Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 11 September 2020 : 24 घंटों में दस हजारी होगा संक्रमितों का आंकड़ा, अजन्‍मी बच्चियों के लिए पिंडदान, पीएम के जन्‍मदिन पर सेवा सप्ताह का आयोजन

बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार यानी ग्‍यारह सितंबर को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 11 Sep 2020 05:11 PM (IST)Updated: Fri, 11 Sep 2020 05:11 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 11 September 2020 : 24 घंटों में दस हजारी होगा संक्रमितों का आंकड़ा, अजन्‍मी बच्चियों के लिए पिंडदान, पीएम के जन्‍मदिन पर सेवा सप्ताह का आयोजन
Top 5 Varanasi News Of The Day 11 September 2020 : 24 घंटों में दस हजारी होगा संक्रमितों का आंकड़ा, अजन्‍मी बच्चियों के लिए पिंडदान, पीएम के जन्‍मदिन पर सेवा सप्ताह का आयोजन

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार यानी ग्‍यारह सितंबर को सुर्खियां बटोरीं जिनमें 24 घंटों में दस हजारी होगा संक्रमितों का आंकड़ा, अजन्‍मी बच्चियों के लिए पिंडदान, पीएम के जन्‍मदिन पर सेवा सप्ताह का आयोजन, युवक ने चाकू से गला काटने का किया प्रयास, रामनगर किले में वेब सीरीज की शूटिंग आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

वाराण्‍ासी में अगले 24 घंटों में दस हजारी होने की ओर कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा

मार्च माह के बाद से ही वाराणसी जिले में कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ना शुरु हुआ जो अब दस हजार का आंकड़ा छूने के करीब पहुंच गया है। हालांकि वाराणसी में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों के ठीक होने का आंकड़ा बेहतर है। साथ ही साथ इस बीमारी से मरने वालों की संख्‍या फ‍िलहाल दो सौ से कम ही है। अब एसिंप्‍टमिक लोगों के होम आइसोलेशन में रखने से अस्‍पतालों में मरीजों का बोझ भी काफी कम हुआ है। मगर बाजार खुलने के बाद से ही संक्रमण में लगातार इजाफा हो रहा है।  शुक्रवार को जिला प्रशासन की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार गुरुवार शाम सात बजे से लेकर शुक्रवार की सुबह 11 बजे तक कुल 2409 सैंपल में 164 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं। जबकि अब तक कुल 166 लोगों ने जिले में इस बीमारी से दम तोड़ा है।

वाराणसी में हजारों अजन्‍मी बच्चियों के मोक्ष के लिए गंगा तट पर किया गया पिंडदान

गंगा तट स्थित शीतला घाट पर सामाजिक संस्था आगमन द्वारा शुक्रवार को छह हजार अजन्मी बेटियों का पिंडदान किया गया। आगमन संस्‍था की ओर से प्रतिवर्ष बालिका होने पर भ्रूण हत्‍या और बालिका हत्‍या को लेकर समाज में जागरुकता फैलाने के प्रयास के तहत पिंडदान का कार्यक्रम गंगा तट पर आयोजित किया जाता है। संस्‍था के पदाधिकारी शुक्रवार को शीतला घाट पर पहुंचे और वैदिक रीति रिवाज से वर्ष भर में माताओं की कोख में ही लड़के की चाहत में मार दी गई बच्चियों के लिए पिंडदान किया।  बेटों की चाह में अपनों के ही द्वारा गर्भ में मारी गयी अजन्मी बेटियों को धर्म की नगरी काशी में मोक्ष का अधिकार आखिरकार शुक्रवार को मिल गया। वाराणसी के दशाश्वमेध व शीतला घाट पर सामाजिक संस्था आगमन द्वारा हजारों अजन्मी बेटियों के मोक्ष की कामना से वैदिक रीति रिवाज के साथ श्राद्ध किया गया।

वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितम्बर के मौके पर सेवा सप्ताह का आयोजन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में उनके जन्मदिन 17 सितम्बर के मौके पर सेवा सप्ताह का आयोजन किया जाना प्रशासन की ओर से तय किया गया है। इस बाबत शुक्रवार को जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री के जन्म दिवस 17 सितम्बर के अवसर पर सेवा सप्ताह आयोजित कर 14 से 20 सितम्बर तक सरकारी विभागों द्वारा जनता को लाभान्वित करने की अनेक योजनाओं के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रम संचालित किये जायेंगे। 14 सितम्बर को हर विधानसभा में ब्लड डोनेशन कैम्प लगाये जायेंगे जिसमें में कम से कम 70-70 लोगों द्वारा ब्लड डोनेशन किया जायेगा, इसके लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को स्थान चिन्हित करने तथा टीम तैयार करने का निर्देश दिया। 15 सितम्बर को नेत्र परीक्षण कैम्प आयोजित कर आंख के डाक्टरों द्वारा जांच की जाएगी तथा विभागीय योजना अन्तर्गत चश्मा वितरण भी किया जायेगा।

वाराणसी के रोहनिया थाने पर जन सुनवाई के दौरान युवक ने चाकू से गला काटने का किया प्रयास

जिलाधिकारी वाराणसी के निर्देश पर जमीन और अन्य विवादों के निस्तारण के लिए पांच  थानों पर शुक्रवार और शनिवार को जनसुनवाई का आयोजन किया गया था। शुक्रवार को रोहनिया थाने पर जनसुनवाई के लिए उपजिलाधिकारी राजातालाब मणिकंदन ए के साथ राजस्व टीम और सीओ सदर डा. राकेश कुमार मिश्र मौजूद थे। जन सुनवाई के दौरान दोपहर एक बजे उपजिलाधिकारी मौके से निकल गए। उनके निकलते ही एक युवक वहां पहुंचा और सीओ सदर डा. राकेश कुमार मिश्र जब तक कुछ समझ पाते युवक ने चाकू निकाला और अपनी गर्दन पर रखकर गला काटने की धमकी देने के बाद हंगामा शुरू कर दिया। जिसके बाद वहां पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया। पुलिस ने युवक को तत्काल पकड़ते हुए चाकू को कब्जे में लिया। सीओ सदर ने कहा कि युवक नशे में था और बिना कुछ बताए चाकू निकालकर डराने की कोशिश कर रहा था। युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जांच कर मामले में उचित कारवाई की जाएगी।

रामनगर किले में इंसानी खोपड़ी के बीच मोमबत्ती जलाकर तंत्र-मंत्र का हुआ प्रदर्शन

एक ओर जहां कोरोना संक्रमण पूरे देश में फैला हुआ है प्रतिदिन हजारों लोग कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। वहीं दूसरी ओर रामनगर स्थित किले के अंदर हाथी गेट के समीप बिच्छू वेब सीरीज की शूटिंग शूट किए जाने से काशीराज परिवार की राजकुमारी कृष्ण प्रिया ने कड़ी आपत्ति जताई है। इस बाबत जिलाधिकारी सहित पुलिस को सूचना देकर भीड़ एकत्रित किये जाने की भी शिकायत की गई है। हालांकि शूटिंग करने की अनुमति होने के कारण प्रशासन किसी द्वारा किसी तरह का कार्रवाई करने में असमर्थ दिखा। राजकुमारी कृष्ण प्रिया ने कहा कि एक तरफ कोरोना संक्रमण के चलते विभिन्न धार्मिक कार्यक्रम पर रोक लगाया गया है, तो वहीं दूसरी तरफ फिल्म के शूटिंग किया जाना सरासर गलत है। मुंबई से आए कलाकार शूटिंग में शामिल हैं जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.