Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 23 March 2021 : बीएचयू में ऑनलाइन परीक्षा की तैयारी, बीएचयू बंद होते ही छात्रों का प्रदर्शन शुरू, होली पर गंगा में नौकाओं का संचालन प्रतिबन्धित

बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार यानी 23 मार्च को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 23 Mar 2021 04:09 PM (IST)Updated: Tue, 23 Mar 2021 04:09 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 23 March 2021 : बीएचयू में ऑनलाइन परीक्षा की तैयारी, बीएचयू बंद होते ही छात्रों का प्रदर्शन शुरू, होली पर गंगा में नौकाओं का संचालन प्रतिबन्धित
बनारस शहर की कई खबरों ने 23 मार्च 2021 मंगलवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने मंंगलवार यानी 23 मार्च को सुर्खियां बटोरींं जिनमें बीएचयू में ऑनलाइन परीक्षा की तैयारी, बीएचयू बंद होते ही छात्रों का प्रदर्शन शुरू, होली पर गंगा में नौकाओं का संचालन प्रतिबन्धित, शादी के नाम पर वाराणसी में दुष्‍कर्म, फोर्स की मौजूदगी में रेलवे फाटक बंद आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

BHU में Corona Virus संक्रमण फैलने की वजह से ऑनलाइन परीक्षाओं की तैयारी, हॉस्टल खाली करने का निर्देश

बीएचयू के कई छात्रावासों में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने की वजह से होली से पूर्व ही सतर्कता बरतते हुए सुरक्षा कारणों से कैंपस को बंद करने के साथ ही खाली कराने की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इस बाबत जागरण की खबर का संज्ञान लेने के बाद विवि प्रशासन द्वारा आफलाइन क्‍लासेज को पूरी तरह से बंद करने का फैसला लिया है। इस बाबत विवि प्रशासन ने सोमवार को सूचना जारी कर हास्‍टल खाली कराने के साथ ही इस बार आनलाइन परीक्षा कराने की संभावनाओं के बारे में भी अवगत कराया गया है। इस बाबत छात्रों के लिए दो पन्‍नों का एक पत्र जारी कर विवि द्वारा कोरोना संक्रमण की वजह से कक्षाएं बंद करने और आनलाइन परीक्षा कराने की संभावनाओं के बारे में जानकारी दी गई है। बीएचयू में आज से ऑफलाइन कक्षाएं बंद करने के निर्णय के बाद दोबारा से ऑनलाइन कक्षाओं का दौर शुरू होगा। परिसर और छात्रावासों में बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर कुलपति प्रो. राकेश भटनागर ने निर्णय किया है कि अब सभी कक्षाएं ऑनलाइन तर्ज पर पहले जैसे ही चलेंगी।

BHU बंद होते ही छात्रों का प्रदर्शन शुरू, छात्रावास और लाइब्रेरी खोलने की मांग को लेकर प्रदर्शन

बीएचयू में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से एक ओर बीएचयू को पूरी तरह से छात्रों के लिए बंद करके ऑनलाइन परीक्षा कराने की तैयारी है तो दूसरी ओर मंगलवार को सेंट्रल ऑफिस पर छात्रों ने ताला जड़ दिया। सोमवार को ही पत्र जारी कर बीएचयू प्रशासन ने कोरोना वायरस संक्रमण के चलते विवि को बंद करने के साथ ही हास्‍टल को भी खाली करके छात्रों को घर जाने की अपील की गई थी। हालांकि, दोपहर में छात्र अधिष्ठाता प्रो. एम के सिंह और चीफ प्रॉक्टर प्रो. आनंद चौधरी के आश्वासन पर छात्र सेंट्रल लाइब्रेरी से हट गए। इसके बाद सभी छात्र सेंट्रल ऑफिस से विश्वनाथ मंदिर की ओर निकल गए तो मौके पर शांति व्‍यवस्‍था कायम हो सकी। साथ ही बीएचयू में आनलाइन कक्षाओं के दोबारा शुरू किए जाने की सूचना के बीच आफलाइन कक्षाओं को पूरी तरह बंद करने की जानकारी भी दी गई थी। कुछ दिनों पूर्व पूरी तरह विवि को खोलने की मांग को लेकर छात्र आंदोलन कर चुके हैं। ऐसे में कोरोना वायरस के दूसरे लहर की आशंका के बीच विवि प्रशासन कोई खतरा मोल नहीं लेना चाह‍ता।

