Move to Jagran APP

Top Varanasi News Of The Day, 11 February 2020 : संकटमोचन मंदिर में किया दर्शन-पूजन, राज्यपाल ने शिव व बुद्ध की पूजा की, Varanasi Airport पर फिर सोना बरामद

बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 11 Feb 2020 05:17 PM (IST)Updated: Tue, 11 Feb 2020 05:17 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 11 February 2020 : संकटमोचन मंदिर में किया दर्शन-पूजन, राज्यपाल ने शिव व बुद्ध की पूजा की, Varanasi Airport पर फिर सोना बरामद
Top Varanasi News Of The Day, 11 February 2020 : संकटमोचन मंदिर में किया दर्शन-पूजन, राज्यपाल ने शिव व बुद्ध की पूजा की, Varanasi Airport पर फिर सोना बरामद

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें मुख्‍यमंत्री ने संकटमोचन मंदिर में किया दर्शन-पूजन, राज्यपाल ने भगवान शिव व बुद्ध की पूजा की, Varanasi Airport पर फिर सोना बरामद, पं दीन दयाल ने सनातन सत्य को आगे बढ़ाया, UP Board : दी गई जिम्मेदारी आदि खबरें रहीं। जानिए शाम 5 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने संकटमोचन मंदिर में किया दर्शन-पूजन, लखनऊ के लिए हुए रवाना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय दौरे में मंगलवार को सुबह संकटमोचन मंदिर में दर्शन पूजन के लिए पहुंचे। बजरंगबली का दर्शन करने के बाद वह वापस पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड पहुंचे और वहां से लखनऊ के लिए प्रस्थान कर गए।

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने भगवान बुद्ध की पूजा के बाद पुरातात्विक खंडर के इतिहास के बारे में ली जानकारी

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने मंगलवार को सुबह सारनाथ स्थित पुरातात्विक खंडहर परिसर पहुंची। मूलगंध कुटी बौद्ध मंदिर पहुंची जहां मन्दिर के विहाराधिपति भिक्षु के मेधानकर थेरो ने स्वागत कर बौद्ध मंदिर में शीत प्रिय आशीर्वाद पूजा कराई। इसके बाद राज्‍यपाल काशी विश्‍वनाथ मंदिर भी गईं।

Varanasi Airport पर फिर सोना बरामद, यात्री ने शरीर में छिपाया था 26 लाख 24 हजार का गोल्‍ड

एलबीएस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यात्रियों से सोना मिलने का क्रम जारी है। इसी क्रम में वाराणसी के एल बी एस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोमवार को शारजाह से आये एक यात्री के शरीर से 26 लाख से अधिक का सोना बरामद किया गया। यात्री अपने मलाशय में सोना छुपा कर लाया था। एक्सरे जांच के दौरान उसकी पहचान होने पर मेडिकल टीम द्वारा सोने को बाहर निकलवाया गया। कस्टम अधिकारी सोने को जप्त करने के साथ ही यात्री के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही में जुटे हैं।

पं दीन दयाल उपाध्याय ने भारत के सनातन सत्य को आगे बढ़ाने का किया है काम : हृदय नारायण दीक्षित

बीएचयू स्थित मालवीय मूल्य अनुशीलन केंद्र में पं दीन दयाल उपाध्याय की पुण्य तिथि के अवसर पर प्रदेश के विधान सभा अध्यक्ष व विख्यात लेखक हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि पं दीन दयाल ने अपने साहित्य के माध्यम से सनातन सत्य को सबके समक्ष रखा है। उनका एकात्म मानववाद वही है जो जो सत्य गीता में कृष्ण अर्जुन से बताया था। यह पूरा ब्रह्मांड एक इकाई है। इसका एक शाश्वत सत्य है।

UP Board : 5 जोनल तथा 18 सेक्टर मजिस्ट्रेटों को दी गई जिम्मेदारी, 142 केंद्रों पर होगी परीक्षा

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने राजकीय क्वींस इंटर कालेज के सभाकक्ष में मंगलवार को आगामी माध्यमिक शिक्षा परिषद 2020 की प्रारम्भ होने वाली हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा करते हुए कहा कि शासन व प्रशासन स्तर पर नकलविहीन परीक्षा सम्पन्न कराने के हर सम्भव उपाय किये गये हैं। परीक्षा को सुव्यवस्थित ढंग से सम्पन्न कराये जाने हेतु जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में कन्ट्रोल रूम स्थापित किया गया है जिसका फोन नंबर 0542- 2509413 है तथा यहां कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.