Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 25 August 2020 : डोमराज परिवार के जगदीश चौधरी का निधन, फ्रांस में दूतावास ने प्रवासियों को किया सम्‍मानित, गंगा नदी के जलस्‍तर में लगातार बढ़ाव

बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार यानी 24 अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम सात बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 25 Aug 2020 07:15 PM (IST)Updated: Tue, 25 Aug 2020 07:49 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 25 August 2020 : डोमराज परिवार के जगदीश चौधरी का निधन, फ्रांस में दूतावास ने प्रवासियों को किया सम्‍मानित, गंगा नदी के जलस्‍तर में लगातार बढ़ाव
Top 5 Varanasi News Of The Day 25 August 2020 : डोमराज परिवार के जगदीश चौधरी का निधन, फ्रांस में दूतावास ने प्रवासियों को किया सम्‍मानित, गंगा नदी के जलस्‍तर में लगातार बढ़ाव

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार यानी 25 अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जिनमें डोमराज परिवार के जगदीश चौधरी का निधन, फ्रांस में दूतावास ने प्रवासियों को किया सम्‍मानित, गंगा नदी के जलस्‍तर में लगातार बढ़ाव, लाश अस्पताल में मिलने की जांच मजिस्ट्रेट को सौंपी, नशीला पदार्थ सुंघाकर लाखों की चोरी आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम सात बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

पीएम नरेंद्र मोदी के लाेकसभा चुनाव में प्रस्तावक रहे डोमराज परिवार के जगदीश चौधरी का निधन

बीते लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावक रहे डोम राज परिवार के जगदीश चौधरी का मंगलवार की सुबह निधन हो गया। डोम राज परिवार के जगदीश चौधरी के निधन की सूचना मिलने पर त्रिपुरा भैरवी घाट स्थित उनके निवास पर उनके परिजनोंं और परिचितों की जुटान सुबह से ही शुरू हो गई। परिजनों के अनुसार वह कुछ समय से बीमार से और निजी अस्‍पताल में भर्ती थे। परिजनों के अनुसार वह कई दिनों से अस्वस्थ्य थे। वह कुछ समय से पैर में घाव से भी पीड़ित थे। रात में अत्यधिक तबीयत खराब होने पर भोर में परिवारीजन सिगरा स्थित निजी चिकित्सक के यहां ले गए जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। जगदीश चौधरी के परिवार में पत्नी रुक्मणी देवी (45 वर्षीय), दो पुत्रियां (19 और 16 वर्ष) और एक पुत्र ओम (14 वर्ष) है।

कोरोना काल में भारतवंसियों की मदद करने पर फ्रांस में दूतावास ने प्रवासियों को किया सम्‍मानित

कोरोना संक्रमण के दौर में प्रवासी भारतीयों के योगदान को भी नकारा नहीं जा सकता है। इसी कड़ी में फ्रांस में कोरोना संक्रमण काल मेंं लोगों की मदद करने वाले भारतवंसियों को भारतीय दूतावास ने सम्‍मानित भी किया है। प्रवासी भारतीयों में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो बीते वर्ष जनवरी माह में वाराणसी में आयोजित प्रवासी भारतीय समारोह में शामिल भी हुए थे। इसमें पेरिस में एचसीएल कंपनी में कार्यरत वाराणसी निवासी नितिन श्रीवास्‍तव ने दैनिक जागरण से अपने कोरोना काल और लोगों की मदद करने की जानकारी साझा की। 

पूर्वांचल में नदियों ने तटवर्ती इलाकों में बढ़ाई चिंता, गंगा नदी के जलस्‍तर में लगातार बढ़ाव

पूर्वांचल में इस समय नदियों का रुख बढ़ाव की ओर होने से तटवर्ती इलाकों में चिंता का माहौल है। मीरजापुर 70.62 (मीटर), वाराणसी 65.29 (मीटर), गाजीपुर 58.96 (मीटर) और बलिया 56.26 (मीटर) के सााथ गंगा नदी का रुख बढ़ाव की ओर है। दूसरी ओर सरयू नदी का जलस्‍तर भी लगातार तटवर्ती इलाकों में चुनौती दे रहा है। दूसरी ओर सोन नदी और रिहंद डैम के जलस्‍तर में लगातार बढ़ाव जारी है। जौनपुर में गोमती नदी का जलस्‍तर इस समय स्थिर बना हुआ है। वहींं सरयू नदी बलिया के तुर्तीपार में 64.87 मीटर पर खतरे के निशान से ऊपर बह रही है, हालांकि नदी का रुख इस समय घटाव की ओर होने से तटवर्ती इलाकों में लोगों में राहत है।

डीएम ने बीएचयू से लापता युवक की लाश अस्पताल में मिलने की जांच मजिस्ट्रेट को सौंपी

बीएचयू स्थित कोविड 19 सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल से गायब डाफी निवासी अजय कुमार के गायब होने के बाद भाई ने लंका थाने में गुमशुदगी की तहरीर दी। इस मामले में बीएचयू के अधिकारियों ने बताया था कि वह चला गया है जबकि सोमवार की शाम शव उसी बिल्डिंग के पीछे मिलने के बाद परिवार और काफी संख्या में ग्रामीणों ने हंगामा और तोड़फोड़ किया। मामले की जांच के लिए जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने एसीएम प्रथम और सीओ भेलूपुर को जांच सौंपी है जिसकी रिपोर्ट 15 दिन के अंदर मांगी है। घटना की सीसीटीवी फुटेज से काफी मदद मिल सकती है।  लंका थाना क्षेत्र के डाफी का रहनेवाला अजय कुमार भारती 11 अगस्त को बीएचयू पोस्टमार्टम हाउस के सामने दुर्घटना में घायल हो गया था जिसके बाद परिवार के लोग उसे ट्रामा सेंटर में भर्ती करा दिए। 

वाराणसी के बड़ागांव में नशीला पदार्थ सुंघाकर सेवानिवृत्त फार्मासिस्ट के घर से लाखों की चोरी

बड़ागांव थाना क्षेत्र के कोईराजपुर गांव में आयुर्वेद विभाग से सेवानिवृत्त फार्मासिस्ट सत्यदेव पांडेय के घर बीती रात चोरों ने धावा बोला। घर में सो रही महिला व बच्ची को नशीला पदार्थ सुंघाकर 25 हजार रुपये समेत करीब 10 लाख रुपये के आभूषण चुरा ले गए। हैरान करने वाली बात ये रही कि चोरों ने आलमारी में चांदी के आभूषण को हाथ तक नहीं लगाया। वहीं भुक्तभोगी की सूचना पर डायल 112 नंबर वैन दो घंटे बाद व स्थानीय पुलिस चार घंटे बाद मौके पर पहुंची। इसे लेकर भी ग्रामीणों में आक्रोश था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.