Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 2 September 2020 : जेईई-मेन में फिजिक्स ने छकाया, ईएसआईसी हास्पिटल का औचक निरीक्षण, दो बस और कार आपस में टकराए

बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार यानी 2 सितंबर को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 02 Sep 2020 04:28 PM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2020 04:28 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 2 September 2020 : जेईई-मेन में फिजिक्स ने छकाया, ईएसआईसी हास्पिटल का औचक निरीक्षण, दो बस और कार आपस में टकराए
Top 5 Varanasi News Of The Day 2 September 2020 : जेईई-मेन में फिजिक्स ने छकाया, ईएसआईसी हास्पिटल का औचक निरीक्षण, दो बस और कार आपस में टकराए

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार यानी 2 सितंबर को सुर्खियां बटोरीं जिनमें जेईई-मेन में फिजिक्स ने छकाया, ईएसआईसी हास्पिटल का औचक निरीक्षण, दो बस और कार आपस में टकराए, बाढ़ से गलियों में हो रहा शवदाह, राजीव गांधी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

जेईई-मेन में भावी इंजीनियरों को फिजिक्स ने छकाया, परीक्षार्थियोें को न्यूमेरिकल लगे कठिन

संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई-मेन) की मुख्य परीक्षाएं बुधवार को शुरू हो गई। वहीं पहले दिन भावी इंजीनियरों को फिजिक्स के सवालों ने छकाया। ज्यादातर परीक्षार्थियोें को फिजिक्स के न्यूमेरिकल कठिन लगे। वहीं मैथ को लेकर परीक्षार्थियोें की मिली जुली प्रतिक्रिया रही। कुछ को मैथ सामान्य तो कुछ को मैथ में आठ-दस सवाल कठिन लगे। परीक्षार्थियोें काे सबसे सरल केमिस्ट्री के सवाल लगे। माइनस मार्किंग होने के बावजूद ज्यादातर परीक्षार्थी केमिस्ट्री के सभी 25 प्रश्नों का उत्तर दिए हैं। जबकि फिजिक्स व मैथ के दस से 18 सावाल परीक्षार्थियोें ने छोड़ दिया।

जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने ईएसआईसी हास्पिटल का किया औचक निरीक्षण

जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने बुधवार को ईएसआईसी हास्पिटल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्‍होंने मरीजों से बातचीत करने के साथ ही अस्‍पताल में मौजूद सुविधाओं और मरीजों के इलाज के लिए उपकरणों की उपलब्‍धता को लेकर भी आवश्‍यक दिशानिर्देश दिए। अस्‍पताल में कोरोना मरीजों के लिए इलाज की और बेहतर सुविधा उपलब्‍ध कराने के लिए डीएम ने चिकित्‍साधिका‍री से भी आवश्‍यक बातचीत कर प्रशासन की प्राथमिकता से अवगत कराया।  निरीक्षण के दौरान मौके पर कुछ मरीजों को बैठे देख कर उनसे पूछताछ की। जांच के लिए बैठे लोगों की जल्दी जांच करने का निर्देश देते हुए उन्हें विटामिन सी, आइवरमेक्टिन टैबलेट, सहित सभी आवश्यक दवायें दिलवाई।

वाराणसी में दो बस और कार आपस में टकराने के बाद आठ लोग हुए घायल

मिर्जामुराद क्षेत्र के लालपुर चट्टी स्थित हाइवे पर बुधवार की सुबह बारिश के दौरान दिल्ली से आ रही तेज रफ्तार प्राइवेट वॉल्वो बस ने सिटी बस के पिछले हिस्से में जोरदार टक्कर मार दी। इसके बाद सिटी बस ने आगे चल रही कार के पिछले हिस्से में टक्कर मार दी। इस हादसे में आठ लोग मामूली तौर पर घायल हो गए। हादसे के बाद मौके पर नई दिल्‍ली से आ रही वॉल्‍वो बस के चालक ने अपनी गलती देख कर मौके से भागने में ही भलाई समझी और चीख पुकार मचने के बाद मौके से वह फरार हो गया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों का हालचाल लिया और आवागमन सामान्‍य कराया।

वाराणसी में गंगा में बढ़ाव होने से गलियों में हो रहा शवदाह, तटवर्ती इलाकों में बढ़ने लगी दुश्‍वारी

पूर्वांचल में एक आेर गंगा नदी का जलस्‍तर लगातार बढ़ रहा है तो दूसरी आेर सरयू नदी का जलस्‍तर मामूली रूप से कम भी हुआ है। हालांकि कम होती सरयू नदी ने तटवर्ती इलाकों में कटान भी शुरू कर दिया है जिससे किसानों में बेचैनी है। जबकि वाराणसी में गंगा का पानी गलियों में प्रवेश करने लगा है। इसकी वजह से मंगलवार से मणिकर्णिका घाट पर शवों का दाह स्‍थल और ऊपर गलियों के पास कर दिया गया है। जबकि हरिश्‍चंद्र घाट पर भी अमूमन ऐसे ही हालात हैं। जबकि वाराणसी में निचले स्‍थानों की कालोनियों में जहां बीते वर्षों में बाढ़ का पानी प्रवेश करता रहा है वहां के लोग अब सुरक्षित स्‍थलों की ओर निगाहें लगाने लगे हैं। जबकि पलट प्रवाह की वजह से प्रतिवर्ष जद में आने की वजह से वरुणा के किनारे रहने वालों में भी काफी चिंता है।

द्वितीय राजीव गांधी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

भारत की सशक्तिकरण की यात्रा से जुड़े 60 सवालों का जवाब देकर हर जिले में लैपटॉप, मोबाइल फोन, टैब और सैकड़ों सांत्वना पुरस्कार पाने का मौका युवाओं के लिए है। द्वितीय राजीव गांधी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता 16 से 22 वर्ष के युवाओं के लिए 13-14 सितम्बर को ऑनलाइन परीक्षा होगी। इसके लिए   WWW.YUVAJOSH.IN पर रजिस्टर करके प्रतियोगिता में युवा भाग ले सकते हैं। इस बाबत पार्टी की ओर से एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर जानकारी दी गई। बताया कि पिछले साल लगभग पांच लाख युवाओं ने भाग लिया था, इस वर्ष भी अब तक दो लाख युवा पंजीकरण करा चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.