Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 12 October 2020 : बीएचयू में छात्रों ने किया प्रदर्शन, तीन घरों में चोरों की दस्‍तक, वृद्धा को डूबने से नाविक ने बचाया

बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी 12 अक्‍टूबर को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं अौर लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 05:24 PM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 05:24 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 12 October 2020 : बीएचयू में छात्रों ने किया प्रदर्शन, तीन घरों में चोरों की दस्‍तक, वृद्धा को डूबने से नाविक ने बचाया
बनारस शहर की कई खबरों ने साेमवार यानी 12 अक्‍टूबर को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी 12 अक्‍टूबर को सुर्खियां बटोरीं जिनमें बीएचयू में छात्रों ने किया प्रदर्शन, तीन घरों में चोरों की दस्‍तक, वृद्धा को डूबने से नाविक ने बचाया, इग्‍नू में अस्थायी प्रवेश की सुविधा, यूपी पर्यटन ने किया वाराणसी से सुप्रभात आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

अनलॉक के बाद बीएचयू के हास्टल और लाइब्रेरी न खोलने पर छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन

अनलॉक शुरू होने के बाद बीएचयू में हास्टल, लाइब्रेरी और कक्षाएं न चलने के विरोध में सोमवार की सुबह बड़ी संख्या में छात्र सेंट्रल ऑफिस पर विरोध प्रदर्शन करने पहुंचे। छात्रों ने कहा कि नियमित रूप से अध्ययन -अध्यापन व छात्रावास शुरू कराने के लिए कुलपति प्रो. राकेश भटनागर को ज्ञापन देने जा रहे हैं। हालांकि प्रशासनिक अधिकारियों ने सभी को समझा बुझा कर वापस कर दिया। आश्‍वासन दिया गया कि जैसा शासन प्रशासन का निर्देश होगा उसी अनुरूप विवि में कार्य किया जाएगा। वहीं इससे पूर्व धरना प्रदर्शन कर अपनी मांगों के समर्थन में छात्रों ने बीएचयू के पदाधिकारियों से विवि में गतिविधियां शुरू कराने को कहा। आरोप लगाया कि देश भर में रेल, हवाई यात्रा, व्यावसायिक प्रतिष्ठान व औद्योगिक क्षेत्र सब कुछ खुल गए हैं, सिवाय बीएचयू में शैक्षिक गतिविधियों के। जबकि शैक्षणिक संस्थान देश निर्माण में सबसे बड़ी भूमिका निभाते हैं।

वाराणसी के कपसेठी थाना क्षेत्र के तीन घरों में चोरों की दस्‍तक, एक घर में हाथ साफ करने में हुए सफल

कपसेठी थाना क्षेत्र में चोरों के आतंक से गांवों में दहशत हो गया है। रविवार की रात चोर गजेपुर, उपरवार व कोटियां गांव में मुख्य दरवाजे का ताला तोड कर अंदर घुसे और बाबा सिंह के मकान में घुस कर जिस घर में परिवार के लोग सो रहे थे उसको बाहर से बंद कर दिये और दूसरे कमरे का ताला तोड़कर बाक्स उठा ले गये, बाक्स में दस हजार नकद श्रृंगार का सामान था। अन्य स्थानों पर लोगों के जाग जाने से कहीं सफलता नहीं मिल सकी। गजेपुर में यदि आलमारी के अंदर का लाकर खुल जाता तो लाखों का जेवर चोरों के हाथ लग जाता।  चोर कोटियां गांव में बाबा सिंह के मकान में मुख्य गेट का ताला तोडकर रविवार की देर रात किसी समय अंदर पहुंच गये और जिन घरों में परिवार सो रहा था बाहर से बंद कर दिये। इस दौरान बगल कमरे का ताला तोड़कर कमरे में रखा बाक्स चुरा ले गये। जिसमे दस हजार नकद व श्रृंगार दान था। इसी थाना क्षेत्र के गजेपुर गांव में सौरभचन्द्र पाठक के मकान का ताला तोड कर चोर अंदर घुस गये और कमरे का ताला तोड़ दिये।

जौनपुर में गोमती नदी में डूबी वृद्ध महिला को वाराणसी में बहते समय नाविक ने जिंदा बचाया

