Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 29 August 2020 : मुख्यमंत्री Yogi Adityanath पहुंचे वाराणसी, मकान गिरने से एक की मौत, लक्ष्मण आचार्य ने शास्त्री जी को किया नमन

बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार यानी 29 अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 29 Aug 2020 06:25 PM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2020 06:25 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 29 August 2020 : मुख्यमंत्री Yogi Adityanath पहुंचे वाराणसी, मकान गिरने से एक की मौत, लक्ष्मण आचार्य ने शास्त्री जी को किया नमन
Top 5 Varanasi News Of The Day 29 August 2020 : मुख्यमंत्री Yogi Adityanath पहुंचे वाराणसी, मकान गिरने से एक की मौत, लक्ष्मण आचार्य ने शास्त्री जी को किया नमन

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार यानी 29 अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जिनमें मुख्यमंत्री Yogi Adityanath पहुंचे वाराणसी, मकान गिरने से एक की मौत, लक्ष्मण आचार्य ने शास्त्री जी को किया नमन, बैग छीनने वालों का नही लगा सुराग, गंगा नदी में उफान बरकरार आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम सात बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

prime article banner

मुख्यमंत्री Yogi Adityanath पहुंचे वाराणसी, कोविड की जानकारी संग विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शनिवार की देर शाम करीब पांच बजे वाराणसी पहुंचे। हेलिकाप्‍टर सेक बीएचयू हेलिपैड पर उतरने के बाद वह सेंट्रल आफ‍िस पहुंचे। इसके बाद वह बीएचयू से सड़क मार्ग से ही सर्किट हाउस पहुंचेंगे। इस दौरान जिले में कोविड की स्थिति की जानकारी लेने के साथ ही विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे साथ ही परियोजनाओं की जमीनी हकीकत भी जानेंगे। वाराणसी में रात्रि प्रवास के बाद अगले दिन रविवार को यहां से प्रस्थान करेंगे।  इससे पूर्व जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री शाम साढ़े चार बजे के करीब बीएचयू में कोविड की स्थिति को लेकर मीटिंग करेंगे। इसके बाद जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करने के बाद सर्किट हाउस में परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा करेंगे। दो प्रोजेक्ट की जमीनी स्थिति का भी जायजा लेंगे। रात्र विश्राम के बाद अगले दिन रविवार को सुबह यहां से प्रस्थान करेंगे।

वाराणसी में भारी बारिश के बाद जर्जर हो चुका मकान गिरने से एक की मौत और दो घायल

रोहनिया थाना क्षेत्र के मिसिरपुर गांव में शनिवार की रात जर्जर मकान गिरने से 55 वर्षीय मुन्नालाल गुप्ता की मौत हो गयी जबकी पत्नी सहित दो लोग घायल हो गए। आसपास और परिवार के लोगों ने पुलिस को सूचना दिए बगैर अंतिम संस्कार कर दिया।  मिसिरपुर गांव के रहने वाले मुन्ना लाल गुप्ता फेरी का काम करते हैं और पत्नी राजकुमारी ठेला पर घूमकर सब्जी बेचती है। बीतीरात साढ़े सात बजे गाय दुहने के लिए गांव के असाडू यादव आये और गाय दूह रहे रहे थे। वहीं मुन्नालाल गाय के बच्चे को पकड़कर खड़े थे। दूसरी ओर पत्नी राजकुमारी खाना बना रही थी इसी समय अचानक मकान का छत भरभराकर गिर गया जिसमें मुन्नालाल दब गए और असाडू को भी गंभीर चोटें आयी जबकि राजकुमारी को हल्की चोटें आई। आनन फानन में मुन्ना लाल और असाडू को लेकर पड़ोसी रोहनिया क्षेत्र के निजी अस्पताल गए जहां से जवाब मिलने पर ट्रामा सेंटर ले जा रहे थे कि रास्ते में ही मुन्ना लाल की मौत हो गयी।

दूसरी बार प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष बनने के बाद लक्ष्मण आचार्य ने शास्त्री प्रतिमा को किया नमन

