Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day 1 october 2020 : वाराणसी की गाड़ी से पटना में लाखों बरामद, हाथ जोड़ रही वाराणसी की पुलिस, शाइन सिटी के मालिकों के खिलाफ कार्रवाई

बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार यानी 1अक्‍टूबर को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं अौर लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 04:58 PM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 04:58 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 1 october 2020 : वाराणसी की गाड़ी से पटना में लाखों बरामद, हाथ जोड़ रही वाराणसी की पुलिस, शाइन सिटी के मालिकों के खिलाफ कार्रवाई
बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार यानी 1 अक्‍टूबर को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार यानी एक अक्‍टूबर को सुर्खियां बटोरीं जिनमें वाराणसी की गाड़ी से पटना में लाखों बरामद, हाथ जोड़ रही वाराणसी की पुलिस, शाइन सिटी के मालिकों के खिलाफ कार्रवाई, दुष्‍कर्म पीड़िता के लिए मांगा न्याय, वाराणसी में कफन का सेल आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

Bihar Election 2020 : पटना में वाराणसी की फॉर्च्‍युनर गाड़ी से 74 लाख रुपये बरामद

बिहार की राजधानी पटना में बिस्कोमान के पास बुधवार की रात एक फॉर्च्‍युनर गाड़ी से पुलिस ने करीब 74 लाख रुपये बरामद किए। इस दौरान भारी नकदी के साथ पुलिस ने नशे में धुत रहे वाहन चालक को हिरासत में ले लिया है। इस समय बिहार में चुनाव की वजह से आदर्श आचार संहिता लागू है, लिहाजा भारी भरकम रकम लेकर दूसरे प्रदेश की गाड़ी से घूमना काफी संदेह पैदा कर रहा है। पुलिस के अनुसार आदर्श आचार संहिता के बीच इतनी बड़ी रकम आखिर कहां और किस मकसद से ले जाई जा रही थी, पुलिस अब चालक से पूछताछ कर प्रकरण की जांच में जुट गई है।

...अब हाथ जोड़ रही वाराणसी की पुलिस - 'भाई साहब मास्क तो लगा कर चलिए'

खाकी का भी समय- समय पर अलग-अलग अंदाज देखने को कोरोना संक्रमण काल में मिला है। डंडा मारने और चालान काटने वाली पुलिस कोरोना काल में अब हाथ जोडते भी नजर आ रही है। ऐसा ही नजारा वाराणसी- भदोही जिले की सीमा पर स्थित गुड़िया गांव के पास हाइवे पर देखने को मिला। मिर्जामुराद थानाप्रभारी सुनीलदत्त दुबे भ्रमण पर थे कि बगैर मास्क पहने छोटे-छोटे बच्चों को साथ लेकर जा रहे एक राहगीर पर उनकी नजर पड़ी। उन्होंने राहगीर को रोक चालान काटने की बजाय हाथ जोड़ कहने लगे कि भाई साहब प्लीज मुंह पर मास्क तो लगा कर चलिए।  पुलिस ने कहा कि समाज के साथ अपने इन मासूम बच्चों का भी तो कुछ ख्याल कीजिए। कोतवाल को अपने सामने सहज अंदाज में हाथ जोड़े खड़ा देख राहगीर भी अचंभित हो उठा और हाथ जोड़ बोल पड़ा कि साहब गलती हो गई, अब दोबारा ऐसी भूल नही होगी।

शाइन सिटी के मालिकों के खिलाफ वाराणसी में मुकदमा दर्ज करें : आइजी नागरिक सुरक्षा

आइजी नागरिक सुरक्षा अमिताभ ठाकुर ने एसएसपी वाराणसी अमित पाठक को शाइन सिटी कंपनी के सीएमडी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को कहा है। दरअसल कंपनी के रशीद नसीम, एमडी आरिफ नसीम सहित अन्य पदाधिकारियों द्वारा विभिन्न लुभावने प्लान दिखाकर छल एवं धोखाधड़ी कर पैसे की उगाही की गई है। इस मामले में पीडित काफी समय से शिकायत कर मामले की जांच करने और पैसे दिलाने के लिए प्रयास कर रहे थे। इसी मामले में डीजल लोकोमोटिव वर्क्स, वाराणसी में कार्यरत केएम प्रजापति, नलनीश ओझा तथा सुरेश चन्द्र राम ने लखनऊ में आइजी नागरिक सुरक्षा अमिताभ ठाकुर से मिलकर तमाम अभिलेखों के आधार पर बताया कि शाइन सिटी कम्पनी के पदाधिकारियों ने सर्वोदय काम्प्लेक्स, जेल रोड, वाराणसी में अपना कार्यालय खोला।

वाराणसी में किशोरियों ने हाथरस सामूहिक दुष्‍कर्म पीड़िता के लिए मांगा न्याय

हाथरस में सामूहिक दुष्‍कर्म पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग को लेकर मनरेगा मजदूर यूनियन के किशोरी युवा मंच से जुड़ी किशोरियों ने गुरुवार को दीनदासपुर गांव के पास प्रदर्शन किया। इस अवसर पर किशोरियों ने हिंसा नहीं सहना है, चुप नहीं रहना है और हमारा शरीर, हमारा अधिकार आदि नारे भी लगाए। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से घटना के दोषियों को अविलम्ब सजा देने, पीड़िता के परिवार वालों को मुआवजा और सरकारी नौकरी तथा महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा की गुहार लगायी। किशोरी युवा मंच ने कहा कि कब तक किशोरियों व महिलाओं के ऊपर अत्याचार होता रहेगा और कब तक बेटियां हिंसा की शिकार होती रहेंगी। इस दौरान पूर्वांचल किसान यूनियन के अध्यक्ष योगिराज पटेल ने कहा कि अच्छे दिनों का वादा करके सत्ता में आयी वर्तमान सरकार में महिलाएं व किशोरियां सुरक्षित नहीं हैं।

वाराणसी में कफन का सेल लगा कर हाथरस दुष्‍कर्म प्रकरण का छात्रों ने किया विरोध

हाथरस कांड के बाद से वाराणसी जिला भी मर्माहत है। इसी कड़ी में गुरुवार की सुबह कैण्ट चौराहा वाराणसी पर हाथरस में गुड़िया कांड के विरोध में छात्र संगठनों की ओर से कफन का सेल लगाया गया। सेल के प्रमुख हरीश मिश्रा ने बताया कि यह सेल योगी सरकार की नाकामी का वह प्रतीक है जिसे देख कर मनुष्य की आत्मा रो रही है। वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के लोगों के लिए यह संदेश है कि लोग अब योगी सरकार से सवाल करने में डरते हैं। आरोप लगाया कि योगी सरकार की बदनीयती ने अनाज से सस्ता कफन कर दिया है, जबसे भाजपा सरकार है तब से कफन के धंधे में तेजी आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.