Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 20 December 2020 : ट्रक में खाना बना रहे चालक की जलकर मौत, कोहरे में ओवरब्रिज पर दर्जन भर वाहन भिड़े, एयरपोर्ट पर आने जाने वाले सभी विमान विलंबित

बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार यानी 20 दिसंबर को सुर्खियां बटोरीं जानिए दोपहर दो बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 20 Dec 2020 02:23 PM (IST)Updated: Sun, 20 Dec 2020 02:23 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 20 December 2020 : ट्रक में खाना बना रहे चालक की जलकर मौत, कोहरे में ओवरब्रिज पर दर्जन भर वाहन भिड़े, एयरपोर्ट पर आने जाने वाले सभी विमान विलंबित
बनारस शहर की कई खबरों ने 20 दिसंंबर 2020 रविवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार यानी 20 दिसंबर को सुर्खियां बटोरींं जिनमें ट्रक में खाना बना रहे चालक की जलकर मौत, कोहरे में ओवरब्रिज पर दर्जन भर वाहन भिड़े, एयरपोर्ट पर आने जाने वाले सभी विमान विलंबित, धान की बालियों से सजा अन्नपूर्णेश्वरी दरबार, बनारस में सजा है अर्बन हाट आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

Burn Alive in Varanasi : मंडुुआडीह में खड़े ट्रक में आग लगी, खाना बना रहे चालक की मौत

मंडुुआडीह के लहरतारा बौलिया स्थित एक पेट्रोल पंप के समीप खड़े ट्रक में शनिवार की आधी रात बाद आग लग गई। इस दौरान ट्रक में खाना बना रहे चालक की झुलस कर मौके पर ही मौत हो गई।हादसे के बाद थोड़ी देर के लिए चांदपुर से कैंट रेलवे स्टेशन मार्ग पर वाहनों का आवागमन भी अवरुद्ध रहा। देखते ही देखते कोहरे मे वाहनों की कतार लग गई। सूचना के बाद पहुंचे फायर ब्रिगेड कर्मियों ने स्थानीय लोगों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वहीं, इस दर्दनाक हादसे से स्थानीय लोग खासे मर्माहत दिखाई पड़े। इस संबंध में इंस्पेक्टर मंडुआडीह महेंद्र राम प्रजापति ने बताया कि ट्रक खाली था और खड़ा था। ट्रक के अंदर ही छोटे गैस सिलिंडर पर चालक खाना बना रहा था। उसी दौरान न जाने कैसे आग लग गई कि चालक खुद को बचा न पाया और झुलस कर उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

कोहरे का कहर : वाराणसी में खजुरी ओवरब्रिज पर भिड़े दर्जन भर वाहन, आधा दर्जन घायल

कोहरे के कहर का आलम रहा कि रविवार को प्रातः क्षेत्र के खजुरी चट्टी (साधु कुटिया) स्थित हाइवे पर बने ओवरब्रिज पर एक ही दिशा में आ रहे एक-दूसरे के पीछे एक एक कर दर्जन भर वाहन आपस में टकरा गए।हादसे में आधादर्जन वाहन सवार घायल हो गए। डीसीएम में फंसे चालक समेत गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को सरकारी एम्बुलेंस की मदद से बीएचयू ट्रामा सेंटर भेजा गया। हादसे की वजह से मौके पर ग्रामीणोंं की भारी भीड़ जुट गई थी। टक्कर के चलते हाइवे की बांयी लेन पर आधे घंटे तक यातायात प्रभावित रहा। चंदौली निवासी रवि फार्च्यूनर कार लेकर मिर्जापुर से वाराणसी आ रहा थे। कोहरे में चालक द्वारा ब्रेक लेने पर सूरत (गुजरात) से आ रहे इनोवा कार सवार भिड़ गए। इसी बीच पीछे से आ रहे कंटेनर (ट्रक) ने इनोवा, फार्च्यूनर व बाइक में पीछे से टक्कर मार दिया। हादसे में ललितपुर निवासी सनज भटनागर नामक बाइक सवार युवक जख्मी हो गया, जबकि इनोवा कार सवार सूरत निवासी राकेश बाल-बाल बच गए।

घने कोहरे का कहर‚ सुबह से दोपहर तक वाराणसी एयरपोर्ट पर आने जाने वाले सभी विमान विलंबित

