Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 11 August 2020 : वाराणसी में 500 बेड और बढ़ाने के दिए निर्देश, विवेकानंद क्रूज से होगी आवाजाही, कार्गो जहाज टैगोर पहुंचा बनारस

बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार यानी 11 अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम 7.30 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 07:48 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 07:48 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 11 August 2020 : वाराणसी में 500 बेड और बढ़ाने के दिए निर्देश, विवेकानंद क्रूज से होगी आवाजाही, कार्गो जहाज टैगोर पहुंचा बनारस
Top 5 Varanasi News Of The Day 11 August 2020 : वाराणसी में 500 बेड और बढ़ाने के दिए निर्देश, विवेकानंद क्रूज से होगी आवाजाही, कार्गो जहाज टैगोर पहुंचा बनारस

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार 11 अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जिनमें वाराणसी में 500 बेड और बढ़ाने के दिए निर्देश, विवेकानंद क्रूज से होगी आवाजाही, कार्गो जहाज टैगोर पहुंचा बनारस,

loksabha election banner

काशी पुराधिपति विराजे हरि के साथ झूले पर सपरिवार, 160 नए संक्रमित मिले, आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम 7.30 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

मंत्री सुरेश खन्ना ने कोविड-19 के बढ़ते मरीजों के इलाज के लिए वाराणसी में 500 बेड और बढ़ाने के दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश के मंत्री सुरेश खन्ना ने इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण कर कमिश्नरी सभागार में कोविड  से बचाव एवं इलाज कार्यों की मंगलवार को समीक्षा की। मंत्री ने वाराणसी में बढ़ते कोविड मरीजों के दृष्टिगत इलाज के लिए 500 बेड और बढ़ाने के निर्देश दिए। बीएचयू  L-3 के 400  बेड संचालित करें। इसी तरह L-1, L-2 के  अस्पतालों में बेड बढ़ाने के लिए संख्या व तिथि निर्धारित कर दी। उन्‍होंने  कहा कि इलाज के समस्त विकल्प साधनों को पूरी शक्ति के साथ प्रयोग कर मरीज को हर हाल में बचाना है। मरीज के साथ सहानुभूति पूर्ण व्यवहार औषधि का कार्य करता है। मरीज के परिजन की भी मनोदशा सामान्य नहीं होती है वह भावावेश में भी बात कर सकते हैं, लेकिन हम सभी प्रशासनिक, मेडीको के लोग उनसे सहानुभूति पूर्वक बात करें।

विवेकानंद क्रूज से होगी आवाजाही, जलमार्ग प्राधिकरण जल्‍द ही वाराणसी प्रशासन को करेगा हस्तातंरित

प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट अर्थ गंगा के सपनों को विवेकानंद क्रूज साकार करने को पटना से बनारस पहुंच गया है। आयुक्त के निरीक्षण के बाद जलमार्ग प्राधिकरण द्वारा जिला प्रशासन को हस्तांतरित किया जायेगा। वाराणसी, गाजीपुर और मीरजापुर के बीच जल्द ही जल परिवहन शुरू होने जा रहा है। हालांकि माल ढुलाई का कार्य तो पहले ही शुरू हो गया है लेकिन अब माल के साथ यात्रियों की आवाजाही भी शुरू होगी। इसके तहत केंद्र सरकार द्वारा दिया गया क्रूज वाराणसी के खिड़कियां घाट तक पहुँच गया है। क्रूज देर रात रामनगर राल्हुपुर स्थित टर्मिनल पर पहुचने की संभावना है।

कार्गो जहाज आरएन टैगोर कोलकाता से पहुंचा बनारस, राल्हूपुर स्थित बंदरगाह से माल लोडकर वापस जाएगा

बहुत दिनों बाद एक बार फिर बंदरगाह पर चहल पर देखी जायेगी। कोलकाता से चला रवींद्र नाथ टैगोर (आरएन टैगोर) जहाज मंगलवार की दोपहर तक खिड़कियां घाट पहुंच गया है। रामनगर के राल्हूपुर स्थित बंदरगाह से माल लोडकर टैगोर जहाज वापस कोलकाता जायेगा।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वर्णिम परियोजनाओं में शामिल बंदरगाह का नवंबर 2018 में पीएम नरेंद्र मोदी ने ही लोकार्पण किया गया था। उसके बाद कई बार जहाज कार्गो लेकर यहां आ चुका है। हालांकि पिछले लगभग एक साल से किसी भी तरह का कार्गो यहां नहीं आया था। बंदरगाह चालू होने के बाद हजारों लोगों को जहां प्रत्यक्ष तौर से रोजगार मिलने की संभावना है वहीं हजारों लोग अप्रत्यक्ष रूप से भी रोजगार से जुडेंगे।

काशी पुराधिपति विराजे हरि के साथ झूले पर सपरिवार, नंदलाला के साथ दिया दर्शन

महंत आवास मे पंचबदन प्रतिमा का विशेष झूलनोत्सव  आयोजन मंगलवार (श्रीकृष्ण जन्माष्टमी ) के दिन किया गया एंव शिवाजंली मे लोक कलाकारों ने महादेव के साथ श्रीकृष्ण की लीलाओं का  वर्णन किया। कोरोना संक्रमण के कारण महंत आवास मे हुये संक्षिप्त आयोजन में बाबा विश्वनाथ की पंचबदन प्रतिमा को  रजत झूला पर श्री हरि एंव राधारानी के साथ विराजमान कराकर विशेष आरती की गयी महंत परिवार के वैदिक सदस्यों ने प्रतिमा का पुजन व श्रृंगार किया।

Live Coronavirus Varanasi City News Update : 160 नए संक्रमित मिले, 261 पुराने मरीज हुए ठीक

बीएचयू लैब से मंगलवार को  प्राप्त रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण के 160 नए संक्रमितों की पहचान हुई है। 261 पुराने मरीज ठीक हो गए और उन्‍हें डिचार्ज कर दिया गया। आज इस बीमारी से तीन और लोगों की मौत हुई है। जिले में कुल 88 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कोरोना से जारी जंग में कोविड पॉजिटिव मरीजों के संपर्कियों की खोज करने व उन्हें तत्काल आईवर्मेक्टिन दवा उपलब्ध कराने की पहल की है। इसके लिए शिक्षा विभाग की 102 टीमें गठित करने के अलावा आपूर्ति विभाग, सिविल डिफेंस व रेलवे की भी मदद ली जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.