Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 2 August 2020 : अस्पताल ने एम्बुलेंस देने से मना किया, गजानन ने गुस्‍से में दीवार गिराया, गंगा और सरयू में उफान

बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार यानी दो अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 05:08 PM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 05:08 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 2 August 2020 : अस्पताल ने एम्बुलेंस देने से मना किया, गजानन ने गुस्‍से में दीवार गिराया, गंगा और सरयू में उफान
Top 5 Varanasi News Of The Day 2 August 2020 : अस्पताल ने एम्बुलेंस देने से मना किया, गजानन ने गुस्‍से में दीवार गिराया, गंगा और सरयू में उफान

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार दो अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जिनमें अस्पताल ने एम्बुलेंस देने से मना किया, गजानन ने गुस्‍से में दीवार गिराया, गंगा और सरयू में उफान, पूर्वांचल में धूप छांव का खेल, 39 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांंच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

वृद्ध की मौत केे बाद अस्पताल ने एम्बुलेंस देने से मना किया, प्रशासन ने मांगा स्‍पष्‍टीकरण

जिले में चिकित्‍सा सेवा की बदहाली का आलम यह है कि अस्‍पताल मेेंं एक वृद्ध की मौत होनेे केे बाद अस्पताल प्रशासन एम्बुलेंस देने से मना कर दिया। वहीं व्‍यवस्‍था से आहत परिजन शव को स्ट्रेचर से घर तक ले गए। इस बाबत एक वीडियो वायरल सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद जिला प्रशासन में भी हड़कंप मच गया। इस संदर्भ में प्रशासन ने अस्‍पताल प्रबंधन को एक नोटिस जारी कर स्‍पष्‍टीकरण मांगा है। अभी तक सुदूर गांव-देहात से ऐसे मामले सुनने को मिलते थे कि एंबुलेंस न मिलने पर परिवारीजन शव को सायकिल, रिक्शे या कंधे पर लेकर गए। मगर अब ऐसा ही एक मामला वाराणसी में देखने को मिला, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। एक मिनट 39 सेकेंड के वीडियों में एक युवक स्ट्रेचर पर अपनी चाची का शव लेकर कबीरचौरा क्षेत्र की सड़क पर चलता हुआ दिखाई दे रहा है। उसके साथ एक महिला भी है।

बेड़ियों में कैद गजानन ने गुस्‍से में दीवार गिराया, रामनगर की रामलीला में राजा की बनता है सवारी

बेड़ियों में कैद हाथी ने रविवार को गुस्‍से में दीवार गिरा दिया। महावत के अनुसार रामनगर की रामलीला में राजा की सवारी बनता है। वहीं जानकारी होने के बाद अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आनन फानन मौके पर पहुंचे महावत ने शांत कराया। हाईकोर्ट के आदेश के बाद दुधवा नेशनल पार्क इसे भेजा जाना है।  रामनगर स्थित काशी वन्य जीव प्रभाग कार्यालय के प्रांगण में उस समय हड़कंप मच गया जब बीते दस महीने से बेड़ियों में जकड़ कर रखा गया मिठ्ठू नामक गजानन गर्म होकर तोड़फोड़ करने लगा। इस दौरान वन विभाग की चहारदीवारी टूट गई। वहीं कर्मचारी भागकर जान बचाकर मौके से भाग गए। जानकारी होने के बाद विभाग के अधिकारियों में अफरातफरी मच गई। आननफानन में गजानन के महावत तुलसीराम सोनकर को बुलाया गया।

Flood In Poorvanchal : गंगा और सरयू में उफान के साथ ही तटवर्ती क्षेत्रों में कटान का दौर जारी

एक दिन पूर्व काफी देर तक बारिश के बाद कई प्रमुख नदियों सहित पूर्वांचल के पहाड़ी इलाकों की नदियों में उफान की स्थिति है। कई प्रमुख नदियों का जलस्‍तर उफान की ओर है और बलिया जिले में सरयू नदी खतरा बिंदु से लगातार ऊपर बह रही है। गंगा नदी में उफान होने के बाद वरुणा में होने वाले पलट प्रवाह से तटवर्ती लोगों में चिंता है। जबकि बाढ़ से होने वाली दुश्‍वारियों को देखते हुए तटवर्ती लोग अभी से तैयारियों में जुट गए हैं। केंद्रीय जल आयोग की ओर से रविवार को जारी रिपोर्ट में मीरजापुर और वाराणसी में गंगा आधा फीट बढाव के बाद अब स्थिर है जबकि गाजीपुर और बलिया जिले में गंगा का रुख बढ़ाव की ओर है। साेनभद्र में रिहंद और बाणसागर बांध में भी जलस्‍तर लगातार बढ़ रहा है। 

weather update varanasi : धूप छांव का मेल और उमस ने किया खेल, बारिश के बाद शहर पसीना-पसीना

पूर्वांचल में मौसम का रुख लगातार उतार चढ़ाव का बना हुआ है। एक दिन पूर्व आधे घंटे तक बरसात के बाद मौसम खुशगंवार तो हुआ मगर शाम को चटख धूप की वजह से ठंड और गर्म का मेल सेहत के लिए घातक भी साबित हो रहा है। चिकित्‍सकों के अनुसार यह मौसम बीमारियों के प्रसार के अनुकूल है और वायरल, सर्दी आदि का संक्रमण तेजी से होता है। रविवार की सुबह बादलों की आवाजाही का दौर बना रहा जो दोपहर तक जारी रहा। मौसम विभाग के अनुसार वातावरण में पर्याप्‍त नमी बनी हुई है जिसकी वजह से बारिश की सूरत पूर्वांचल में बनी रहने की उम्‍मीद है। आने वाले सप्‍ताह भर में बादलों की सक्रियता का दौर जारी रहेगा और उमस के साथ ही बादलों की आवाजाही बारिश भी करा सकती है। 

Live Coronavirus Varanasi city news Update : दोपहर तक वाराणसी में 39 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले

जिले में रविवार को दोपहर तक 39 नये कोरोना वायरस संक्रमित मरीज मिले। इसके साथ ही जिले में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 1794 हो गई है। शनिवार की शाम से रविवार को दोपहर तक बीएचयू लैब से प्राप्त 219 रिपोर्ट में से 39 नये कोरोना संक्रमित मरीज पाये गये। इस प्रकार वाराणसी जनपद में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 2988 हो गई है। जबकि 1135 मरीज स्वस्थ होकर अपने अपने घरों के लिए डिस्चार्ज हो चुके हैं। वर्तमान में एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1794 है। जबकि 59 लोगों की अब तक मृत्यु हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.