Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 2 october 2020 : एसी ठीक करने के बहाने लूट, गांधी प्रतिमा पर सपा का सत्याग्रह, स्‍मृति ईरानी करेंगी किसानों से संवाद

बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार यानी 2अक्‍टूबर को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं अौर लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 02 Oct 2020 04:53 PM (IST)Updated: Fri, 02 Oct 2020 04:53 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 2 october 2020 : एसी ठीक करने के बहाने लूट, गांधी प्रतिमा पर सपा का सत्याग्रह, स्‍मृति ईरानी करेंगी किसानों से संवाद
बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार यानी 2 अक्‍टूबर को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार यानी दो अक्‍टूबर को सुर्खियां बटोरीं जिनमें एसी ठीक करने के बहाने लूट, गांधी प्रतिमा पर सपा का सत्याग्रह, स्‍मृति ईरानी करेंगी किसानों से संवाद, बीएचयू प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी, काशी विद्यापीठ में नाटक का मंचन आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

एसी ठीक करने के बहाने पहले घर की रेकी फिर साथी संग लूट की घटना को दिया अंजाम

एक सप्ताह पूर्व शहर के पिशाचमोचन क्षेत्र में लूट की घटना का शुक्रवार की दोपहर पुलिस ने पर्दाफाश किया है। इस दौरान असलहों के साथ गिरफ्तार चार बदमाशों को दोपहर में मीडिया के समक्ष पेश किया गया। पुलिस ने इस बाबत बताया कि घर में पहले एसी ठीक करने के बहाने घर की पूरी तरह रेकी की और फिर साथी संग लूट की घटना को अंजाम दिया गया।  गत 22 सितंबर की शाम पिशाचमोचन क्षेत्र में कारोबारी अमित रस्तोगी के घर हुई लूट की घटना का पर्दाफाश करते हुए पुलिस टीम ने सारा माल बरामद कर लिया। वारदात में शामिल एसी मैकेनिक व उसके साथियों को शुक्रवार को जेल भेज दिया गया। सिगरा थाने में घटना का अनावरण करते हुए एसपी सिटी ने बताया कि पांच महीने पहले मई महीने में आदमपुरा स्थित कायस्थ टोला निवासी वैभव गुप्ता और अपने हेल्पर सूरज को लेकर अमित रस्तोगी के घर एसी मरम्मत के लिए पहुचा था।

वाराणसी में समाजवादी पार्टी ने हाथरस की घटना को लेकर गांधी प्रतिमा पर किया सत्याग्रह

वाराणसी जिले में समाजवादी पार्टी ने हाथरस में युवती संग हुई घटना को लेकर सत्याग्रह शुरू किया है। इस सत्याग्रह आयोजलन के जरिए केंद्र और राज्‍य सरकार का विरोध पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों द्वारा किया जा रहा है। वहीं सपा के छात्र संगठन की ओर से बीएचयू में भी सत्याग्रह का आयोजन किया गया है। सुबह से ही पार्टी कार्यकर्ता और पदाधिकारी विभिन्‍न जगहाें जगहों पर एकत्र हुए और रणनीति बनायी गई। इस दौरान किसान विरोधी बिल, कार्यकर्ताओं का दमन, कानून व्‍यवस्‍था सहित बेरोजगारी को लेकर भी कार्यकर्ता पोस्‍टर बैनर लेकर धरना प्रदर्शन करने के लिए एकत्र हुए। सुबह दस बजे शास्‍त्री घाट वरुणा पुल के पास कार्यकर्ता एकत्र हुए और सत्‍याग्रह शुरू किया।

केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी सब्जी अनुसंधान संस्थान वाराणसी में करेंगी किसानों से संवाद

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास और वस्त्र मंत्री स्मृति ईरानी दिनांक शनिवार को एकदिवसीय दौरे पर वाराणसी आ रही हैं। इस दौरान कमिश्नर आफिस में उनका प्रेस कांफ्रेंस भी प्रस्‍तावित है। इसके बाद से वह शहंशाहपुर स्थित सब्जी अनुसंधान संस्थान में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी। इस बाबत शुक्रवार को उनका प्रोटोकॉल भी प्रशासन ने जारी किया है। इस बाबत प्रोटोकॉल आने के बाद से ही जिला प्रशासन आयोजन की तैयारियों में जुटा हुआ है।  स्‍मृति ईरानी सुबह 10.40 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगी इसके बाद सुबह 11.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक कमिश्‍नर कार्यालय में उनकी प्रेस कांफ्रेंस होगी। यहां से वह दोपहर एक बजे तक सर्किट हाउस में विश्राम करेंगी और यहां से शाहंशाहपुर में सब्‍जी अनुसंधान संस्‍थान जाएंगी जहां पर लैब सहित परिसर का भ्रमण करेंगी और दोपहर 2 बजे से 3.30 बजे तक किसानों संग संवाद भी करेंगी।

BHU LLb & B.Ed सहित कई विभागों के Entrance Exam परिणाम जारी, शेष का परिणाम 5 October को

बीएचयू स्नातक की प्रवेश परीक्षा में एलएलबी और बीएड के परिणाम गुरुवार को जारी  हो गया। इसके अलावा बाकी के परिणाम पांच अक्टूबर को शाम आठ बजे जारी होगा। इसमें बीकॉम ऑनर्स, बीकॉम फाइनेंशियल मार्केट मैनेजमेंट, बीएससी गणित, बीएससी बायो, बीएससी एजी, बीए ऑनर्स आर्ट, बीए सोशल साइंस और बीए एलएलबी, इसमें प्रोफेशनल कोर्सेज बी वोकेशनल का भी रिजल्ट जारी हुआ है।  बीएचयू के एकेडमिक कैलेंडर के अनुसार अब स्नातक वालों की काउंसिलिंग की प्रक्रिया 15 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी, जो कि दो नंवबर तक चलेगी। वहीं मुख्य परिसर में पेड सीटों के लिए काउंसिलिंग तीन नवंबर से प्रारंभ होगी, जो तीन दिन चलेगी, जबकि संबंद्ध महाविद्यालयों व दक्षिणी परिसर के लिए काउंसिलिंग छह से 16 नवंबर तक आयोजित कराई जाएगी।

गांधीजी की चंपारण यात्रा पर महात्‍मा गांधी काशी विद्यापीठ में हुआ नाटक का मंचन

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी आैर देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती शुक्रवार को शैक्षिक संस्थानों में भी पूरे श्रद्धा के साथ मनाया गया। प्राथमिक विद्यालयों से लगायत विश्वविद्यालयों में आयोजित कार्यक्रमों में दोनों महापुरुषाें के व्यक्तित्व व कृतित्व का वक्ताओं ने बखान किया। सर्वधर्म सभा कर बापू को श्रद्धाजंलि अर्पित की। वहीं महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ पूरी तरह से बापूमय रहा। इस दौरान गांधी अध्ययन पीठ सभागार में मंच कला विभाग के विद्यार्थियोें गांधीजी की चंपारण यात्रा पर नाटक का मंचन किया। वहीं जलियांवाला बाग में एक दर्दनाक निर्दयतापूर्ण घटना की मार्मिक प्रस्तुति कर दर्शकों को भावविभोर कर दिया। मंचन कर विद्यार्थियोें काशी विद्यापीठ की स्थापना में बापू योगदान को दर्शाने का प्रयास किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.