Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 14 August 2020 : युवक की गोली मारकर हत्या, मुख्य आरक्षण केंद्र पर हंगामा,135 नए कोरोना पॉजिटिव

बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार यानी 14 अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम 7.30 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 07:35 PM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 07:35 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 14 August 2020 : युवक की गोली मारकर हत्या, मुख्य आरक्षण केंद्र पर हंगामा,135 नए कोरोना पॉजिटिव
Top 5 Varanasi News Of The Day 14 August 2020 : युवक की गोली मारकर हत्या, मुख्य आरक्षण केंद्र पर हंगामा,135 नए कोरोना पॉजिटिव

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने  शुक्रवार 14 अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जिनमें युवक की गोली मारकर कर दी हत्या, मुख्य आरक्षण केंद्र पर हंगामा,135 नए कोरोना पॉजिटिव, रेशमी धागों से बनी साड़ी पर भारत का नक्शा, अब पुराने ढर्रे पर बैंड-बाजा और बरात आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम 7.30 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

वाराणसी के लंका क्षेत्र में लूट की इरादे से घर मे घुसे बदमाशों ने युवक की गोली मारकर कर दी हत्या

लंका थाना क्षेत्र के इंद्रा नगर कालोनी में किराए पर रह रहे विशाल दुबे 28 वर्ष के हत्या की सूचना पर कालोनी में सनसनी फैल गई। कंट्रोल रूम की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।प्रथम दृष्टया लूट के इरादे से घुसे बदमाशों ने विशाल की हत्या कर दी। मौके पर एसएसपी अमित पाठक और एसपीसिटी विकास दुबे ने पहुंचकर जांच किया। एसएसपी ने बताया कि घटना स्थल की जांच फिंगर प्रिंट यूनिट और पुलिस टीम कर रही है। अभी कारण स्पस्ट नहीं हो पाया है।एसएसपी के अनुसार सिर में चोट है लेकिन गोली मारी गयी है यह स्पस्ट नहीं है।

तत्काल टिकट की बुकिंग में लगाया धांधली का आरोप, कैंट स्टेशन स्थित मुख्य आरक्षण केंद्र पर हंगामा

कैंट स्टेशन स्थित मुख्य आरक्षण केंद्र पर शुक्रवार को कंफर्म टिकट के लिए परेशान यात्रियों ने तत्काल में धांधली का आरोप लगाया। हंगामा बढ़ता देख पहुंची आरपीएफ की टीम ने किसी प्रकार यात्रियों को समझा बुझाकर शांत कराया। इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से भी हुई। मिली जानकारी के अनुसार तत्काल की अवधि में विंडो खुलते ही मुंबई और सूरत जाने वाली सभी गाड़ियों के टिकट फूल हो गए। स्लीपर और वातानुकूलित श्रेणी के पहले आवेदन पर भी टिकट नहीं बन सका। दो से पांच सेकेंड में टिकट वेटिंग हो गए। यह देख यात्रियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। कर्मचारियों पर धांधली का आरोप लगाते हुए अपनी नाराजगी जताई। हंगामा बढ़ता देख आरपीएफ के सिपाहियों ने यात्रियों को समझा बुझाकर शांत कराया।

Coronavirus Varanasi City News Update : 135 नए कोरोना पॉजिटिव, अब तक 1539  एक्टिव केस

बीएचयू से प्राप्त मेडिकल बुलेटिन के अनुसार शुक्रवार को 135 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आये हैं। आज 2 मरीजों की इलाज के दौरान मौत भी हुई है, जिसके बाद जनपद में कोरोना से मौत का आंकड़ा 96 हो गया है। वहीं 44 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद आज अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और होम आइसोलेशन कर रहे 106 मरीज भी स्वस्थ हुए हैं। इस प्रकार आज कुल 150 मरीज स्वस्थ हुए हैं। वर्तमान में जनपद में कोरोना के 1539 एक्टिव केस हैं। अब तक कुल 3632 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जनपद में अब तक 5267 कोरोना केस सामने आये हैं।

वाराणसी में रेशमी धागों से बनी साड़ी पर भारत का नक्शा, बॉयकॉट चाइना का दे रहीं संदेश

74वें स्वतंत्रता दिवस पर बाजार में आई तिरंगा साड़ियों में महिलाओं की खास दिलचस्पी देखने को मिल रही है। रेशमी तिरंगा बनारसी साड़ी पर भारत का नक्शा और बॉयकॉट चाइना का संदेश छपा है। बाजार में मिल रही रेशमी तिरंगे धागे वाली बनारसी साड़ी बॉयकॉट चाइना लिखी साड़ी भी रेशमी धागे से बुनी गई है। इस बार स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कुछ ऐसी ही तैयारी है। दुकानों पर आई रेशमी तिरंगे वाली साड़ियों पर न केवल भारत के नक्शा वाली डिजाइन है, बल्कि बॉयकॉट चाइना का भी संदेश उकेरा गया है।ऐसी ही एक प्रदर्शनी स्वतंत्रता दिवस के पूर्व संध्या पर चांदपुर स्थित एमएसएमई में लगाई गई।

अब पुराने ढर्रे पर बैंड-बाजा और बरात, शादी-पार्टी में बफे की जगह बैठाकर खाना खिलाने की पहल

लंबे समय से ठप पड़े टेंट, बैंक्वेट, कैटरिंग समेत अन्य उद्योग को फिर से पटरी पर लाने के लिए व्यापारियों ने सरकार से राहत की मांग की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र खिलकर व्यापारियों ने आग्रह किया है कि शादी समारोह में शामिल होने वाले मेहमानों की संख्या बढ़ाई जाए। प्रति 25 वर्ग फीट पर एक मेहमान की अनुमति मिले। यानी अगर समारोह स्थल 1000 वर्ग फीट पर 400 मेहमानों की अनुमति मिले। इसके बाद कोरोना से बचाव के लिए शारीरिक दूरी, सैनिटाइजर, मास्क आदि नियमों का पालन कराना अनिवार्य होगा। साथ ही  इसके लिए बफे की जगह बैठाकर खाना खिलाने की व्यवस्था लागू की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.