Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 17 August 2020 : टर्मिनल भवन में कारतूस लेकर पहुंचा युवक, दो सितंबर से 151 केंद्रों पर वार्षिक परीक्षाएं, एसएसपी ने पकड़वाई आठ ट्रकों को

बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी 17 अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम 7.30 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 17 Aug 2020 08:49 PM (IST)Updated: Mon, 17 Aug 2020 08:49 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 17 August 2020 : टर्मिनल भवन में कारतूस लेकर पहुंचा युवक, दो सितंबर से 151 केंद्रों पर वार्षिक परीक्षाएं, एसएसपी ने पकड़वाई आठ ट्रकों को
Top 5 Varanasi News Of The Day 17 August 2020 : टर्मिनल भवन में कारतूस लेकर पहुंचा युवक, दो सितंबर से 151 केंद्रों पर वार्षिक परीक्षाएं, एसएसपी ने पकड़वाई आठ ट्रकों को

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी 17 अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जिनमें टर्मिनल भवन में कारतूस लेकर पहुंचा देवरिया का युवक, दो सितंबर से 151 केंद्रों पर वार्षिक परीक्षाएं, एसएसपी ने पकड़वाई आठ ट्रकों को, रेल राज्यमंत्री ने की सराहना, सेंटर पूर्ण रूप से चालू नहीं होने पर डीएम नाराज आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम 7.30 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

वाराणसी एयरपोर्ट के टर्मिनल भवन में कारतूस लेकर पहुंचा देवरिया का युवक, इंडिगो से जाना था हैदराबाद

लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षा में लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया। एक युवक जिंदा कारतूस लेकर एयरपोर्ट के मुख्य टर्मिनल भवन के अंदर प्रवेश कर गया हालांकि सिक्योरिटी होल्ड एरिया में जाने से पहले जांच के दौरान कारतूस बरामद कर युवक को हिरासत में ले लिया गया।

देवरिया जनपद के बरहज निवासी अभिषेक पटेल नामक युवक हैदराबाद में स्थित बीएमएस क्रिकेट एकेडमी में क्रिकेट खेलने का अभ्यास करता है। सोमवार को वह इंडिगो एयरलाइंस के विमान 6 ई 6624 द्वारा वाराणसी एयरपोर्ट से हैदराबाद जाने वाला था। युवक वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचा उसके बाद तमाम जांच से गुजरते हुए वह चेक-इन एरिया तक पहुंच गया। सिक्योरिटी होल्ड एरिया में प्रवेश से पूर्व एक तरह के दौरान उसके पास से जिंदा कारतूस मिलते ही हड़कंप मच गया।

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की दो सितंबर से 151 केंद्रों पर होगी स्नातक की वार्षिक परीक्षाएं

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के स्नातक (यूजी) के अंतिम खंड की अवशेष परीक्षाएं दो सितंबर से होंगी। वाराणसी सहित पांच जिलों करीब 72000 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। स्नातक अंतिम खंड की परीक्षा वाराणसी, चंदौली, भदोही, मीरजापुर व सोनभद्र के 151 केंद्रों पर होगी। परीक्षा के पैर्टन व केंद्रों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। ऐसे में पुराने प्रश्नपत्र ही मान्य होंगे। कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुए बगैर मास्क के परीक्षार्थियों को केंद्रों में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। यही नहीं परीक्षार्थियों को सैनिटाइज भी स्वयं लेकर जाना होगा।

सुविधा शुल्क देकर मंडुआडीह में घुसी थी ट्रकें, वाराणसी के एसएसपी ने पकड़वाई आठ ट्रकों को

सोमवार की भोर में रोहनिया अखरी बाईपास  से सुविधा शुल्क देकर प्रतिबंधित रास्तों पर गिट्टी बालू लदी ट्रकों के प्रवेश करने की खुफिया सूचना को एसएसपी अमित पाठक ने गंभीरता से लेते हुए मंडुआडीह पुलिस को व्यक्तिगत रूप से अलर्ट किया। एसएसपी के खुद फील्ड में मौजूद होने की खबर पर मंडुआडीह पुलिस भी सचेत हो गई। मंडुआडीह थाना क्षेत्र में घुसी गिट्टी और लाल बालू लदी ट्रकों के मंडुआडीह चौराहे पर पहुंचते ही थानेदार महेंद्र राम प्रजापति ने फोर्स की मदद से गिट्टी-बालू लदी कुल 8 ट्रकों को रोक लिया। पुलिस ट्रकों को कब्जे में लेकर डीएलडब्लू चौकी ले गई। एसएसपी के निर्देश पर हुई  इस कार्रवाई से पुलिस विभाग में भी खलबली मची हुई है। तो वहीं गिट्टी-बालू के अवैध कारोबारियों में भी हलचल मच गई है।

काशी स्टेशन के विकास पर रेल राज्यमंत्री ने कोरोना काल में वारियर्स की भूमिका निभाने वालों की सराहना की

केंद्रीय रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी ने काशी स्टेशन के संवर्धन के प्रयासों पर प्रसन्नता व्यक्त की। इसे मूर्तरूप देने वाले रेलकर्मियों का उत्साहवर्धन भी किया। नमो एप पर वालंटियर्स के साथ वर्च्युअल मिट में उन्होंने कोरोना काल में वारियर्स की भूमिका निभाने वाले कर्मचारियों को बधाई दी।रेलवे में चल रहे विकास कार्यों पर चर्चा करते हुए केंद्रीय रेल राज्यमंत्री ने बताया कि काशी संस्कृति राजधानी के साथ प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र भी है। यहां मंडुआडीह और कैंट स्टेशन सुविधा सम्पन्न है, लेकिन काशी स्टेशन इनसे वंचित था। पिछले दौरे में उन्होंने इसका संज्ञान लिया और रेलवे कर्मचारियों की मेहनत व लगनशीलता से अब इस स्टेशन की काया ही बदल गई।

वाराणसी के सेवापुरी विकासखंड में 34 हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर पूर्ण रूप से चालू नहीं होने पर डीएम नाराज

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने विकासखंड सेवापुरी को संतृप्त किए जाने से संबंधित महत्वपूर्ण बैठक कैंप कार्यालय पर की। बैठक में उन्होंने विकासखंड सेवापुरी में 34 हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर को अब तक पूर्ण रूप से चालू नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देशित किया की सभी सेंटर पर सीएचओ निर्धारित समय अवधि में बैठकर ओपीडी चलाएंगे तथा इसकी ऑनलाइन रिपोर्टिंग भी करें। अभी तक सब सेंटर चालू नहीं होने पर उन्होंने एमओआईसी सेवापुरी से स्पष्टीकरण प्राप्त करने का निर्देश मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दिया तथा 19 अगस्त तक प्रत्येक सेंटर को चालू करने के साथ ही प्रतिदिन की रिपोर्ट तलब की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.