Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 19 August 2020 : छेड़खानी के विवाद में मारपीट, दोस्त बन युवती का पर्स लेकर फरार, 129 नए कोरोना पॉजिटिव मिले

बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार यानी 19 अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम 7.30 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 19 Aug 2020 08:06 PM (IST)Updated: Wed, 19 Aug 2020 08:06 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 19 August 2020 : छेड़खानी के विवाद में मारपीट, दोस्त बन युवती का पर्स लेकर फरार, 129 नए कोरोना पॉजिटिव मिले
Top 5 Varanasi News Of The Day 19 August 2020 : छेड़खानी के विवाद में मारपीट, दोस्त बन युवती का पर्स लेकर फरार, 129 नए कोरोना पॉजिटिव मिले

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार यानी 19 अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जिनमें  छेड़खानी के विवाद में मारपीट, दोस्त बन युवती का पर्स लेकर फरार, 129 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, टपक रही उस्ताद के घर की छत, फोटोग्राफरों को हमेशा देते हैं बदलते हुए दृश्य आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम 7.30 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

वाराणसी के लंका क्षेत्र में छेड़खानी के विवाद के बाद जमकर मारपीट, चार हिरासत में

लंका थाना क्षेत्र के नरोत्तमपुर हरिजन बस्ती की रहने वाली महिला के साथ तीन दिन पूर्व पड़ोसी गांव टिकरी के लड़कों ने छेड़खानी और छींटाकशी किया। इसके बाद आपस में कहासुनी हुई। मंगलवार को भी दोनों बस्ती के लड़को में हल्की मारपीट हुई। बुधवार की सुबह हरिजन बस्ती के लड़कों को सड़क पर रोककर यादव बस्ती के लोग पिटाई करने लगे जिसके बाद नरोत्तमपुर हरिजन बस्ती के सैकड़ों की संख्या में महिला और पुरुष लाठी  डंडे लेकर यादव बस्ती में पत्थरबाजी शुरू कर दिए। बवाल को देख महिलाएं और पुरुष जान बचाने के लिए दरवाजा बंद कर अपने घरों में घुस गए और सूचना पर यादव बस्ती के लोग भी इकट्ठा हो गए।

दोस्त बन युवती का पर्स लेकर फरार, वाराणसी के खजुरी पुलिस चौकी पर नहीं हुई सुनवाई तो थाने में गुहार

बस स्टेशन पर हमदर्द बने अनजान दोस्त परेशान युवती को मंगलवार की रात घर ले गए। भोजन कराया और ठहरने की व्यवस्था की। इसके बाद बुधवार की सुबह बस स्टेशन छोडऩे ले गए। युवती जब बाथरूम गई तो हमदर्द बने दोस्त पर्स लेकर फरार हो गया। पर्स जाने से परेशान युवती को लेकर आटो चालक स्थानीय थाने पहुंचा। पुलिस मामले की जांच कर रही है। युवती ने पुलिस को बताया कि पर्स में 13 हजार नकदी समेत सोने की चेन, मोबाइल, चेकबुक, एटीएम, पैनकार्ड, आधारकार्ड समेत अन्य कागजात रखे हुए थे।

Coronavirus Varanasi Update : 129 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, अभी तक 4493 मरीज हुए ठीक

बीएचयू लैब से बुधवार को अभी तक प्राप्‍त रिपोर्ट में 129 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। 110 मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए गए, चार मरीजों की मौत भी हुई है। कोरोना मरीजों की संख्या 6044 मरीज हो गया है, कोरोना संक्रमण को हराकर 4603 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं, एक्टिव मरीज की संख्या 1327 है कोरोना के कारण अब तक 114 मरीजों की मौत हो चुकी है।

टपक रही उस्ताद बिस्मिल्लाह खां के घर की छत, जीर्णोद्धार के लिए अब मुख्‍यमंत्री से आस

उस्ताद बिस्मिल्लाह खां का सराय हड़हा स्थित पुश्तैनी मकान जर्जर हो चुका है। जिस कमरे में सुतरी की चारपाई पर बैठकर वो रियाज किया करते थे, उस कमरे की छत बारिश के दिनों में टपकती है। कमरे में रखे उनके कागजात व सामान खराब होने की कगार पर पहुंच गए हैं। मकान का जीर्णोद्धार कराने व उस्ताद की यादों को सहेजने के लिए परिवार के अधिकांश सदस्य अब सीएम योगी आदित्यनाथ से गुहार लगाने की बात पर सहमत हैं। जल्द की मदद के लिए सीएम को पत्र लिखा जाएगा।

World Photography Day : बनारस के घाट और गालियां फोटोग्राफरों को हमेशा देते हैं बदलते हुए दृश्य

दुनिया की सबसे प्राचीन नगरी बनारस जो आज भी छायाकारों के लिए नई है, असीम है और अथाह विषयों वाली है। शायद इसीलिए बनारस फोटोग्राफी का तीर्थ माना जाता है, जहां एक ही स्थान पर पूरा भारत मिल जाता है। घाटों व गलियों में हर पल अनेकों दृश्य, जीवन का उल्लाह मिलता है जिसे फोटोग्राफर अपने कैमरे में कैद कर खुद को धन्य मानता है। यही वजह है कि दुनिया के बड़े-बड़े फोटोग्राफर इस धरती पर जरूर आते हैं जहां हजारों सालों से गलियों व घाटों में बस किरदार बदलते हैं। मगर विषय वही रहता है जो पुराना होकर भी नया रहता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.