Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 31 August 2020 : बीएचयू में दो बार आए थे प्रणब मुखर्जी, पूर्वांचल की नदियों में उफान, फीस माफी के लिए सौंपा पत्रक

बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी 31 अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम 7.30 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 31 Aug 2020 07:31 PM (IST)Updated: Mon, 31 Aug 2020 07:31 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 31 August 2020 :  बीएचयू में दो बार आए थे प्रणब मुखर्जी, पूर्वांचल की नदियों में उफान, फीस माफी के लिए सौंपा पत्रक
Top 5 Varanasi News Of The Day 31 August 2020 : बीएचयू में दो बार आए थे प्रणब मुखर्जी, पूर्वांचल की नदियों में उफान, फीस माफी के लिए सौंपा पत्रक

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी 31 अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जिनमें बीएचयू में दो बार आए थे प्रणब मुखर्जी, पूर्वांचल की नदियों में उफान, फीस माफी के लिए सौंपा पत्रक, पिकअप की चपेट में आया व्यवसायी, बाथरूम में मिला महिला रेलकर्मी का शव आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम 7.30 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

बीएचयू में दो बार आए थे प्रणब मुखर्जी, कहा था- महामना जैसा कोई नहीं

भारत रत्न से पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी वाराणसी में राष्ट्रपति रहते हुए दो बार आए थे। दोनों बार बीएचयू में आयोजित विशेष दीक्षांत समारोह में मुख्‍य अतिथि थे। 25 दिसंबर 2012 और 12 मई 2016 को बीएचयू में थे। प्रणब मुखर्जी ने कहा कि अगर आज चिराग ले कर भी ढूंढ़ा जाए तो महामना पंडित मदन मोहन मालवीय जैसी कोई दूसरी शख्सियत दिखायी नहीं देती। महामना भी महिलाओं को शिक्षित करने के पक्षधर थे। उन्होंने विभिन्न अवसरों पर मालवीय जी द्वारा दिये गये भाषणों का उल्लेख करते हुए कहा कि वो एक स्वप्नद्रष्टा थे। आधुनिक भारत के शिल्पकार थे। उन्‍होंने बीएचयू में चल रहे तमाम विकास कार्यों की प्रशंसा की और कहा कि बीएचयू की गतिविधियों में मैं हमेशा दिलचस्पी लेता हूं।

पूर्वांचल की नदियों में उफान तो दूसरी ओर गंगा और सरयू की लहरों ने किया परेशान

पूर्वांचल में नदियों का रुख इन दिनों दुश्वारी की ओर है। गंगा का रुख लगातार बढ़ाव की ओर है तो दूसरी ओर सरयू का जलस्तर स्थिर होने के साथ ही तटवर्ती इलाकों में कटान कर जमीन को निगल भी रही है। बाढ़ की स्थिति होने से तटवर्ती डूबे इलाकों में राहत सामग्री का वितरण न होने से अब प्रभावित लोगों के सामने भोजन पानी की समस्या आ गई है। जबकि निचले इलाकों में फसल डूबने से पशुओं के हरे चारे पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। साथ ही लंबे समय से पानी भी डूबी धान की फसल भी अब सड़कर नष्ट होने के कगार पर है।

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्रों ने कुलपति को फीस माफी के लिए सौंपा पत्रक

हिंदू विश्वविद्यालय के छात्रों ने कुलपति को फीस माफी को लेकर छात्र नेता मृत्युंजय तिवारी आजाद के नेतृत्व में सोमवार को एक ज्ञापन सौंपा। विदित हो कि काशी हिंदू विश्वविद्यालय मेन कैंपस और राजीव गांधी साउथ केंपस परिसर में संचालित होने वाले तमाम ऐसे कोर्स हैं जिन्हें स्पेशल कोर्स कहा जाता है उनकी फीस 50000 से लेकर लाखों रुपये तक है।

कपसेठी क्षेत्र में पिकअप की चपेट में आने से दूध व्यवसायी की मौत

सेवापुरी में कपसेठी थाना के बरकी पकडीतर बाजार में रविवार की देर रात पिकअप की चपेट में आने से विकास यादव नामक 25 वर्षीय युवक की मौत हो गयी। घटना की जानकारी मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। वहीं जानकारी होने के बाद पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अन्त्य परीक्षण के लिए भेज दिया है। मिर्जामुराद थाना क्षेत्र के बीरापुर जोगियापुर निवासी विकास यादव कपसेठी बाजार की तरफ से बाइक से देर रात अपने गांव जा रहे थे। जब वे बरकी पकडीतर पहुंचे तो सामने से आ रही पिकअप जोरदार टक्कर मार दी। जिससे गंभीर रुप से घायल हो गये। घटना के बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने घटना की जानकारी कपसेठी पुलिस व उसके परिजनों को दिया। मौके पर पहुंचे परिजन घायल युवक को कछवां रोड स्थित एक अस्पताल ले गये।

वाराणसी में संदिग्ध परिस्थितियों में महिला रेलकर्मी की मौत, बाथरूम में मिला शव

सिगरा थाना क्षेत्र के तेलियाबाग स्थित सीएनआई क्रिश्चियन कॉलोनी में सोमवार को महिला रेलकर्मी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। महिला रेलकर्मी का शव बाथरूम में मिला। मकान मालिक की सूचना पर पहुची पुलिस विधिक कार्रवाई में जुट गई है। मौके पर फोरेंसिक टीम को भी बुलाया गया। स्‍थानीय लोगों के अनुसार मूलरूप से धनबाद (झारखंड) निवासी रोमा कुमारी (35) पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल के कार्मिक विभाग में चतुर्थ श्रेणी की कर्मचारी थी। स्काउट गाइड कोटे के तहत महज डेढ़ महीने पहले उसकी नौकरी लगी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.