Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 14 September 2020 : सपाइयों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, 70 भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया रक्‍तदान, पेइंग गेस्ट हाउस का संचालन निरस्त

बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी चौदह सितंबर को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 05:27 PM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 05:27 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 14 September 2020 : सपाइयों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, 70 भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया रक्‍तदान, पेइंग गेस्ट हाउस का संचालन निरस्त
Top 5 Varanasi News Of The Day 14 September 2020 : सपाइयों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, 70 भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया रक्‍तदान, पेइंग गेस्ट हाउस का संचालन निरस्त

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी चौदह सितंबर को सुर्खियां बटोरीं जिनमें सपाइयों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, 70 भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया रक्‍तदान, पेइंग गेस्ट हाउस का संचालन निरस्त, बाइक ट्रेन के नीचे आई, प्लास्टिक की चादर डालने पर मारपीट आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

prime article banner

वाराणसी जिला मुख्‍यालय पर समाजवादी पार्टी के प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने किया लाठीचार्ज

प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदेश व्‍यापी समाजवादी पार्टी के प्रदर्शन के क्रम में सोमवार की दोपहर वाराणसी में प्रदर्शन के दौरान सपा कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज किया गया। सुबह से ही वाराणसी जिला मुख्यालय पर सपा कार्यकर्ताओं का प्रदेश में अपराध और बेरोजगारी सहित कई मामलों को लेकर प्रदर्शन चल रहा था। इस दौरान जिला प्रशासन पर उत्पीड़न का आरोप लगाते नारे गूंजने लगे और नारेबाजी के बीच मौके पर मौजूद कार्यकर्ताओं की पुलिस से बहस शुरू हो गई तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। वहीं विरोध प्रदर्शन के दौरान महात्‍मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्र नेता राहुल सोनकर की तबीयत बिगड़ जाने के बाद पुलिस उपचार के लिए मंडलीय अस्पताल ले गई। वहीं लाठी चार्ज के दौरान घायल अन्‍य सपाइयों को भी अस्‍पताल भेजा गया है।

Varanasi में पीएम नरेंद्र मोदी के जन्‍मदिवस सप्‍ताह के पहले दिन 70 भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया रक्‍तदान

जिले के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्‍मदिवस सप्‍ताह के पहले दिन 70 भाजपा कार्यकर्ताओं ने आइएमए में पहुंचकर रक्‍तदान किया। जिला प्रशासन की ओर से सप्‍ताह भर विविध आयोजनों के जरिए पीएम नरेंद्र मोदी का जन्‍मदिन बतौर सेवा सप्‍ताह उनके संसदीय क्षेत्र काशी में मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में पहले दिन आईएमए भवन में रक्तदान करने के लिए 70 भाजपा कार्यकर्ता पहुंचे। इस दौरान रक्‍तदान शिविर का शुभारंभ भाजपा के प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा ने किया। वहीं दोपहर में मिसीरपुर स्वास्थ्य केंद्र पर भाजपा जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा और रोहनिया विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह की उपस्थिति में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। वहीं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बसनी में सेवा सप्ताह के दौरान रक्तदाताओं को विधायक डा. अवधेश सिंह ने सेब का जूस भी पिलाया। वहीं चिरईगांव पीएचसी पर आयोजन का उद्घाटन करने के बाद कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने भी रक्तदान किया।

विजया नगरम मार्केट में बगैर लाइसेंस संचालित हो रहे पेइंग गेस्ट हाउस का संचालन निरस्त

