Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 7 October 2020 : होटल में महाराष्‍ट्र की किशोरी संग दुष्‍कर्म, नई दिल्‍ली के लिए सुबह स्पाइसजेट की सेवा, पुलिस ने निभाया फर्ज तो बुजुर्ग ने दिखाई मानवता

बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार यानी सात अक्‍टूबर को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं अौर लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 07 Oct 2020 05:25 PM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2020 05:25 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 7 October 2020 : होटल में महाराष्‍ट्र की किशोरी संग दुष्‍कर्म, नई दिल्‍ली के लिए सुबह स्पाइसजेट की सेवा, पुलिस ने निभाया फर्ज तो बुजुर्ग ने दिखाई मानवता
बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार यानी सात अक्‍टूबर को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार यानी सात अक्‍टूबर को सुर्खियां बटोरीं जिनमें होटल में महाराष्‍ट्र की किशोरी संग दुष्‍कर्म, नई दिल्‍ली के लिए सुबह स्पाइसजेट की सेवा, पुलिस ने निभाया फर्ज तो बुजुर्ग ने दिखाई मानवता, सीवर के पानी में स्नान करके प्रदर्शन, ब्‍यूटी पार्लर संचालिका का बैग उड़ाया आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

महाराष्‍ट्र से अपहरण आैर बनारस के हाेटल में दुष्‍कर्म की जांच करने पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम

महाराष्‍ट्र से एक नाबालिग किशारी के अपहरण और उसे वाराणसी में होटल में लाकर दुष्कर्म करने की एक जांच के सिलसिले में बुधवार को मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने परेडकोठी स्थित होटल में दबिश दी। महाराष्‍ट्र से आई क्राइम ब्रांच की टीम ने पीड़िता की निशानदेही पर घटना स्थल से वारदात को लेकर साक्ष्य संकलन किया। इस दाैरान टीम ने होटल संचालक और प्रबंधक से पूछताछ की और बाद में क्राइम ब्रांच की टीम वापस लौट गई। स्‍थानीय पुलिस के अनुसार महाराष्ट्र राज्‍य के पालघर स्थित दहानू पुलिस थाना क्षेत्र से बीते माह 22 सितंबर को एक नाबालिग किशोरी को अगवा करने के बाद वाराणसी में होटल में लाकर दुष्कर्म करने का मामला दर्ज हुआ था। बताया गया कि महाराष्‍ट्र से नाबालिग किशोरी को शादी का झांसा देकर पड़ोसी युवक उसे लेकर फरार हो गया था। परिवारीजनों की तहरीर पर स्थानीय पुलिस ने जांच के बाद किशोरी और युवक को बरामद कर लिया।

Varanasi Airport : वाराणसी- नई दिल्ली हवाई मार्ग पर अब सुबह भी विमान सेवा

बाबतपुर एयरपोर्ट से नई दिल्ली के बीच हवाई सफर करने वाले विमान यात्रियों के लिये अच्छी खबर है। इस हवाई मार्ग पर स्पाइसजेट अब सुबह अपनी विमान सेवा प्रारंभ कर रहा है। शनिवार से नये समय पर विमान का आवागमन होगा। यह भी बता दें कि अभी तक वाराणसी एयरपोर्ट से दिल्ली के बीच करीब आधा दर्जन विमान संचालित किये जाते हैं जिसमें नई दिल्ली से पहला विमान एयर इंडिया का सुबह 10.20 बजे आता है जबकि दूसरा विमान इंडिगो एयरलाइंस का है जो 10.40 बजे आता है। इंडिगो का विमान 11.15 बजे दिल्ली जाता है वहीं एयर इंडिया का 12.15 बजे जाता है। जारी शेड्यूल के अनुसार शनिवार से स्पाइसजेट एयरलाइंस का विमान एसजी 184 मंगलवार, बुधवार और शनिवार को दिल्ली से सुबह 07.40 बजे उड़ान भरेगा जो 9.20 बजे वाराणसी पहुंचेगा। यही विमान उपरोक्त तीनों दिन वाराणसी से एसजी 185 बन कर 10 बजे उड़ान भरेगा जो 11.20 बजे दिल्ली पहुंचेगा।

पुलिस ने निभाया फर्ज तो बुजुर्ग ने दिखाई मानवता और अनोखी अपील कर जीत लिया सबका दिल

कबीरचौरा चौकी प्रभारी ने नेक पहल करते हुए अस्‍पताल में भर्ती गरीब वृद्ध का पैसा चोरी होने के बाद न सिर्फ पैसा वापस कराया बल्कि चोर को भी पकड़ने में सफलता हासिल की। मगर, लोग दंग उस समय रह गए जब गरीब वृद्ध ने चोर युवक के खिलाफ कोई कार्रवाई पुलिस से न करने की अपील की। बुजुर्ग ने चोर को माफ कर न सिर्फ सबका दिल जीत लिया बल्‍ि‍क चोर के लिए नेक पहल कर एक नायाब उदाहरण भी पेश किया।  इस मामले की चर्चा साेशल मीडिया से लेकर पुलिस महकमे तक बुधवार को सुर्खियों में बनी रही। वहीं पुलिस की सक्रियता से बुजुर्ग का पैसा वापस होने को लेकर पुलिस की नेक नीयती की भी लोग प्रशंसा करते नहीं थक रहे हैं। कोतवाली थाना क्षेत्र के कबीरचौरा प्रभारी प्रीतम तिवारी ने अस्‍पताल में गरीब वृद्ध के चोरी हुए एक हजार रुपये बरामद कर जब पैसा वापस लौटाया तो बुजुर्ग ने उनको खूब आशीषों से भी नवाजा।

वाराणसी में सीर गोवर्धन के पास भरे सीवर के पानी में स्नान करके लोगों ने किया प्रदर्शन

पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अधिकारियों की लापरवाही बरसात का सीजन खत्‍म होने के बाद भी खत्‍म होने का नाम नहीं ले रही है। कई धार्मिक और अास्‍था की महत्‍ता वाले क्षेत्रों में भी बरसात का पानी तो निकलने की बात दूर वहीं सीवर तक का पानी सड़क और गलियों में स्‍थायी कब्‍जा कर के लोगों को दुश्‍वारियां दे रहा है। संत रविदास की कर्मस्‍थली सीरगोवर्धन क्षेत्र में पिछले 15 दिनों से सीवर का पानी लगातार भरा रहने और आते जाते लोगों के लिए मुसीबत का सबब बनने की वजह से बुधवार की सुबह स्‍थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। स्‍थानीय लोगों की समस्‍याओं काे देखते हुए सीवर के पानी में स्नान करके विरोध जताया। इस दौरान सपा कार्यकर्ता और स्थानीय नागरिकों ने सीवर के पानी से स्‍नान कर विरोध प्रदर्शन किया और जिला प्रशासन के साथ ही सरकार के प्रयासों को भी कठघरे में खड़ा किया है।

वाराणसी में ग्राहक बन आई चोर महिला ने ब्‍यूटी पार्लर संचालिका का बैग उड़ाया

मिर्जामुराद क्षेत्र के कछवांरोड चौराहा पर पुलिस बूथ के निकट स्थित ब्यूटी पार्लर में ग्राहक बनकर आई चोर महिला दिनदहाड़े पार्लर संचालिका मीरा मौर्या का हैंड बैग (लेडीज पर्स) उड़ा चुपके से भाग निकली। घटना बीते रविवार को अपरान्ह की बताई गई है। वहीं सीसीटीवी फुटेज में चोरी करने वाली महिला व घटना में शामिल एक बाइक सवार कैद हुआ है। घटना के बाबत हैंड बैग में 14000 नगद रुपया, सोने की बाली, मोबाइल, दो एटीएम कार्ड, आधारकार्ड आदि मौजूद था। घटना के बाद बुधवार की सुबह थाने में बैग चोरी की रिपोर्ट दर्ज की गई है। मिर्जामुराद थानांतर्गत ठटरा गांव निवासी दीपक मौर्या की पत्नी मीरा मौर्या की कछवांरोड चौराहा पर ब्यूटी पार्लर की दुकान है। ग्राहक बन काम कराने एक महिला दोपहर में आई और  उक्त महिला को कुछ देर बैठने की बात कह की संचालिका दूसरे कमरे में एक अन्य महिला ग्राहक का काम करने लगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.