गोमती नदी की धारा में सोमवार की दोपहर बहते हुए आ रही एक वृद्ध महिला को देखने के बाद नाविक ने जिंदा बाहर निकाल कर कर जान बचा लिया। महिला को जब होश आया तो पता चला कि जौनपुर से वह बहते बहते वाराणसी के चौबेपुर तक आ गई है। पूछताछ में बुजुर्ग महिला ने बताया कि वह कब नदी में गिरी और कब बेहोश हो गई उसे पता भी नहीं चला, उसे अपने जिंदा होने पर भी आश्‍चर्य हुआ। चौबेपुर क्षेत्र के धौरहरा तेतारपुर गोमती तट पर नदी की धारा में बह कर आ रही महिला को नाविक ने दोपहर में बाहर निकाल कर उसकी जान बचा ली। महिला को जिंदा बचाने के लिए नाविक के प्रयासों और बहादुरी की सोवमार को सर्वत्र चर्चा होती रही। वहीं पुलिस ने भी नावि‍क के प्रयासों की खूब सराहना की।

Good News : अंतिम वर्ष के परिणाम के प्रतीक्षारत विद्यार्थियों को IGNOU में 'अस्थायी प्रवेश' की सुविधा

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने जुलाई 2020 सत्र में प्रवेश के लिए इच्छुक ऐसे सभी विद्यार्थियों को 'अस्थायी प्रवेश' देने की अधिसूचना जारी कर दी है, जिन्होंने न्यूनतम योग्यता परीक्षा के अन्तिम वर्ष या सेमेस्टर की परीक्षा दे दी है और अब वह परीक्षा परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं। इससे सत्र के नुकसान से छात्र बच सकेंगे तो उनकी शिक्षा भी अनवरत चलती रहेगी। परास्नातक स्तर के कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऐसे सभी अभ्यार्थियों को द्वितीय वर्ष या पांचवें सेमेस्टर के उत्तीर्ण अंक पत्रों को जमा कर ऑनलाइन प्रवेश लेने की अनुमति होगी। जबकि स्नातक स्तर पर डिप्लोमा या प्रमाणपत्र स्तर के कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए इंटरमीडिएट या समकक्ष परीक्षा पास अभ्यर्थी अपने ऑनलाइन मार्क्सशीट जमा कर 'अस्थायी प्रवेश' ले सकेगें। इस बाबत सोमवार को बीएचयू केंद्र के क्षेत्रीय निदेशक/प्रभारी डा. उपेन्द्र नभ त्रिपाठी ने सोमवार को दैनिक जागरण को इस बारे में जानकारी दी।

UP Tourism ने किया 'वाराणसी से सुप्रभात' और सोशल मीडिया पर साझा किया अस्‍सी घाट

सुबह-ए-बनारस की खूबसूरती तो साहित्‍य से लेकर उसके भाषा के लालित्‍य तक में मह-मह करता रहा है। शामे अवध से परे काशी की सुबह अलहदा और इतनी हसीन होती है कि लोग ठाट बाठ छोड़कर घाट पर मां गंगा की गोद में चले आते हैं। पर्यटन का सीजन काशी में शुरू होने के साथ ही अब कोरोना संक्रमण का अनलॉक खुलने के बाद से ही सुबह-ए-बनारस का मंच हो या घाटाें की आस्‍था हो, सब कुछ काशी में पहले सरीखा हो चला है। इसी कड़ी में सोमवार को यूपी पर्यटन ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल यूपी टूरिज्‍म से 'वाराणसी से सुप्रभात' अस्‍सी घाट से लिया तो लोगों ने खूब साझा किया।  यूपी पर्यटन ने अपनी पोस्‍ट के साथ लिखा है कि वाराणसी की सुबह की खूबसूरती देखनी है तो अस्सी घाट आइए। गंगाजल में पड़ रही सूर्य की लाली और घंटों और शंखनाद की ध्वनि आपके तन और मन को तरोताजा कर देगी। इसके साथ ही पर्यटन विभाग ने पोस्‍ट के साथ #Varanasi #UPNahiDekhaTohIndiaNahiDekha #UmmazingUP हैश टैग भी जारी किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.