रविवार को सुबह में पड़े घने कोहरे के चलते वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आने और जाने वाले विमानों की रफ्तार थम गई है। विमानन कंपनियों द्वारा यात्रियों से अनुरोध किया गया है कि एयरलाइंस के वेबसाइट पर विमान की वर्तमान स्थिति जांचने के बाद ही घर से एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान करें। मालूम हो कि सुबह में वाराणसी एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट एयरलाइंस का मुंबई से आने वाला विमान एसजी 250 सुबह 9:30 बजे पहुंचता है लेकिन कोहरे के चलते विमान न उतर पाने की दशा में विमान को मुंबई एयरपोर्ट पर ही रोक कर रखा गया था। यह विमान 10:11 बजे मुंबई एयरपोर्ट से वाराणसी के लिए उड़ान भरा‚ जो दोपहर 12:00 बजे के बाद वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचेगा।

नए धान की बालियों से सजा मांं अन्नपूर्णेश्वरी का दरबार, पूर्वांचल के किसानों ने अर्पित की नए धान की बाली

अन्न की देवी मांं अन्नपूर्णा के दरबार में सुख-समृद्धि मनोकामना के लिए चले सत्रह दिनों तक चले विशेष व्रत अनुष्ठान का भक्तोंं ने रविवार को उद्यापन किया। किसी ने लगाई 21 फेरी (परिक्रमा) तो किसी ने 101 और 501 फेरी लगा कर निहाल हुए। इस मौके पर अन्नपूर्णा दरबार को धान की बालियों से आकर्षक तरीके से सजाया गया। किसानों के साथ आम श्रद्धालुओंं ने भी मांं भगवती को धान की बाली चढ़ाई और मांं से घर मे सुख-समृद्धि की अर्जी लगाई और इसी के साथ सत्रह दिनी व्रत की पूर्णाहुति हो गई। सत्रह दिनी व्रत रखने वाली महिलाओं ने 17 गांठ के धागे और इतनी ही संख्या में फल-फूल, दूब, चावल और सिंदूर से सविधि पूर्वक पूजा अर्चना किया। इसके पूर्व भोर में उप महंत शंकर पुरी ने मांं को पंचामृत स्नान और नूतन वस्त्र धारण करा कर भगवती की पूजा की और मांं का श्रृंगार किया। उसके बाद आम भक्तों के दर्शनार्थ कपाट खोला गया। दोपहर में भोग आरती में धान की बालियों से मांं का श्रृंगार किया गया और पूरे गर्भ गृह समेत पूरे मंदिर प्रांगण को सजाया गया। सुबह चार बजे आम भक्तोंं के दर्शन-पूजन हेतु मंदिर का कपाट खोल दिया गया जो रात्रि तक चलेगा।

खादी उत्पादों की खरीदारी के लिए बनारस में सजा है अर्बन हाट, जरूरत की वस्‍तुओं के यहां निराले हैं ठाठ

अगर आप खादी के उत्पादों की खरीदारी करना चाहते हैं तो आ जाइए चौकाघाट स्थित अर्बन हाट में। यहां मंडल स्तरीय खादी एवं ग्रामोद्योग की प्रदर्शनी लगी है, जहां पर आपको अचार मुरब्बे के साथ ही तमाम आयुर्वेदिक औषधियां ठंड से बचाव के लिए ऊनी कपड़े भी मिलेंगे। खास बात है कि आज रविवार के अवकाश पर भी यह प्रदर्शनी खुली हुई है ऐसे में आप संडे की छुट्टी का लुफ्त उठाते हुए घर के जरूरी सामान की खरीदारी भी कर पाएंगे। इससे पहले अवकाश होने की वजह से चौकाघाट स्थित अर्बन हाट में लगी मंडल स्तरीय खादी एवं ग्रामोद्योगी प्रदर्शनी में शनिवार को भी अच्छी भीड़ रही। एक ही दिन में करीब 8.75 लाख के उत्पादों की बिक्री हुई। उम्मीद है कि रविवार को बिक्री और बढ़ेगी। अपराह्न दो बजे तक तो प्रदर्शनी में कोई खास भीड़ नहीं थी, लेकिन बाद भी ग्राहक जुटने लगे थे। सबसे अधिक कड़पे के स्टाल पर ग्राहक पहुंच रहे थे। इसके अलावा सोफा, कुर्सी, लकड़ी के खिलौने आदि उत्पाद भी ग्राहकों को लुभा रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.