Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 16 November 2019 : भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, प्रसाद में भक्‍त चढा़ते हैं बाटी और चोखा, भाई-बहन ने एक-दूसरे पर किया चाकू से हमला

बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 16 Nov 2019 04:30 PM (IST)Updated: Sat, 16 Nov 2019 04:30 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 16 November 2019 : भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, प्रसाद में भक्‍त चढा़ते हैं बाटी और चोखा, भाई-बहन ने एक-दूसरे पर किया चाकू से हमला
Top Varanasi News Of The Day, 16 November 2019 : भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, प्रसाद में भक्‍त चढा़ते हैं बाटी और चोखा, भाई-बहन ने एक-दूसरे पर किया चाकू से हमला

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, प्रसाद में भक्‍त चढा़ते हैं बाटी और चोखा, भाई-बहन ने एक-दूसरे पर किया चाकू से हमला, देर रात सिंह द्वार पर छात्रों का धरना समाप्त, न्यूनतम पारे में मामूली सुधार आदि खबरें सर्वाधिक चर्चा में रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

 

वाराणसी जिला मुख्‍यालय पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, कहा- 'राहुल गांधी माफी मांगें'

पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भाजपा कार्यकर्ता इन दिनों आक्रोशित हैं। आक्रोश का स्‍वर जिला मुख्‍यालय पर शनिवार को एेसा गूंजा कि लोग भी एक बार सोच में पड़ गए कि आखिर भाजपा कार्यकर्ता अपने ही सरकार में क्‍यों धरना प्रदर्शन और नारेबाजी करने लगी। दरअसल भाजपा कार्यकर्ता सुप्रीम कोर्ट से राफेल प्रकरण पर सरकार को क्‍लीन चिट दिए जाने और राहुल गांधी द्वारा पूर्व में पीएम को आपत्तिजनक शब्‍द कहे जाने को लेकर आक्रोशित थे। राहुल के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार विरोध प्रदर्शन कर जिला मुख्यालय पर मौजूद सभी को चौंका दिया। प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं की मांग है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी राफेल प्रकरण पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला मोदी सरकार के पक्ष में आने के बाद अब सार्वजनिक रूप से माफी मांगें। 

रामेश्‍वरम के बाद यहां श्रीराम ने रेत से स्‍थापित किया शिवलिंग, प्रसाद में भक्‍त चढा़ते हैं बाटी और चोखा

शिव की नगरी काशी में परंपराएं भी पौर‍ाणिक हैं, मान्‍यताओं और कथाओं ने इसे पुराणों से भी प्राचीन नगरी के तौर पर मान्‍यता दी है। रामेश्वर, काशी पंचक्रोशी के तृतीय पड़ाव स्थल पर बसा हुआ है। किसी जमाने में करौंदा वृक्ष की बहुतायतता के कारण इसे 'करौना' गांव के नाम से जाना जाता था किन्तु भगवान श्रीराम द्वारा पंचक्रोशी यात्रा में आने पर वरुणा नदी के एक मुठ्ठी रेत से रामेश्‍वरम की ही भांति 'शिव की प्रतिमा' स्थापना और भगवान 'शिव' एवम् 'श्रीराम' के आरम्भिक मिलन का केंद्र होने से अब इसे रामेश्वर तीर्थ धाम के नाम से भी जाना जाता है। लोटा भंटा मेला के दौरान दूर दूर से आकर लोक कल्‍पवास कर बाटी, चोखा अौर दाल चावल बनाकर भगवान शिव को इसका भोग भी लगाते हैं और प्रसाद एक दूसरे को बांटकर पुण्‍य की कामना करते हैं।

भाई-बहन ने एक-दूसरे पर किया चाकू से हमला, बहन की अस्पताल से छुट्टी, भाई की ट्रामा सेंटर में हालत गंभीर

रसोई को खाली करने जैसी छोटी बात पर सगे भाई-बहन आपस में शुक्रवार की रात चाकूबाजी कर बैठे, दोनों ने एक-दूसरे पर जमकर चाकू से प्रहार किया। हालत बिगडऩे पर दोनों को दीनदयाल अस्पताल में भर्ती कराया। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद बहन को छुट्टी दे दी, जबकि भाई की हालत गंभीर देख ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। घटना सारनाथ के आनंद कालोनी की है। स्‍थानीय लोगों के अनुसार कालोनी में प्यारे लाल गौड़ मकान बनवाकर रहते हैं। प्यारे लाल के पुत्र नीरज गौड़ (38) पैतृक मकान में पत्नी व दो बच्चों के साथ रहते हैं। इसी मकान में नीरज की छोटी बहन अलका रानी (33) अपने पति के साथ रहती है।

BHU में हॉस्टल एलाटमेंट के आश्वासन पर माने छात्र, देर रात सिंह द्वार पर छात्रों का धरना समाप्त

एलबीएस छात्रावास में पुलिसिया कार्रवाई के विरोध में सिंह द्वार पर धरने पर बैठे छात्रों का धरना शुक्रवार देर रात हास्टल एलाटमेंट के आश्वासन पर समाप्त हुआ। जिनके पास रहने की जगह नहीं थी उन्हें बिड़ला-बी के कॉमन हाल में समायोजित किया गया। चीफ प्राक्टर प्रो. ओपी राय के मुताबिक जो छात्र एलबीएस में जिस रूम में रह रहे थे, उसी क्रम में रविवार से उन्हें हास्टल एलाट किया जाएगा। ठंड को देखते हुए जिन छात्रों के पास रहने की व्यवस्था नहीं हो पाई उन्हें बिड़ला बी के कामन हाल में शिफ्ट कर दिया गया है। कुछ छात्रों के वाइवा छूट गया है तो उसे बाद में करा दिया जाएगा। बवाल के बाद तलाशी के क्रम में पुलिस ने एलबीएस हास्टल से 15 छात्रों को हिरासत में लिया था, उन्हें दोपहर में ही छोड़ दिया गया था। 

न्यूनतम पारे में मामूली सुधार, ठंड फ‍िर भी बरकरार, जानिए कैसा रहेगा आने वाले सप्‍ताह का मौसम

कई उतार चढ़ाव से गुजरने के बाद मौसम का रुख सामान्‍य हो चला है। तापमान में भी मामूली बदलाव ही देखने को मिल रहा है जिसकी वजह से मौसमी दुश्‍वारियां कम हो रही हैं। शनिवार सुबह पूर्वांचल में आसमान साफ रहा और दिन चढ़ने के साथ ही ठंड में कमी आती गई। तड़के चलने वाली ठंडी हवा लोगों को कंपाती रही और लोग बाहर भी गर्म कपड़ों में ही नजर आए। वहीं दूसरी ओर उत्तर-पश्चिमी हवा के कारण बुधवार की रात न्यूनतम तापमान इस सीजन के निचले स्तर पर गया था। हालांकि अगले दिन मामूली सुधार हुआ। मौसम विज्ञानियों के अनुसार आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट होगी, इसके कारण ठंड बढ़ेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.