तबाही, बीएचयू में हास्‍टल के छात्रों में आपस में चले पत्‍थर, काशी विद्यापीठ परिसर में पुलिस और छात्रों में विवाद, पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर भक्त ने दिया अनोखा तोहफा, पूर्वांचल में आधी रात के बाद गरज चमक संग बादलों ने की बरसात आदि खबरें सर्वाधिक चर्चा में रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

पूर्वांचल में गंगा की लहरें मचा रहीं तबाही, बलिया में बाढ़ का जायजा लेंगे मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

पूर्वांचल में गंगा की लहरें दो दिनों से गाजीपुर और बलिया जिले में तबाही मचा रही हैं। वहीं वाराणसी में भी गंगा चेतावनी बिंदु से ऊपर खतरा बिंदु की ओर लगातार अग्रसर हैं। प्रति घंटे एक सेंटीमीटर की गति के साथ ही अब प्रयागराज में दो सेंटीमीटर प्रतिघंटा की गति होने से चिंता और बढ़ गई है। उम्‍मीद है मंगलवार की रात तक वाराणसी में भी गंगा खतरा बिंदु पार कर जाएंगी।

बीएचयू में एलबीएस और बिड़ला हास्‍टल के छात्रों में आपस में चले पत्‍थर, मौके पर बढ़ी सुरक्षा

बीएचयू में एक बार फ‍िर बवाल बढ़ गया है। पूर्व में भी दो छात्रावासों में आपसी विवाद एक बार फ‍िर मंगलवार को उभर आया। बीएचयू के दो छात्रावास एलबीएस और बिड़ला के छात्रों में पुराने मामले को लेकर विवाद शुरू हो गया। देखते ही देखते आपस में ईंट पत्थर चलने लगे। मामले की जानकारी होने के बाद सुरक्षा कारणाें से सुरक्षाकर्मियों को तैनात कर दिया गया है। मौके पर हालांकि पत्‍थरबाजी के बाद शांति है मगर तनाव बना हुआ है। विवि प्रशासन के अधिकारी भी इस दौरान मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया।

महात्‍मा गांधी काशी विद्यापीठ परिसर में पुलिस और छात्रों में विवाद के बाद पहुंची फोर्स

महात्‍मा गांधी काशी विद्यापीठ परिसर में मंगलवार को पुलिस टीम के चक्रमण के दौरान कुछ छात्र पुलिस से उलझ गए और विवाद शुरू होने के बाद पुलिस फोर्स बुलानी पड़ गई। पुलिस के अनुसार परिसर में कुछ छात्र स्टंट कर रहे थे। इस दौरान मौजूद इंस्पेक्टर सिगरा आशुतोष कुमार ओझा ने छात्रों से इस बाबत आपत्ति जताई। पुलिस की ओर से नाराजगी जताए जाने के बाद मौके पर मौजूद कई छात्र इंस्पेक्टर से उलझ गए।

पीएम नरेंद्र मोदी के 69 वें जन्मदिन पर वाराणसी में एक भक्त ने दिया अनोखा तोहफा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भले ही अपने 69वें जन्मदिन पर मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र नहीं पहुंचे सके, लेकिन उनके समर्थकों का उत्साह चरम पर है। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में उनके एक प्रशंसक ने संकट मोचन मंदिर में एक किलो 250 ग्राम सोने का मुकुट अर्पित कर उनके जन्मदिन का जश्न मनाया।

पूर्वांचल में आधी रात के बाद गरज चमक संग बादलों ने की बरसात, जानिए कैसा रहेगा सप्‍ताह भर का मौसम

पूर्वांचल में कई दिनों से जारी सूरज की तल्‍खी को बादलों ने सोमवार की रात आखिर दोबारा विराम दिया। आधी रात के बाद गरज चमक के साथ बादलों ने समूचे पूर्वांचल में बारिश कराई। कुछ जिलों में बादलों ने झूमकर पानी गिराया जिससे सुबह सड़कों पर यातायात भी प्रभावित रहा। एक दिन पूर्व सामान्य से तीन डिग्री अधिक पारा होने की वजह से आशंका बारिश की जताई जा रही थी।

 

Posted By: Saurabh Chakravarty

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस