Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 13 December 2019 : बारिश के बाद गलन ने भी दस्‍तक, काशी में 'ब्रह्मास्त्र' की शूटिंग, हरिश्चंद्र पीजी कालेज में छात्रसंघ चुनाव

बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 13 Dec 2019 04:04 PM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 04:04 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 13 December 2019 : बारिश के बाद गलन ने भी दस्‍तक, काशी में 'ब्रह्मास्त्र' की शूटिंग, हरिश्चंद्र पीजी कालेज में छात्रसंघ चुनाव
Top Varanasi News Of The Day, 13 December 2019 : बारिश के बाद गलन ने भी दस्‍तक, काशी में 'ब्रह्मास्त्र' की शूटिंग, हरिश्चंद्र पीजी कालेज में छात्रसंघ चुनाव

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें बारिश के बाद गलन ने भी दस्‍तक, काशी में 'ब्रह्मास्त्र' की शूटिंग, हरिश्चंद्र पीजी कालेज में छात्रसंघ चुनाव, धान की बोरियां बारिश में भीगीं, यौन उत्पीड़न के खिलाफ बुलन्द की आवाज आदि खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

 

बारिश के बाद गलन ने भी दी उत्‍तर भारत में दस्‍तक, जानिए कैसा रहेगा आने वाले सप्‍ताह में मौसम का हाल

अनुमान के मुताबिक ही जम्मू-कश्मीर से आए कोल्ड फ्रंट के कारण गुरुवार की रात आठ बजे के बाद से ही वाराणसी समेत पूर्वांचल के विभिन्न हिस्सों में तेज बारिश हुई। इसकी वजह से गलन भरी ठंड और भी बढ़ गई। इससे पहले पूरे दिन आसमान में बादलों की आवाजाही रही, जिससे भगवान सूर्य का दर्शन अधक देर तक नहीं हो सका। लोग दुकानों, मकानों एवं कार्यालयों में ही दुबके नजर आए। मौसम विज्ञानिकों के अनुसार शुक्रवार को तेज बारिश हो सकती है। हालांकि शुक्रवार सुबह आसमान बादलों से ढंका रहा और कोहरा नदारद दिखा। सुबह ठंडी हवाओं के साथ ही गलन भी जारी रहा और अलाव सेंकते लोग नजर आए। रात भर गरज चमक संग शुरू हुई बरसात शुक्रवार की सुबह भी जारी रही। इस दौरान देर रात चांदपुर में देर रात एक घर में आकाशीय बिजली से घरेलू उपकरण फुंक गए और घर की पूरी वायरिंग जल गई।

 

काशी में आज से 'ब्रह्मास्त्र' की शूटिंग, चेतसिंह किले के आसपास गंगा घाट और उस पार फिल्माए जाएंगे दृश्य

बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर और अभिनेत्री आलिया भट्ट गुरुवार को अपनी फिल्म 'ब्रह्मस्त्र' की शूटिंग के लिए वाराणसी पहुंच गए हैं। दोनों कलाकार गुरुवार की दोपहर में मुंबई से बाबतपुर एयरपोर्ट पर आए और यात्रियों में फोटो लेने के लिए होड़ मच गई। आलिया और रणबीर अपनी टीम के साथ वहां से निकले और नदेसर स्थित ताज होटल के लिए रवाना हो गए। शुक्रवार सुबह से चेतसिंह किले के आस पास के घाटों पर रनवीर और आलिया शूटिंग करने की तैयारियों के बीच मौसम ने खलल भी डाली है। इसकी वजह से शूटिंग देर से होने की उम्‍मीद टीम की ओर से अब जताई गई है।

हरिश्चंद्र पीजी कालेज में छात्रसंघ चुनाव सुस्‍त रफ्तार से जारी, शाम तक जारी होगा चुनाव परिणाम

हरिश्‍चंद्र पीजी कालेज में शुक्रवार की सुबह से छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान शुरू हुआ। हालांकि लगातार रह रहकर हो रही बारिश के बीच चुनाव की प्रक्रिया धीमी गति से शुरू हुई और दिन चढ़ने के साथ ही छात्रों की गतिविधि भी परिसर में शुरू हुई तो छात्रों की भीड़ मतदान के लिए आगे आई। परिसर में छात्रसंघ चुनाव के दौरान सुरक्षा के लिए सुरक्षा व्‍यवस्‍था भी मौजूद रही। चुनाव के लिए 14 बूथों पर 7501 मतदाता अपना प्रतिनिधि चुनने के लिए सुबह से मतदान कर रहे हैं। पांच अलग अलग टेबलों पर मतदान के बाद मतगणना की जाएगी और चुनाव परिणाम भी देर शाम तक जारी कर दिया जाएगा। 

पूर्वांचल में रखरखाव के अभाव में धान खरीद केंद्रों पर खुले में रखी धान की बोरियां बारिश में भीगीं

मौसम का रुख बदलने के साथ अब किसानों पर भी असर पड़ने लगा है। रात से जारी बारिश की वजह से कई जिलों में धान खरीद केंद्रों में खुले में रखे बोरे में रखे चावल भींग गए। भदोही जिले में धान क्रय केंद्र विपणन शाखा में रात भर हुई जोरदार बरसात में बोरे में धान की बोरियां भीग गईं। मौसम का रुख ऐसा बदला कि पूर्वांचल में धान खरीद के बाद बोरे में खुले में रखी धान की बाेरियां भीग गईं। बीते माह एक नवंबर से ही पूर्वांचल में सरकारी तौर पर धान की खरीद शुरू हो गई थी हालांकि इस बार देर से शुरू हुई धान की खरीद की वजह से धान की खरीद में तेजी दिसंबर माह की शुरुआत से ही आई। वहीं विभाग के रखरखाव का आलम यह था कि खुले में धान की बोरियां रख दी गईं जिसकी वजह से शीत और ओस के कारण धान नम होकर खराब भी हो रहे थे।

काशी में बेटियों ने पदयात्रा के दूसरे दिन महिला हिंसा और यौन उत्पीड़न के खिलाफ बुलन्द की आवाज

घरेलू महिला हिंसा के खिलाफ निकाली पदयात्रा के दूसरे दिन शुक्रवार को हरसोस, परमन्दापुर, जंसा, दीनदासपुर, चौखण्डी, कुंडरिया आदि गांवों में लड़कियों ने पदयात्रा कर कन्या भ्रूण हत्या, यौन उत्पीड़न, दहेज, बाल विवाह जैसे सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ आवाज उठाई। ठण्ड के बावजूद लड़कियों का उत्साह देखते ही बनता था। गांव- गांव में आयोजित कार्यक्रम में शामिल सैकड़ों महिलाएं, लड़कियां व युवाओं संग 'घरेलू महिला हिंसा बन्द करो, भ्रूण हत्या पर रोक लगाओ, बाल विवाह बंद करो, तिलक दहेज़ छोडो जात पात तोड़ो, भीख नहीं अधिकार चाहिए जीने का सम्मान चाहिए, औरत भी जिन्दा इंसान नहीं भोग की वह सामान, यौन हिंसा पर रोक लगाओ' आदि के नारे लगाये।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.