Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 14 October 2020 : पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने की कोशिश, कल से खुलेंगे सिनेमा हाल, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ देंगे करोड़ों की सौगात

बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार यानी 14 अक्‍टूबर को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं अौर लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 05:03 PM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 05:03 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 14 October 2020 : पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने की कोशिश, कल से खुलेंगे सिनेमा हाल, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ देंगे करोड़ों की सौगात
बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार यानी 14 अक्‍टूबर को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार यानी 14 अक्‍टूबर को सुर्खियां बटोरीं जिनमें पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने की कोशिश, कल से खुलेंगे सिनेमा हाल, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ देंगे करोड़ों की सौगात, बीएचयू चिकित्सा विज्ञान संस्थान प्रवेश परीक्षा, ग्लोबल हैण्ड वाशिंग डे 2020 आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

किसान पर सोते समय पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने की कोशिश, गंभीर हाल में अस्‍पताल में भर्ती

चिरईगांव क्षेत्र में किसान को सोते समय पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने की कोशिश करने का मामला सामने आने के बाद गांव में सन्‍नाटा पसर गया। जानकारी होने के बाद पहुंचे पुलिस कर्मियों ने बताया कि छितौना गांव निवासी किसान राजेन्द्र यादव उम्र (62) रात्रि में घर से खाना खाने के बाद कुछ दूर अपने पाही पर सोने चले गए। देर रात्रि लगभग ढाई बजे किसी ने उनके ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। रात में ही चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग इकट्ठा हुए और गंभीर रूप से जले किसान को इलाज हेतु निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया जहां हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं वारदात की बाबत परिवार वालों का कहना है कि हमारी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है। किसान के पास 10 बीघा जमीन है, किसान को एक पुत्र इंद्रेश यादव है जिनकी शादी हो चुकी है।

अनलॉक के बाद कल से खुलेंगे सिनेमा हाल, जानिए कितना बदल जाएगा फ‍िल्‍में देखने का अंदाज

शासन की ओर से सिनेमा हाॅल पचास फीसद दर्शकों की संख्‍या के साथ खोलने की हरी झंडी मिलने के बाद पूर्वांचल में भी सिनेमा हॉल संचालक मंगलवार से ही तैयारियों में जुट गए हैं। इसके लिए मॉल में बने ऑडी और मल्‍टीप्‍लेक्‍स के साथ ही सिंगल स्‍क्रीन सिनेमा हॉल संचालकों की ओर से कर्मचारियों को बुलाकर बुधवार की सुबह से ही सीटिंग अरेंजमेंट शुरू की जा चुकी है। दर्शकों के लिए सीटिंग अरेंजमेंट को अमूमन शतरंज बोर्ड की तरह पर्याप्‍त दूरी के साथ दर्शकों को बैठाने की प्‍लानिंग की गई है। वाराणसी में जेएचवी सिनेमा हाल के मैनेजर मनीष गुप्ता का कहना है कि स्‍टाफ के साथ सुबह 11 बजे से सीटिंग अरेंजमेंट सरकार के दिशा निर्देश के अनुसार की जा रही है। वहीं टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग को देखते हुए ऑनलाइन सीट ब्लॉक करवाने के लिए सिस्‍टम में आवश्‍यक बदलाव किए जा रहे हैं। वहीं सिनेमा हाल में आनलाइन टिकटों की बुकिंग शुरू हो चुकी है।

वाराणसी में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ 19 अक्‍टूबर को देंगे करोड़ों की सौगात

पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आगामी 19 अक्टूबर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ करोड़ों की सौगात देंगे। इस दौरान कई योजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास ऑनलाइन वह करेंगे। आनलाइन योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास की तैयारियां शुरू हो गई हैं। वहीं विकास कार्यों को लेकर सीएम लोगों को इस दौरान संबोधित भी करेंगे। माना जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी के आने वाले दिनों में संभावित दौरे को देखते हुए सीएम योगी विकास कार्यों की रूपरेखा का भी जायजा लेने के साथ ही नर्इ योजनाओं को गति देने की तैयारियाें को भी परख सकते हैं। वहीं सीएम के संवाद को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से भी विभिन्‍न योजनाओं की फाइलें खंगालनी शुरू हो गई है। इस बाबत जानकारी मंगलवार को ही जिला प्रशासन को मिल गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 19 अक्टूबर को सामुदायिक शौचालय व पंचायत भवन का लखनऊ से ही आनलाइन लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। जिले के 699 ग्राम पंचायतों में अब तक निर्मित 173 सामुदायिक शौचालय का लोकार्पण व 508 का शिलान्यास करेंगे।


BHU IMS Admit Card 2020: बीएचयू चिकित्सा विज्ञान संस्थान प्रवेश परीक्षा के लिए हॉल टिकट जारी, ऐसे करें डाउनलोड, 23 अक्टूबर को होगी परीक्षा

BHU IMS Admit Card 2020: काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) दवारा चिकित्सा विज्ञान संस्थान (आईएमएस) में विभिन्न स्नातक पाठ्यक्रमों में शैक्षणिक सत्र 2020-21 में दाखिले के लिए आयोजित की वाली प्रवेश परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने बीएचयू चिकित्सा विज्ञान संस्थान में विभिन्न कोर्सेस के लिए आवेदन किया है, वे अपना बीएचयू आईएमएस एडमिट कार्ड 2020, संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट, bhu.ac.in/ims से या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। इससे पहले चिकित्सा विज्ञान संस्थान द्वारा प्रवेश परीक्षा के लिए संशोधित तिथियों की घोषणा की है, जिसके अनुसार बीएससी नर्सिंग, बीफार्मा (आयुर्वेद), बैचलर ऑफ ऑक्यूपेशनल थेरेपी (बीओटी) और बैचलर ऑफ फिजियोथेरेपी (बीपीटी) पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा का आयोजन 23 अक्टूबर 2020 की शाम 4 बजे से 6 बजे तक किया जाना है। इससे पहले प्रवेश परीक्षा 22 अक्टूबर को निर्धारित थी।


ग्लोबल हैण्ड वाशिंग डे 2020 : वर्ष 2008 से वैश्विक स्‍तर पर सेहत के लिए मनाया जा रहा दिवस

प्रत्‍येक वर्ष 15 अक्टूबर के मौके पर वैश्विक स्‍तर पर हाथ की स्‍वच्‍छता को लेकर ग्‍लोबल हैंडवाशिंग डे मनाया जाता है। इसके पीछे की मान्‍यता है कि हाथों को स्वच्छ बनाए रखने से गंदगी से होने वाली बीमारी जैसे डायरिया, आंख और त्वचा सम्बन्धी बीमारियों से बचाव होगा। अब तो कोरोना संक्रमण काल ने हाथ धोते रहने की प्रवृत्ति को और भी आगे बढ़ाने का काम किया है। वाराणसी जिलाधिकारी एवं जिला स्वास्थ्य समिति के अध्यक्ष कौशल राज शर्मा ने इस मौके पर कहा कि हमारे हाथों में न जाने कितनी अनदेखी गंदगी छिपी होती है, जो किसी भी वस्तु को छूने, उसका उपयोग करने और कई तरह के रोजमर्रा के कामों के कारण होती है। यह गंदगी बगैर हाथ धोए कुछ भी खाने- पीने से आपके शरीर में पहुंच जाती है और कई तरह की बीमारियों को जन्म देती है। हाथ धोने के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ाने के लिए वैश्विक स्तर पर हर साल 15 अक्टूबर को हैंड वॉशिंग दिवस मनाया जाता है। इस दिन की स्थापना वर्ष 2008 में ग्लोबल हैंड वाशिंग पार्टनरशिप द्वारा की गयी जिसका प्रयास साबुन से हाथ धोने के महत्व पर जागरूकता बढ़ाना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.