Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 17 September 2020 : अभ्यर्थियों ने प्रियंका से साझा किया दर्द, गंगा को 70 मीटर की चढ़ाई गई चुनरी, वाराणसी में बेरोजगार दिवस का आयोजन

बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार यानी सत्रह सितंबर को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम छह बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 05:28 PM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 05:28 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 17 September 2020 : अभ्यर्थियों ने प्रियंका से साझा किया दर्द, गंगा को 70 मीटर की चढ़ाई गई चुनरी, वाराणसी में बेरोजगार दिवस का आयोजन
Top 5 Varanasi News Of The Day 17 September 2020 : अभ्यर्थियों ने प्रियंका से साझा किया दर्द, गंगा को 70 मीटर की चढ़ाई गई चुनरी, वाराणसी में बेरोजगार दिवस का आयोजन

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार यानी सत्रह सितंबर को सुर्खियां बटोरीं जिनमें अभ्यर्थियों ने प्रियंका से साझा किया दर्द, गंगा को 70 मीटर की चढ़ाई गई चुनरी, वाराणसी में बेरोजगार दिवस का आयोजन, कांग्रेस नेता अजय राय समर्थकों सहित गिरफ्तार, पितरों को किया पिण्डदान अर्पण आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम छह बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner


2016 के शिक्षक भर्ती में व्यथा सुनाते ही रो पड़े अभ्यर्थी, प्रियंका गांधी से साझा किया दर्द

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव व उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने 2016 के 12460 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों से गुरुवार को सुबह आठ बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग पर बातचीत की। गौरतलब है कि 2016 में 12460 शिक्षक भर्ती में शून्य जनपद के अभ्यर्थी अबतक नियुक्ति से वंचित हैं। इस शिक्षक भर्ती विज्ञापन में 51 जिलों में पद थे लेकिन 24 जिलों में पद शून्य थे। विगत तीन साल से शून्य जनपद वाले अभ्यर्थी कोर्ट- कचहरी के चक्कर काट रहे हैं। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अभ्यर्थियों की व्यथा सुनी। व्यथा सुनाते रो पड़े कई अभ्यर्थी  वीडियो कांफ्रेंसिंग में एक महिला अभ्यर्थी ने महासचिव से बातचीत में बताया कि जब 2016 में उन्होंने परीक्षा दी थी, चयन के बाद बहुत खुश थीं लेकिन आज तक नियुक्ति नहीं हुई। उनके पास दो छोटे-छोटे जुड़वे बच्चे हैं, उनकी चिंता रहती है। वे नौकरी न मिलने पर लगभग दो साल तक अवसाद में थीं।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्‍मदिन पर काशी में मां गंगा को 70 मीटर की चढ़ाई गई चुनरी

राजेंद्र प्रसाद घाट पर रत्ना देवी सामाजिक ट्रस्ट के द्वारा देश के प्रधानमंत्री व वाराणसी के सांसद नरेंद्र मोदी का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर दो ब्राह्मणों के द्वारा मंत्रोच्चारण कर मां गंगा  का अभिषेक किया गया और मां को पीएम के 70 वें जन्मदिन के अवसर पर 70 मीटर की चुनरी चढ़ाई गई।  कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नवनियुक्त क्षेत्रीय अध्यक्ष महेशचंद श्रीवास्तव थे। क्षेत्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आज ही के दिन देव शिल्पी भगवान विश्वकर्मा जी का भी जन्मदिन है जिन्होंने पूरी सृष्टि का निर्माण किया। आज के भारत के शिल्पी देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के  नव निर्माण में अपना सहयोग प्रदान कर रहे हैं। उन्हीं के 70 वें जन्मदिन के उपलक्ष में माता गंगा मां को 70 मीटर की चुनरी चढ़ाई गई है। वहीं मां गंगा का दूध से अभिषेक किया गया है। क्षेत्रीय अध्यक्ष महेशचंद श्रीवास्तव ने कहा कि बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ, माता अन्नपूर्णा, मां गंगा माता से प्रार्थना है कि उनको दीर्घायु प्रदान करें।


वाराणसी में बेरोजगार दिवस के रूप में युवाओं ने मनाया प्रधानमंत्री का जन्मदिवस

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में जन्मदिवस के मौके पर कुछ युवाओं ने बेरोजगार दिवस के रूप में मनाते हुए पीएम से रोजगार की मांग की। गुरुवार को संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में संस्कृत संरक्षण मंच के तत्वावधान में बेरोजगार युवकों ने हवन  पूजन करके  प्रधानमंत्री के सद्बुद्धि के लिए कामना किया।  कार्यकर्ताओं का कहना था देश में बेरोजगारी चरम पर है उस पर प्रधानमंत्री का ध्यान नहीं है, वह केवल अपने जन्मदिन का केक काट रहे हैं। देश का नौजवान बेरोजगार युवा इस तानाशाह सरकार का हमेशा विरोध करेगा।  पूर्व छात्र संघ उपाध्यक्ष रंजीत तिवारी ने कहा कि यह सरकार युवाओं को रोजगार ना देकर उनसे रोजगार छीन रही है। यह एक तरीके से उम्‍मीदों की हत्या जैसा अपराध है।


वाराणसी में जुलूस निकाल रहे कांग्रेस नेता अजय राय समर्थकों सहित गिरफ्तार

पीएम के जन्‍मदिन के मौके पर वाराणसी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुरुवार की दोपहर धरना प्रदर्शन करने की कोशिश की तो पुलिस ने भी कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई की। भारत माता मंदिर के पास से पीएम के संसदीय कार्यालय तक इस दौरान जूलूस निकालने की कोशिश कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राज्‍य और केंद्र सरकार के‍ खिलाफ नारेबाजी भी की।


आश्विन अमावस्या पर श्रद्धालुओं ने अपने-अपने पितरों को किया पिण्डदान अर्पण

सनातन धर्म में आश्विन कृष्ण प्रतिपदा से अमावस्या तक का 15 दिन पुरखों के लिए समर्पित है। जिन लोगों को अपने पितरों की तिथि ज्ञात है वह तो अपने पितरों का तर्पण तिथि विशेष पर करते हैं। लेकिन आखिरी दिन अमावस्या को ऐसे लोग अपने पितरों का तर्पण करते हैं जिनको अपने पितरों की तिथि विशेष ज्ञात नहीं है। ख्यात ज्योतिषाचार्य पं. ऋषि द्विवेदी के अनुसार अमावस्या तिथि (आश्विन अमावस्या) 16 सितंबर को सायं 6.58 मिनट पर लग चुकी है। जो 17 सितंबर को दिन में 4.56 मिनट तक रहेगी। इस तिथि विशेष में स्नान दान के साथ ही अज्ञात तिथि वालों का इस दिन श्राद्ध कर्म किया जाएगा।  वहीं भगवान विष्णु के प्रसन्नार्थ ब्राम्हणों को भोजनादि कराया जाएगा। इसके बाद सायं काल में पितरों का विसर्जन होगा। इसके बाद भाद्र पूर्णिमा से आश्विन अमावस्या तक चलाने वाले महालय तिथि की समाप्त होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.