होली पर वाराणसी में गंगा के सभी घाटों पर धारा 144 लागू, सभी प्रकार की नौकाओं का संचालन प्रतिबन्धित

इस बार होली पर वाराणसी में गंगा के सभी घाटों पर धारा 144 लागू, सभी प्रकार की नौकाओं का संचालन प्रतिबन्धित किया गया है। इस बार कोई भी व्यक्ति साबुन लगाकर गंगा नदी के घाटों पर न तो स्नान कर सकेगा और न ही अपने वस्त्रों को डिटर्जेन्ट, सर्फ इत्यादि केमिकल पदार्थों से धो सकेगा। कोई भी व्यक्ति नावों के परिचालन द्वारा असामाजिक कृत्य या अवैध गतिविधि संचालित नहीं करेगा और न ही किसी प्रकार के असामाजिक गतिविधि वाले व्यक्ति को अपने घर में प्रश्रय देगा। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने 29 मार्च को दोपहर 12 बजे से रात्रि तक गंगा के सभी घाटों पर धारा 144 लागू करते हुए बताया कि जनपद में होली 29 मार्च को परम्परागत रूप से मनाया जायगा। उक्त अवसर पर आम जनता द्वारा होली समाप्ति के बाद गंगा नदी में स्नान करने हेतु जाते हैं। जिससे किसी भी आकस्मिक दुर्घटना से इन्कार नही किया जा सकता है।

वाराणसी में दुष्‍कर्म कर युवक बोला - 'अब मेरे जाल में फंस गई हो, अपना पैसा मांगी तो जान से मार दूंगा'

लंका थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती ने एक युवक पर शादी का झांसा देकर लाखों रुपये ऐंठने और दुष्कर्म का आरोप लगाया है। पीड़िता के साथ अधिवक्ता दीपक सिंह राजवीर ने एसएसपी से आपबीती बताई जिसके बाद एसएसपी अमित पाठक के आदेश पर अदलहाट, मीरजापुर निवासी वरुण कुमार सिंह के खिलाफ लंका थाना में सुसंंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। भगवानपुर की रहनेवाली युवती का आरोप है कि 2014 में धीरेंद्र महिला महाविद्यालय में पढ़ने के दौरान वरुण नामक लड़के से इंटरनेट मीडिया के द्वारा संपर्क में आयी। जिसके बाद वरुण ने पहली बार युवती से सुंदरपुर चौराहा पर बुलाकर मुलाकात किया, उस दौरान वह खुद को सजातीय और अविवाहित बताकर शादी का प्रस्ताव रखा। इस बात को युवती ने अपने घर वालों को भी बताया। बाद में वरुण अपने घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण पैसों की मदद मांगी।

वाराणसी के मंडुआडीह में फोर्स की मौजूदगी में रेलवे फाटक बंद, कैंट विधायक ने कहा - 'रेलमंत्री से करेंगे बात'

मंडुआडीह क्षेत्र में रेलवे फाटक संख्या 4 (अ) को देर रात भारी फोर्स की मौजूदगी में बन्द किए जाने के बाद स्थानीय लोगों में रोष व्‍याप्‍त हो गया है। इस बाबत स्‍थानीय लोगों ने रेल मंत्री से बात करके इसे दोबारा शुरू कराए जाने की बात कही है। लोगों का कहना है कि भगवान शिव की नगरी में आवागमन बाधित कर श्रद्धालुओं की आस्था को ठेस नहीं पहुंचाने देंगे। मंडुआडीह क्षेत्र के ककरमत्ता स्थित रेलवे गेट संख्या 4 अ को बीती देर रात रेलवे प्रशासन द्वारा आर पी एफ, जीआरपी और मंडुआडीह पुलिस फोर्स की मौजूदगी में रेलवे फाटक को बन्द कर दिया गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि बीती रात लगभग एक बजे रेलवे प्रशासन द्वारा भारी पुलिस बल तैनात कर जेसीबी से रेलवे फाटक के दोनों तरफ गड्ढा खोदकर लोहे के गाटर लगाकर रास्ता अवरुद्ध कर दिया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.