गंगा नदी के पूर्वी छोर पर बसे उपनगर रामनगर की धरती से बचपन की यादों को सहेजे एमएलसी लक्ष्मण आचार्य को दोबारा प्रदेश उपाध्यक्ष व विधान मंडल दल का उप नेता बनाया गया है। उनके प्रथम नगर आगमन पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका जिले में कई जगहों पर स्वागत सत्‍कार किया।  लक्ष्मण आचार्य ने जिले में आगमन के बाद पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया। इसके बाद लक्ष्मण आचार्य ने सब्जी मंडी स्थित मां मंशा देवी के मंदिर में भी मत्था टेका। उन्होंने कहा कि आज देश व प्रदेश में ईमानदार व्यक्तियों की कदर बढ़ी है। उन्होंने कहा कि शास्त्री जी का साहस और ईमानदारी दोनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अंदर है।

वाराणसी में बस परिचालक का बैग छीनने वालों का नही लगा सुराग, मुकदमा दर्ज

कछवांरोड सब्जी मंडी (चित्रसेनपुर) के पास स्थित हाइवे से दिनदहाडे रोडवेज बस परिचालक अमरेश पांडेय का बैग छीन भाग निकलने वाले बाइक सवार बदमाशों का दूसरे दिन भी कुछ सुराग नही लग सका। परिचालक के तहरीर पर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। बैग में 4150 नगद रुपया व टिकट मार्ग पत्र समेत अन्य कागजात रहा।एसपी ग्रामीण एमपी सिंह भी शुक्रवार की रात थाने पहुंच परिचालक से पूछताछ किए।  वाराणसी डिपो की अनुबंधित बस शुक्रवार को अपरान्ह चार बजे वाराणसी से सवारी लेकर प्रयागराज जा रही थी। बस को मिर्जापुर के चील्ह (मझली पट्टी) निवासी गोविंद यादव चला रहे थे। बस पर सिकरौल (कैंट) निवासी अमरेश पांडेय परिचालक के तौर पर तैनात थे। कछवांरोड सब्जी मंडी (चित्रसेनपुर) के निकट एक यात्री उतरा। इस बीच परिचालक का टिकट स्वैप मशीन बंद हो गया। परिचालक सड़क की दूसरी लेन पर स्थित ढाबा पर जाकर दो मिनट चार्ज कर मशीन को चालू कर पैदल बस की ओर लौट रहा था कि इसी बीच कछवांरोड की ओर से आए बाइक सवार दो अज्ञात बदमाश परिचालक के हाथ से बैग छीन भाग निकले।

पूर्वांचल में गंगा नदी में उफान बरकरार तो सरयू खतरे के निशान से अब भी ऊपर

पूर्वांचल में नदियों का तेवर इन दिनों तल्‍खी की ओर है। गंगा एक ओर जहां लगातार उफान की ओर हैं तो दूसरी ओर सरयू का जलस्‍तर भी तटवर्ती इलाकों में कटान कर रहा है। केंद्रीय जल आयोग की ओर से शनिवार की सुबह जारी रिपोर्ट के अनुसार सरयू नदी इस समय बलिया जिले में 64.28 मीटर पर खतरे के निशान से ऊपर है। खतरा बिंदु पार करने के बाद से ही सरयू नदी आजमगढ़, मऊ और बलिया जिले के तटवर्ती इलाकों में कटान कर रहा है। जबकि निचले इलाकों में लंबे समय से बाढ़ के पानी में फसलें डूब चुकी हैं। साथ ही पशुओं के हरे चारे का भी निचले इलाकाें में संकट हो चुका है।  केंद्रीय जल आयोग की ओर से शनिवार की दोपहर में जारी रिपाेर्ट के अनुसार मीरजापुर में गंगा 72.67 मीटर, वाराणसी में 67.21 मीटर, गाजीपुर में 60.78 मीटर और बलिया में चेतावनी बिंदु से ऊपर 57.22 मीटर पर गंगा का जलस्‍तर बना हुआ है। जबकि गंगा नदी का पूर्वांचल में रुख्‍ा बढ़ाव की ओर बना हुआ है जिसकी वजह से तटवर्ती लोगों में चिंता बनी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.