वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें जिला जेल में बंदियों संग मारपीट के बाद भूख हड़ताल पर बैठे बंदी, प्रशासनिक अधिकारी मौके पर, ईंट फैक्ट्री में उतरे करेंट से घर का चिराग बुझा, एक अन्य मजदूर भी झुलसा, पंजाबी गायिका हार्ड कौर के खिलाफ वाराणसी में थाने में शिकायत, सोशल मीडिया पर अभद्रता का आराेप, वाराणसी में गंगा में उफान से तटवर्ती इलाकों में बढी चिंता, मैदानी इलाकों में नदियों में उफान, प्रियंका गांधी ने सोनभद्र नरसंहार पीडितों संग अनुभव सोशल मीडिया में किया साझा आदि खबरें सर्वाधिक चर्चा में रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।
जिला जेल में बंदियों संग मारपीट के बाद भूख हड़ताल पर बैठे बंदी, प्रशासनिक अधिकारी मौके पर

जिला जेल में बुधवार को काफी बंदी प्रशासनिक व्‍यवस्‍था को लेकर भूख हड़ताल करने के साथ धरने पर भी बैठ गए। मामले की जानकारी होने के बाद जेल प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और बंदियों को समझाने बुझाने की कोशिश की। जिला जेल में बंदियों का आरोप है कि उनके साथ जेल में मंगलवार को प्रशासनिक अधिकारियों के छापेमारी के बाद मारपीट की गई है। इसके बाद विरोध करते हुए बंदी बुधवार को धरने पर बैठ गए।

ईंट फैक्ट्री में उतरे करेंट से घर का चिराग बुझा, एक अन्य मजदूर भी झुलसा

मिर्जामुराद में ठटरा गांव स्थित ईंट बनाने वाली फैक्ट्री में विद्युत करेंट उतरने से काम कर रहे प्रभात कुमार (22) नामक युवक की मौत हो गई। युवक को बचाने में उसका साथी राजेन्द्र (35) नामक मजदूर करेंट से झुलस गया। झुलसे मजदूर को अस्‍पातल में भर्ती कराया गया है। घटना मंगलवार सांयकाल की है। बुधवार की सुबह भारी संख्या में परिजनों ने थाने पहुंच रिपोर्ट दर्ज कराया। औराई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है।

पंजाबी गायिका हार्ड कौर के खिलाफ वाराणसी में थाने में शिकायत, सोशल मीडिया पर अभद्रता का आराेप

पंजाबी गायिका हार्ड कौर के विवा‍दित सोशल मीडिया पोस्‍ट को लेकर अब देश भर में माहौल बनता जा रहा है। इसी कड़ी में बुधवार को हार्ड कौर के खिलाफ वाराणसी में एक अधिवक्‍ता ने कैंट थाने में तहरीर दी है। आरोप लगाया है कि हार्ड कौर ने सोशल मीडिया में वाराणसी के सांसद और पीएम नरेंद्र मोदी के साथ ही देश के अन्‍य सम्‍मानित लोगों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्‍पणी की है। हालांकि पूर्व में ही सोशल मीडिया पर उनके शिकायत के बाद कार्रवाई हुई है।

वाराणसी में गंगा में उफान से तटवर्ती इलाकों में बढी चिंता, मैदानी इलाकों में नदियों में उफान

घंटों में रह रहकर हो रही बारिश और पहाड़ों पर लगातार बारिश के बाद अब मैदानी इलाकों में भी नदियों का जलस्‍तर बढ़ने लगा है। पूर्वांचल में जहां घाघरा नदी का जलस्‍तर स्थिर बना हुआ है वहीं गंगा नदी में प्रति घंटे बढाव का रुख बना हुआ है। जिसकी वजह से अब गंगा आरती का स्‍थ्‍ल एक बार और बदलने की नौबत आ गई है।

प्रियंका गांधी ने सोनभद्र नरसंहार पीडितों संग अनुभव सोशल मीडिया में किया साझा

प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया पर सोनभद्र दौरे के एक दिन बाद सोनभद्र नरसंहार मामले में अपना अनुभव शेयर किया है। बुधवार की सुबह उन्‍होंने अपने आधिकारिक टवीटर हैंडल से दो पोस्‍ट जारी कर तीन बिंदुओं में सोनभद्र नरसंहार को लेकर जानकारियां साझा की हैं।

Posted By: Saurabh Chakravarty

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप