Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day 11 July 2020 : प्रतिबंध के पहले दिन सड़कों पर पसरा सन्‍नाटा, हिस्ट्रीशीटर झुन्ना पंडित के मकान की कुर्की, संक्रमितों के परिवारवालों को करें फोन

बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार यानी 11 जुलाई को सुर्खियां बटोरीं जानिए 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 07:12 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 07:12 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day 11 July 2020 : प्रतिबंध के पहले दिन सड़कों पर पसरा सन्‍नाटा, हिस्ट्रीशीटर झुन्ना पंडित के मकान की कुर्की, संक्रमितों के परिवारवालों को करें फोन
Top Varanasi News Of The Day 11 July 2020 : प्रतिबंध के पहले दिन सड़कों पर पसरा सन्‍नाटा, हिस्ट्रीशीटर झुन्ना पंडित के मकान की कुर्की, संक्रमितों के परिवारवालों को करें फोन

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार यानी 11 जुलाई को सुर्खियां बटोरीं जिनमें प्रतिबंध के पहले दिन सड़कों पर पसरा सन्‍नाटा, हिस्ट्रीशीटर झुन्ना पंडित के मकान की कुर्की, संक्रमितों के परिवारवालों को करें फोन, युवक की हत्या, 9 और मिले पॉजिटिव, आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

loksabha election banner

प्रतिबंध के पहले दिन सड़कों पर पसरा सन्‍नाटा, अनावश्यक बाहर निकलने वालों पर पुलिस की नजर

बनारस सहित पूरे पूर्वांचल में 55 घंटे की प्रतिबंध की घोषणा के बाद शनिवार को सड़कों पर सन्‍नाटा पसरा रहा। हर चौराहे पर पुलिसकर्मी तैनात रहे। हालांकि संपूर्ण प्रतिबंध के दौरान कुछ राहगीर सड़कों पर जरूर दिखे। लेकिन संसाधन के अभाव में वे पैदल ही अपने गंतव्‍य की ओर जाते हुए नजर आए। काशी में पांडेयपुर चौराहा, चौकाघाट, सिगरा, भोजूबीर समेत कई जगहों पर पुलिसकर्मी आने-जाने वाले वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। हालांकि इनमें ज्‍यादातर आवश्‍यक कार्य से ही घर से बाहर निकले थे। वहीं कुछ विदेशी भी बाहर निकल आए थे जिसे पुलिसकर्मियों ने समझा-बुझा कर वापस भेज दिया। इसके अलावा बाबतपुर चौराहे पर सड़कें सूनीं दिखी।

वाराणसी में हिस्ट्रीशीटर झुन्ना पंडित के मकान की कुर्की, दो दर्जन से अधिक मुकदमे हैं दर्ज

लालपुर-पांडेपुर थाना क्षेत्र का शातिर अपराधी प्रकाश मिश्रा उर्फ़ झुन्ना पंडित के मकान की कुर्की की कार्यवाही शनिवार को की गई। एसपी सिटी विकास चंद्र त्रिपाठी, एडीएम सिटी गुलाब चंद्र व क्षेत्राधिकारी मोहम्मद मुस्ताक अहमद पुलिस फ़ोर्स के साथ पहुंच कर कुर्की कार्यवाही की। झुन्ना पंडित पर हत्या, रंगदारी, बलवा, समेत दो दर्जन से अधिक मुक़दमे दर्ज हैं। मढ़वा लालपुर में तीन सितंबर 2019 को ताबड़तोड़ गोली मारकर दिव्यांग पान विक्रेता की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में झुन्ना पंडित, रवि पटेल समेत 10 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई थी। पुलिस ने गैंगेस्टर एक्ट में मुकदमा पंजिकृत किया था। वर्तमान मेंं सभी आरोपित जेल में बंद है। केवल झुन्ना पंडित की मां को जमानत मिली है।

संक्रमितों के परिवारवालों को प्रतिदिन फोन कर मरीज की स्थिति से अवगत कराया जाए : अपर मुख्य सचिव

उत्तर प्रदेश शासन के अपर मुख्य सचिव डॉ देवेश चतुर्वेदी ने शनिवार को कोविड अस्‍पताल पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय, रामनगर नगर पालिका में सफाई अभियान, संचारी रोग नियंत्रण कार्यक्रम, सारनाथ में स्वच्छता कार्यक्रम आदि का निरीक्षण किया। पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान अपर मुख्य सचिव डॉक्टर चतुर्वेदी ने कोविड मरीज को सीसीटीवी कैमरा के सामने बुलाकर वार्ता की और खाना मिलने, डॉक्टरों के देखने, दवाई मिलने, अंदर साफ सफाई होने आदि बिंदुओं पर पूछताछ की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि अस्पताल में भर्ती एवं इलाज करा रहे हर कोविड मरीज के परिवारी जन से प्रतिदिन फोन पर वार्ता कर मरीज की स्थिति के बारे में बताया जाए कि उसने खाना खाया, दवा खा रहा है, कैसी स्थिति है आदि। परिवारी जन की अपने व्यक्ति के बारे में जिज्ञासाओं पर समुचित जानकारी दें, ताकि उसे संतुष्टि मिलती रहे।

वाराणसी के रोहनिया में गला रेत कर युवक की हत्या, पुलिस और फाॅरेंसिक टीम कर रही जांच

रोहनिया थाना क्षेत्र के कचनार राजातालाब स्थित व्यावसायिक कांप्लेक्स के मालिक जय हिंद पटेल उर्फ गोलई (41 वर्ष) की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी गई। शनिवार की सुबह स्थानीय लोगों की सूचना पर रोहनिया थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। फिलहाल पुलिस फाॅरेंसिक टीम व डॉग स्क्वायड के साथ वारदात की तफ्तीश में जुटी हुई है। वहीं शव को भी पुलिस ने कब्‍जे में ले लिया है।

Coronavirus Varanasi City News Update वाराणसी में 9 और मिले पॉजिटिव, 432 मरीज स्‍वस्‍थ

बीएचयू लैब से शनिवार को कुल 20 सैंपलो के परिणाम प्राप्‍त हुए। इनमें 9 कोरोना पॉजिटिव पाए गए। अब काशी में कुल संक्रमितों की संख्‍या 769 हो गई है जबकि 432 लोग स्‍वस्‍थ होकर घर लौट चुके हैं। वहीं 26 लोगों की अब तक मृत्‍यु हो चुकी है और 311 सक्रिय केस हैं। अब तक कुल 371 हॉटस्पॉट में से 186 रेड जोन, 43 ऑरेंज जोन व 142 ग्रीन जोन में है। वर्तमान समय में एक्टिव हॉटस्पॉट 229 है। भले ही वाराणसी में मरीजों के मिलने का क्रम जारी है लेकिन जितने भी मरीज मिले हैं उनमें 56 फीसद कोरोना को मात दे चुके हैं। यहां के डॉक्‍टर भी कोरोना को हराने के लिए पूरी तरह डटे हुए हैं। वहीं कोरोना की चेन तोड़ने के लिए 55 घंटे की लॉकडाउन की घोषणा की गई है। शनिवार को काशी की सड़कें एकदम सूनी दिखी और दुकानें भी बंद रही। केवल आवश्‍यक सेवाएं ही चालू है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.