Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 8 September 2020 : बनारस में पेट्रोकेमिकल्स इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी संस्थान, काशी में कंगना फोन से चिपकी नजर आईं, संजय राउत के खिलाफ बनारस में तहरीर

बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार यानी आठ सितंबर को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 05:26 PM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 05:26 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 8 September 2020 : बनारस में पेट्रोकेमिकल्स इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी संस्थान, काशी में कंगना फोन से चिपकी नजर आईं, संजय राउत के खिलाफ बनारस में तहरीर
Top 5 Varanasi News Of The Day 8 September 2020 : बनारस में पेट्रोकेमिकल्स इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी संस्थान, काशी में कंगना फोन से चिपकी नजर आईं, संजय राउत के खिलाफ बनारस में तहरीर

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार यानी आठ सितंबर को सुर्खियां बटोरीं जिनमें बनारस में पेट्रोकेमिकल्स इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी संस्थान, काशी में कंगना फोन से चिपकी नजर आईं, संजय राउत के खिलाफ बनारस में तहरीर, कोविड पॉजिटिव प्रेमी संग भागी लड़की भी कोरोना पॉजिटिव, सकर कैटफ‍िश वाराणसी गंगा नदी में मिली आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

बनारस में उर्वरक मंत्रालय के तहत खुलेगा पेट्रोकेमिकल्स इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी संस्थान

रसायन और उर्वरक मंत्रालय (सीआईपीईटी) बिहार के भागलपुर और उत्‍तर प्रदेश के वाराणसी में दो नए सीएसटीएस केंद्र खोलेगा। इस बाबत मंगलवार को केंद्रीय रसायन और उर्वरक मंत्रालय की ओर से सूचना जारी की गई। सूचना के तहत पेट्रोकेमिकल्स इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी संस्थान (CIPET) जल्द ही भागलपुर (बिहार) और वाराणसी (यूपी) में कौशल और तकनीकी सहायता (सीएसटीएस) के लिए दो नए केंद्रों की स्थापना करेगा।  इस बाबत सचिव, रसायन और पेट्रोकेमिकल्स आर.के. चतुर्वेदी ने कहा कि हर साल पेट्रोकेमिकल और संबद्ध उद्योगों में लाभकारी रोजगार के लिए डिप्लोमा और कौशल विकास कार्यक्रमों के माध्यम से प्रत्येक केंद्र में 1000 युवाओं को प्रशिक्षित किया जाएगा।

काशी में कंगना जब बोट से बाहर गंगा का नजारा छोड़ अपने फोन से चिपकी नजर आईं

फ‍िल्‍म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को वाराणसी में गंगा नदी में नौका विहार करने की एक पुरानी तस्‍वीर सोशल मीडिया में पोस्‍ट की। सोशल मीडिया पर भी यह तस्‍वीर देखते ही देखते वायरल हो गई। दरअसल एक वृत्‍तचित्र की शूटिंग के सिलसिले में वह बीते वर्ष वह वाराणसी आई थीं और आध्‍यात्मिक धर्मगुरु जग्‍गी वासुदेव संग मुलाकात भी की थी। कंगना के समर्थन में मंगलवार को वाराणसी से थाने में तहरीर दी गई है। पोस्‍ट में कंगना ने लिखा है कि - 'यह तस्‍वीर वाराणसी में गंगा नदी में नौकायन की है, बाहर का नजारा काफी खूबसूरत है और मैं अपने फोन से चिपकी हुई हूं, शांत नहीं थोड़ा मुस्‍कुराता चेहरा।'  कंगना का बाहर गंगा का खूबसूरत नजारा छोड़कर फोन में लगे रहने वाला यह कमेंट लोगों को काफी गुदगुदाया। वहीं कंगना के फैन्‍स ने फोटो को लेकर काफी तारीफ करते हुए कंगना के बयानों का भी समर्थन किया।

शिवसेना सांसद संजय राउत के बयान पर वाराणसी में भाजपा महिला कार्यकर्ताओं ने थाने में दी तहरीर

मुंगई में फ‍िल्‍म अभिनेत्री कंगना रनौत पर अपमानजनक टिप्पणी के खिलाफ भड़की भाजपा 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' प्रकल्प की महिला सदस्यों ने शिवसेना सांसद संजय राउत के खिलाफ मंगलवार को सिगरा थाने में तहरीर दी। महिला सदस्यों ने आरोपी के खिलाफ सुसंगत धाराओं में कार्रवाई करने की मांग की। थाने में मौजूद दिवसाधिकारी ने तहरीर लेकर अग्रिम कार्रवाई का भरोसा दिलाया। वहीं इस मामले की चर्चा जिले भर में होती रही, जबकि खबर की सूचनाएं भी सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर साझा कर विवाद को लेकर अपने विचार रखे।  शिव सेना सांसद संजय राउत के खिलाफ सिगरा थाने में एफआईआर दर्ज कराने पहुंची 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' प्रकल्प की सदस्याओं ने जागरण से बातचीत में कहा कि कोई भी हो उसे महिला का सम्‍मान करने के साथ ही अपने पद की गरिमा को बरकरार रखना चाहिए।

कोरोना पॉजिटिव प्रेमी के संग वाराणसी में भागी लड़की भी निकली कोरोना पॉजिटिव

पं. दीनदयाल अस्पताल परिसर स्थित वन स्टॉप सेंटर आशा ज्योति केंद्र में सोमवार की रात एक लड़की केा शेल्टर देने के लिए थाने से लाया गया था। बताया गया कि लड़की अपने प्रेमी के साथ घर से भाग गई थी। रात को जब पुलिस वाले लड़की को शेल्टर देने के लिए लाए तो उसकी कोरोना जांच के बाद ही प्रवेश के लिए सेंटर मैनेजर ने कहा। इसके बाद उसकी जांच कराई गई और रात होने के कारण उसे शेल्टर में अलग कमरे में रखा गया। मंगलवार की सुबह उस लड़की की रिपोर्ट पाॅजिटिव आ गई। अब उस लड़की को अस्पताल में स्‍थानांतरित करवाने की प्रक्रिया चल रही है। सेंटर मैनेजर रश्मि दूबे ने बताया कि उस लड़की का प्रेमी भी कोराना पाॅजिटिव बताया जा रहा है। दोनों अपने घर से भाग गए थे।

अमेरिका के अमेजन नदी में पाई जाने वाली सकर कैटफ‍िश वाराणसी गंगा नदी में मिली

यह किसी चमत्‍कार से कम की स्थिति नहीं है कि गंगा नदी में हजारों मील दूर की सकर कैटफ‍िश अमेजन नदी से होती हुई वाराणसी में गंगा नदी तक पहुंच गई है। खास बात यह भी है कि यह मछली काशी की गंगा नदी में बेहतर स्थिति में कुछ दिनों पूर्व बरामद हुई थी। विशेषज्ञों ने इसे अनोखी मछली मानते हुए इसकी पहचान मात्सियिकी विशेषज्ञों ने सकर कैटफिश के रूप में की है। राम नगर क्षेत्र में गंगा नदी में स्‍वस्‍थ हाल में मिली यह मछली कुछ दिनों पूर्व लोगों के बीच चर्चा का केंद्र बनी हुई थी। हालांकि अब उसकी पहचान उजागर होने से लोगाें में इस मछली के इतनी दूर तक नदी में आने की चर्चा भी होने लगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.