सिगरा थाना क्षेत्र स्थित विजया नगरम मार्केट में अवैध रूप से संचालित एक पेइंग गेस्ट हाउस का संचालन निरस्त कर दिया गया। प्रशासन द्वारा इस दौरान गेस्‍ट हाउस पर लगा बोर्ड हटा दिया गया और मौके से रजिस्टर जब्त कर संचालक को हिदायत दी गई। पर्यटन विभाग की इस कार्रवाई से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। आसपास के गेस्ट हाउस संचालक भी अपने अपने शटर गिराकर भाग निकले।  मिली जानकारी के अनुसार शिवशक्ति गेस्ट हाउस नाम से संचालित पेइंग गेस्ट हाउस के पास कोई लाइसेंस नहीं था। पिछले वर्ष 26 जून 2019 को पर्यटन विभाग ने लाइसेंस रद्द कर दिया था। यहां मानक के विपरीत गेस्ट हाउस चलाने की शिकायत मिली थी। इसके बावजूद यहां व्यवसायिक गतिविधियां चल रही थी। पुनः इसकी शिकायत पर एडीएम प्रोटोकॉल ने संज्ञान लिया। जिनके आदेश पर पहुंची पर्यटन सूचना अधिकारी प्रिया सिंह और उनकी टीम ने पेइंग गेस्ट हाउस का बोर्ड और रजिस्टर जब्त कर लिया।

कज्जाकपुरा ओवर ब्रिज के नीचे बाइक ट्रेन के नीचे आई, मौके से बाइक सवार फरार

आदमपुर थाना क्षेत्र के कज्जाकपुरा ओवर ब्रिज के नीचे सोमवार को एक बाइक ट्रेन के नीचे आ गई। बाइक के हादसे के बाद मौके से बाइक सचा रहा युवक फरार हो गया। मौके पर मौजूद लोगों के अनुसार ट्रेन की गति कम थी अन्‍यथा सड़क पार कर रहा युवक भी चपेट में आ जाता। सोमवार की दोपहर जाम लगने के कारण एक युवक बाइक को रेलवे पटरी से ही पार कर रहा था। इस दौरान अचान ट्रेन अाने से युवक कोशिश के बाद भी बाइक को हड़बड़ी में पटरी से अलग नहीं कर सका और सवारी गाड़ी स्पेशल ट्रेन की चपेट में बाइक आ गई। वहीं ट्रेन की चपेट में आने से यूपी 65 बीसी  5503 बाइक पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी। हादसा होते देखकर बाइक पटरी से लेकर जा रहा युवक मौके से फरार हो गया। अानन फानन ट्रेन को भी चालक ने राेक दिया। इस दौरान बाइक कुछ दूर घिसटती भी रही। वहीं शिकायत मिलने के आद रेलवे कर्मचारी और आसपास के लोगों की मदद से रेल के इंजन के नीचे से बाइक को किसी तरह निकाला गया तो ट्रेन आगे की ओर रवाना हो सकी। वहीं अचानक ब्रेक लगने से यात्री भी नीचे उतर आए और हादसा देखकर चौंक पड़े।

भेलूपुर के विवादित परिसर में प्लास्टिक की चादर डालने पर जमकर मारपीट

भेलूपुर थाना क्षेत्र के अस्सी क्षेत्र में स्थित पुष्कर तालाब पर शीतलदास अखाड़ा परिसर में रहने वाले पुराने किरायेदारों और मठ के प्रबंधक और बटुकों के बीच सोमवार को जमकर मारपीट हुई। मारपीट इतनी भयंकर थी कि पहले तो पुलिस पीछे हट गई लेकिन जब बाद में फोर्स आई तब जाकर वहां पहुंच सकी। मारपीट के आरोप में छह लोगों को हिरासत में लिया गया है। एक पक्ष के अनुसार मारपीट का कारण विवादित परिसर में टपक रही छत पर प्लास्टिक की चादर डालना है जबकि दूसरे अखाड़ा पक्ष के मुताबिक बटुकों व वेदपाठियों पर हमला करना है। मारपीट के दौरान दोनों पक्षों से आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। मौके पर पहुंचे अस्सी पुलिस चौकी प्रभारी भी पथराव के कारण कुछ दूर जा खड़े हुए। मारपीट की जानकारी होते ही बड़ी संख्या में फोर्स के साथ भेलूपुर और लंका थाने की फोर्स के साथ पहुंची तब स्थिति नियंत्रित हुई। मौके से दोनों पक्षों से आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर थाने भेजा गया। सीओ भेलूपुर चक्रपाणि त्रिपाठी ने बताया कि शीतलदास अखाड़ा परिसर में पिछले हिस्से में कई वर्षों से रहने वाले किरायेदारों से मंदिर प्रबंधन का विवाद चल रहा है मामला कोर्ट में विचाराधीन है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK