Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 6 September 2020 : सगी बहनें संदिग्‍ध हाल में गायब, बीएचयू में मरीज की मौत के बाद हंगामा, नदियों का रुख अब घटाव की ओर

बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार यानी छह सितंबर को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 06 Sep 2020 05:07 PM (IST)Updated: Sun, 06 Sep 2020 05:07 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 6 September 2020 : सगी बहनें संदिग्‍ध हाल में गायब, बीएचयू में मरीज की मौत के बाद हंगामा, नदियों का रुख अब घटाव की ओर
Top 5 Varanasi News Of The Day 6 September 2020 : सगी बहनें संदिग्‍ध हाल में गायब, बीएचयू में मरीज की मौत के बाद हंगामा, नदियों का रुख अब घटाव की ओर

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार यानी छह सितंबर को सुर्खियां बटोरीं जिनमें सगी बहनें संदिग्‍ध हाल में गायब, बीएचयू में मरीज की मौत के बाद हंगामा, नदियों का रुख अब घटाव की ओर, धूप खिलने से वातावरण में बढ़ी उमस, कैंट स्टेशन पर 'फिट इंडिया फ्रीडम रन' आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

भेलूपुर क्षेत्र से दो सगी बहनें संदिग्‍ध हाल में गायब, रातभर पुलिस ने की खोजबीन

भेलूपुर थाना क्षेत्र के भदैनी निवासी दो सगी बहनों के शनिवार को अपराह्न अचानक गायब हो जाने से सनसनी फैल गयी। परिजनों ने पहले आसपास और रिश्तेदारों के यहां ढूंढा लेकिन देर रात तक पता न चलने पर स्थानीय थाने में सूचना दी गयी। पुलिस ने तत्काल रात भर विभिन्न स्थानों पर छानबीन की लेकिन उनका कहीं पता न चला। पुलिस ने भाई की तहरीर पर रविवार को मुकदमा कायम कर लिया है।  बताया जाता है कि भदैनी निवासी 16 व 18 वर्षीय दो सगी बहनें शनिवार की अपराह्न तीन बजे मछली खरीदने के लिए घर से एक साथ निकलीं। दोनों बहनों में एक हाई स्कूल व दूसरी इंटरमीडिएट की छात्रा है। जब वे काफी देरतक घर नहीं लौटीं तो परिजनों ने आसपास खोजने के साथ ही रिश्तेदारों के यहां भी पूछताछ की। काफी खोजबीन के बाद जब उनका पता नहीं चला तब उन्होंने स्थानीय पुलिस को सूचना दी।

बीएचयू में मरीज की मौत के बाद लापरवाही का आरोप लगाकर किया तोड़फोड़

बीएचयू अस्पताल में मरीज की मौत के बाद आक्रोशित परिवार वालों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए एसीयू में हंगामा और तोड़फोड़ कर दिया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे बीएचयू चौकी प्रभारी जगदीश प्रसाद शुक्ला ने किसी तरह लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया। वहीं मरीज की मौत होने की जानकारी के बाद से ही मौके पर पहुंचे परिजनों ने अस्‍पताल प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। बताया कि मरीज जब दस दिन पहले ही ठीक हो चुका था तो अचानक उसकी मौत कैसे और किन वजहों से हो गयी अस्‍पताल प्रशासन को इसकी जानकारी देनी चाहिए।

पूर्वांचल में नदियों का रुख अब घटाव की ओर, पीछे छोड़ती जा रहीं कीचड़ और दुश्‍वारी

पूर्वांचल में नदियों का रुख तल्‍खी की ओर होने के बाद से अब विगत 48 घंटों से घटाव की ओर है। नदियों का रुख घटाव की ओर होने से अब नदियां अपने पीछे गाद छोड़ती जा रही हैं जिसकी वजह से कीचड़ और फ‍िसलन के साथ ही संक्रामक बीमारियां और मच्‍छरों को पनपने का बेहतर अवसर भी देती जा रही हैं। मीरजापुर, वाराणसी और गाजीपुर में गंगा का रुख अब घटाव की ओर होने से तटवर्ती लोगों ने राहत की सांस ली है। जबकि गंगा के पलट प्रवाह से वरुणा में पानी आने से कुछ मकानों और कालोनियों में भी लोगों को दुश्‍वारी झेलनी पड रही है।  बलिया जिले में गंगा जहां खतरा बिंदु के पास बनी हुई है वहीं सरयू नदी का जलस्‍तर कम होने से यह अब चेतावनी बिंदु के करीब आ चुकी है।

Varanasi City Weather Update : पूर्वांचल में बादलों की कमी के बीच धूप खिलने से वातावरण में बढ़ी उमस

पूर्वांचल में मौसम का रुख बारिश होने के दो दिनों बाद अब तल्खी की ओर है। रविवार को सुबह से ही आसमान बादलों से खाली रहा और उमस की वजह से लोग सुबह से ही पसीना पसीना होते रहे। धूप की वजह से गर्मी दिन चढऩे के साथ ही बढ़ती रही और लोगों का गर्मी और उमस से बुरा हाल हो गया। रविवार को हालांकि बाजार और कार्यालय बंदी से लोगों का निकलना कम रहा और लोग घरों में ही राहत तलाशते रहे। एक दिन पूर्व ही तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक था इसकी वजह से दो दिनों से लोग उमस झेल रहे हैं।  बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 36 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्‍य से तीन डिग्री अधिक था वहीं न्‍यूनतम पारा 26.2 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्‍य से एक डिग्री अधिक था। वहीं इस दौरान आर्द्रता अधिकतम 78 फीसद और न्‍यूनतम 68 फीसद दर्ज किया।

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के वाराणसी में कैंट स्टेशन पर 'फिट इंडिया फ्रीडम रन' का आयोजन

भारत सरकार की फिट इंडिया की बहुआयामी योजना के अनुपालन में भारतीय रेल के अन्तर्गत उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल के वाराणसी कैंट स्टेशन पर रविवार को फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन किया गया। इस आयोजन का उद्देश्य रेलकर्मियों के साथ ही साथ उनके परिजनों को उत्तम स्वास्थ्य हेतु नियमित रूप से सैर, दौड़ एवं अन्य व्यायामों के लिए प्रोत्साहित करना है। आयोजन का मकसद है कि रेलकर्मी उनके परिजन एवम् देश के नागरिक स्वस्थ रहकर देश के समग्र विकास में अपना उचित योगदान प्रदान कर सकें। फिट टू रन के इस अभियान के तहत उत्तर रेलवे के वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन पर पांच किलोमीटर का लक्ष्य निर्धारित करते हुए इस रन एंड वॉक का आयोजन किया गया। जिसमें वाराणसी में कार्यरत मंडल के अनेक अंतराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर हॉकी, क्रिकेट, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल आदि खेलो में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके खिलाड़ी भी शामिल हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.