Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 13 june 2021 : मानसून ने झूमकर कराई बारिश, दशाश्‍वमेध और अस्‍सी घाट से लिया सैंपल, मामी के आठ लाख के गहने लेकर भांजा फरार

बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार यानी 13 जून को सुर्खियां बटोरीं जानिए रात आठ बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 13 Jun 2021 06:05 PM (IST)Updated: Sun, 13 Jun 2021 06:05 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 13 june 2021 : मानसून ने झूमकर कराई बारिश, दशाश्‍वमेध और अस्‍सी घाट से लिया सैंपल, मामी के आठ लाख के गहने लेकर भांजा फरार
बनारस शहर की कई खबरों ने 13 जून 2021 रविवार को सुर्खियां बटोरीं।
वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार को चर्चा बटोरी जिनमें मानसून ने झूमकर कराई बारिश, दशाश्‍वमेध और अस्‍सी घाट से लिया सैंपल, मामी के आठ लाख के गहने लेकर भांजा फरार, प्रेमी संग मिलकर पत्नी ने कराई पति की हत्या, आवास पर पहुंचे यूपी के भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।
 
Uttar Pradesh पहुंचे मानसून ने झूमकर कराई बारिश, सप्ताह भर पहले ही मानसूनी सक्रियता

loksabha election banner
उम्मीदों के बादल अनुमानों के मुताबिक ही सप्ताह भर पहले उत्तर प्रदेश में तेजी से सक्रिय होकर राजधानी लखनऊ तक पहुंच गए। इसकी वजह से पूर्वांचल से मध्य उत्तर प्रदेश तक बादलों की सक्रियता बन गई है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने पूर्व में ही मानसूनी सक्रियता का अंदेशा जाहिर किया था। इस लिहाज से मानसून का समय से पूर्व आना तय लग रहा था मगर सभी अनुमानों को धता बताते हुए बीते चौबीस घण्टों में मानसूनी बादलों ने आधे उत्तर प्रदेश तक अपनी पहुंच कायम कर ली। पूर्वांचल से लेकर अवध तक बादलों ने तेजी से कवर करते हुए कई इलाकों में झूमकर पानी गिराया। मौसम विभाग ने शनिवार तक मानसूनी रेखा मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश की सीमा तय की थी। मगर, रविवार दोपहर जारी आंकड़ों में मानसून की असली रेखाओं ने आधे उत्तर प्रदेश की दूरी नाप डाली।
 
वाराणसी में गंगा में आए शैवाल की जांच के लिए नमामि गंगे की टीम ने दशाश्‍वमेध और अस्‍सी घाट से लिया सैंपल
गंगा में आए शैवाल की जांच के लिए नमामि गंगे के रिसर्च अफिसर नीरज गहलावत के नेतृत्व में रविवार को गंगा से पानी का सैंपल लेकर जांच की जा रही है । अस्सी और दशाश्वमेध घाट पर गंगाजल का सैंपल लेकर जांच की प्रक्रिया जारी है । प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी श्री कालिका सिंह, श्री एस के बर्मन , नगर स्वास्थ्य अधिकारी एमपी सिंह, गंगा सेवक / नमामि गंगे ( गंगा विचार मंच ) काशी प्रांत के सहसंयोजक राजेश शुक्ला और नगर निगम प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन नमामि गंगे के अधिकारी एवं कर्मचारी गण कार्य में लगे हुए हैं। दशाश्वमेध घाट पर नेशनल मिशन फ़ॉर क्लीन गंगा द्वारा भेजी गई टीम के ने गंगा नदी में बायोरेमेडीऐशन सोलुशन स्प्रे करके हरे शैवाल का उपचार किया।
 
वाराणसी के रोह‍निया इलाके में मामी के आठ लाख के गहने लेकर भांजा फरार, पुलिस जांच में जुटी
समाज में चंद रुपयों के लिए कुछ लोग रिश्ते को भी कलंकित कर दे रहे हैं। ऐसी ही घटना रोहनिया थाना क्षेत्र में हुई जिसने दया कर भांजे को घर पर शरण ही नहीं लॉकडाउन में घर बैठाकर खाना खिलाया उसी के साथ दगाबाजी कर भांजा गहने लेकर फरार हो गया। थाना क्षेत्र के अवलेशपुर में रहनेवाले विकास मिश्रा ने अपने भांजे के खिलाफ गहने लेकर भागने की तहरीर दी है। तहरीर के आधार पर पुलिस जांच में जुट गई है। मूलरूप से सीखड़ मिर्जापुर के रहने वाले विकास मिश्रा अपनी पत्नी नीलू और बच्चों के साथ अवलेशपुर में रहते हैं। विकास ने बताया कि उन्होंने अपने चचेरे भांजे नवनीत तिवारी निवासी नरैचा ,गंगापुर को अपने घर पर रखे थे।नवनीत ओला कंपनी में कार चलाता था लेकिन लॉकडाउन से घर पर ही बैठा था।
 
वाराणसी में प्रेमी संग मिलकर पत्नी ने कराई पति की हत्या, सीसीटीवी फुटेज ने उगला हत्या का राज
रोहनिया थाना क्षेत्र के खनांव गांव में वर्षो से बंद पड़े रेड क्रॉस सोसाइटी के अस्पताल परिसर के पिछले हिस्से में 25 वर्षीय युवक की हत्या की गई थी जिसकी शिनाख्त तीन दिन बाद ताराशंकर बिंद छतेरी, मिर्जामुराद के रूप में हुई। मृतक के भाई सुनील ने भाई की पत्नी पर ही हत्या की आशंका जताई थी जिसे पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ किया था। मृतक के भाई सुनील ने बताया था कि किसी से अवैध संबंध के कारण ही वह ज्यादातर मायके में रहती थी। मृतक की पत्नी ने परिवार और पुलिस को गुमराह करने के लिए झूठी कहानी बताई जबकि उसके प्रेमी के साथ ही एक अन्य युवक अदलपुरा से बाइक पर साथ लेकर गए जो रास्ते मे लगे सीसीटीवी में कैद था।इसी के माध्यम से पुलिस हत्या के राज को उजागर किया।
 
दिवंगत मार्कंडेय वर्मा के सुड़िया स्थित आवास पर पहुंचे यूपी के भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, व्यक्त की शोक संवेदना
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह रविवार को नमामि गंगे प्रकल्प के क्षेत्र संयोजक स्व. मार्कंडेय वर्मा के सुड़िया स्थित आवास पर पहुंचे। परिवारीजनों से मिलकर शोक-संवेदना व्यक्त की और उनके कार्यों को याद किया। इसके बाद उन्होंने बाबा कालभैरव का दर्शन किया और पावर्तीपुरी कालोनी गुरुबाग स्थित स्व. डा. अश्वनी जैन के आवास के लिए रवाना हुए। कोरोना संक्रमण काल में दिवंगत हुए पार्टी के कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि अर्पित करने के क्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का नगर आगमन शनिवार देर रात हुआ था। सुबह बाबा विश्वनाथ का दर्शन-पूजन करने के बाद प्रदेश अध्यक्ष दिवंगत कार्यकर्ताओं को श्रद्ध-सुमन अर्पित करने उनके निवास स्थानों की ओर निकल पड़े। भाजपा काशी क्षेत्र के मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने बताया कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने सुबह 10 बजे श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन किया। इसके बाद नमामि गंगे प्रकल्प के क्षेत्र संयोजक स्व. मार्कंडेय वर्मा के सुड़िया (बुलानाला) स्थित आवास पर शोक प्रकट कियाया।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.