Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 26 October 2020 : छज्‍जा गिरने से चार मजदूर घायल, पीएम अरविन्द मौर्य से कल करेंगे बात, महिलाअों ने सिंदूर खेला की रस्‍म अदा की

बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी 26 अक्‍टूबर को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम छह बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं अौर लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 06:25 PM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 06:25 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 26 October 2020 : छज्‍जा गिरने से चार मजदूर घायल, पीएम अरविन्द मौर्य से कल करेंगे बात, महिलाअों ने सिंदूर खेला की रस्‍म अदा की
बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी 26 अक्‍टूबर को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी 26 अक्‍टूबर को छज्‍जा गिरने से चार मजदूर घायल, पीएम अरविन्द मौर्य से कल करेंगे बात, महिलाअों ने सिंदूर खेला की रस्‍म अदा की, सेवानिवृत्त अधिकारी के घर से लाखों की चोरी, हवालात में पुलिस ने उतारा नशा आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम छह बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

वाराणसी के सदर बाजार में मकान निर्माण के दौरान छज्‍जा गिरने से चार मजदूर घायल

छावनी क्षेत्र के सदर बाजार में मकान मरम्मत के समय बाहर निकला छज्जा गिरने से मकान निर्माण में लगे चार मजदूर घायल हाे गए। सोमवार को मकान के निर्माण में लगे चार मिस्त्री और मजदूर छज्‍जा गिरने से चोटिल हो गए। हादसे के दौरान एक की हालत गम्भीर होने से उसे बीएचयू ट्रामा सेंटर भेजा गया है, जबकि तीन का छावनी परिषद अस्‍पताल में इलाज किया जा रहा है।  सोमवार की दोपहर में मकान का पुराना छज्जा गिरने से अंदर दबे मजदूरों को निकालने के लिये स्थानीय लोगों ने काफी मशक्कत की। इसके बाद सभी को बाहर निकाल कर अस्पताल भेजा गया। वहीं हादसे की सूचना पर पहुंचे एएसपी/सीओ कैन्ट के अलावा इंस्पेक्टर कैन्ट पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और राहत व बचाव कार्य की निगरानी के साथ ही अावश्‍यक मदद की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के स्‍ट्रीट वेंडर अरविन्द मौर्य से कल करेंगे बातचीत

वाराणसी के सांसद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार की सुबह 10.30 बजे 'पीएम स्वनिधि योजना' के लोन वितरण के साथ योजना का लाभ लेकर खुद को आर्थिक रूप से सशक्‍त बनाने वाले वेण्डर अरविन्द मौर्या से बात करेंगे। अरविन्द की दुर्गा कुंड स्थित मानस नगर कालोनी के मोड़ पर मोमोज और काॅफी की दूकान है। जिला प्रशासन की ओर से उनको यहीं से लाइव पूरे देश को दिखाने की तैयारी की जा रही है। उनके स्‍टाल से ही पूरा देश उनको देखेगा। वहीं वाराणसी से दूसरे वेण्डर इंग्लिशिया लाइन के चाट व गोलगप्पा विक्रेता शशि एनआइसी में मौजूद रहेंगे और आयोजन को देखेंगे। आयोजन के लिए दो लोगों का वाराण्‍ासी जिले से चयन किया गया था। दूसरी तरफ पीएम के कार्यक्रम को लाइव 1000 हजार वेंडरों को दिखाने के लिए टीएफसी लालपुर, कमिश्नरी, पराड़कर भवन, आशापुर समेत पांच स्थान पर जिला प्रशासन की ओर से व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए पांच प्रसारण वैन शहर के विभिन्न हिस्से में सक्रिय रहेंगे।

भगवान शिव की नगरी काशी में बंगीय समाज की महिलाअों ने सिंदूर खेला की रस्‍म अदा की

काशी में दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन से पूर्व मां दुर्गा की मूर्ति को सिंदूर अर्पण कर बंगीय समाज की महिलाआें ने सिंदूर खेला की रस्म निभायी। इस दौरान दुर्गा पंडालों में नाचते गाते बंगीय समाज की महिलाअों ने सिंदूर खेला की रस्‍म अदा करते हुए परंपराओं का निर्वहन किया।  काशी में बंगीय समाज की ओर से नवरात्र आयोजन का यह शताब्‍दी वर्ष होने के साथ ही कोरोना संक्रमण की वजह से आस्‍थावानों के लिए भी चुनौतीपूर्ण आयोजन रहा। हालांकि, पर्याप्‍त सुरक्षा और सतर्कता के साथ ही दुर्गा पंडालों में देवी प्रतिमा की विदायी से पूर्व देवी दुर्गा को सिंदूर अर्पित कर महिलाओं ने एक दूसरे पर सिंदूर फेंक कर सिंदूर खेला की परंपरा निभायी।

Sarnath में आर्मी से सेवानिवृत्त अधिकारी के घर से लाखों की चोरी, पुलिस जांच में जुटी

सारनाथ के खजुही मोहल्ला के रहने वाले आर्मी से सेवानिवृत्त विनोद पांडेय के मकान में बीती रात चोर 4 लाख 50 हजार नकद, सहित लाखों रुपये के आभूषण ले गए। पुलिस के अनुसार विनोद पांडेय टीएफसी में प्रशिक्षण अधिकारी हैं। परिजनों के अनुसार बीती रात चोरों ने विनोद पांडेय के मकान पर सीढ़ी लगा कर दूसरे तल पर चढ़ कर दो कमरे में सो रहे परिवार के कमरे की कुंडी बाहर से बन्द कर, तीसरे कमरे में रखी अलमारी को चाड़ कर उसमें रखा 4 लाख 50 हजार रुपया नकद व तीन मंगलसूत्र, 10 अंगूठी, एक चेन, 8 झुमका सहित चांदी के आभूषण ले गए। सुबह तीन बजे बहू प्रीति उठी तो बाहर से दरवाजा बंद था तो उन्‍होंने अपनी सास को फोन किया तब दरवाजा खुला। जानकारी होने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई।

सड़क पर नशे में झूम रहे थे दस शराबी, हवालात में कुछ इस तरह पुलिस ने उतारा नशा

सच ही कहा गया है कि शराबी के दो ठिकाने, ठेके जाएं या थाने। ऐसा ही कुछ चरितार्थ हुआ सोमवार की सुबह मिर्जामुराद क्षेत्र के कछवांरोड स्थित देसी और अंग्रेजी शराब ठेका के पास सार्वजनिक स्थान पर बैठ कर शराब पीने के बाद अराजकता फैला रहे शराबियों संग। शराबियों के हुड़दंग की सूचना पर पहुंचे थाना प्रभारी सुनीलदत्त दुबे 10 शराबियों को गिरफ्तार कर हवालात की सैर करा 290 में चालान कर निजी मुचलके पर छोड़ दिया। शराबियों की गिरफ्तारी पर उनके परिवार की महिलाएं भी थाने पहुंच गई थीं। महिलाओं का कहना था कि शराब का ठेका ही बंद करा दिया जाएं। वहीं इससे पूर्व रविवार की शाम को रथयात्रा चौराहे के समीप मॉडल शॉप के बगल में बाइक लगाकर बियर पीने वाले युवकों से खफा एसएसपी ने चौकी प्रभारी रामनरेश यादव को लाइन हाजिर कर दिया। इसके बाद से ही शहर भर में जगह जगह खुले में शराब पीने वालों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.