Move to Jagran APP

Top 5 Varanasi News Of The Day : वाराणसी में सपा का प्रदर्शन, वाराणसी में कांग्रेसी आक्रोशित, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग बुखार पर चौकस

Top Varanasi News जिले की कई महत्‍वपूर्ण खबरों ने सोमवार 4 अक्‍टूबर 2021 को सुर्खियां बटोरीं हैं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर बनी रहीं।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 04 Oct 2021 04:37 PM (IST)Updated: Mon, 04 Oct 2021 04:37 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day : वाराणसी में सपा का प्रदर्शन, वाराणसी में कांग्रेसी आक्रोशित, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग बुखार पर चौकस
बनारस शहर की कई खबरों ने 4 अक्‍टूबर 2021 सोमवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार को चर्चा बटोरीं जिनमें वाराणसी में सपा का प्रदर्शन, वाराणसी में कांग्रेसी आक्रोशित, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग बुखार पर चौकस, दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट -2021, मौसम का रुख बदला आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

अखिलेश यादव की गिरफ्तारी के बाद उबले सपाई, पूर्वांचल भर में धरना-प्रदर्शन और गिरफ्तारी

लखीमपुर-खीरी प्रकरण को लेकर अखिलेश यादव की गिरफ्तारी के बाद पूरे पूर्वांचल भर के सपाइयों में आक्रोश है। सुबह से ही धरना प्रदर्शन की तैयारियों को लेकर आक्रोश के स्‍वर मुखर होते गए तो दिन चढ़ते- चढ़ते सपाइयों ने धरना प्रदर्शन कर किसानों की मौत और अपने नेता की गिरफ्तारी के विरोध में आक्रोश जताने जगह जगह एकत्र होकर प्रदर्शन करते नजर आए। वाराणसी में जहां प्रदर्शन कर रहे सपाइयों को पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए हटा दिया वहींं सोनभद्र, बलिया, मऊ, गाजीपुर, आजमगढ़, मीरजापुर, जौनपुर, भदोही और चंदौली आदि जिलों में भी सपाइयों ने धरना प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की। सिर्फ जिला मुख्‍यालय ही नहीं बल्कि कस्‍बों और तहसीलों तक में सपाइयों का आक्रोश नजर आया और कार्यकर्ता पदाधिकारियों ने पुलिस के सामने अपनी गिरफ्तारी देकर शीर्ष नेतृत्‍व को साथ खड़े रहने का स्‍पष्‍ट संदेश देते हुए पार्टी का परचम लहराया। पुलिस के सामने कहीं सपाई डटे नजर आए तो कहीं पुलिस की सख्‍ती के आगे अड़कर पार्टी के शीर्ष नेता के साथ खड़े होने का अहसास पुलिस और प्रशासन को भी कराया।

प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी और दुर्व्यवहार पर वाराणसी में कांग्रेसी आक्रोशित, धरना प्रदर्शन के बाद दी गिरफ्तारी

लखीमपुर खीरी में भाजपा नेता व मंत्री अजय मिश्रा के बेटे द्वारा किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ाने को लेकर कांग्रेसी वाराणसी में भी आंदोलित हैं। दो किसानों की मौत और दर्जनों घायल होने के बाद लोगों के परिजनों से मिलने कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ लखीमपुर जा रही थींं कि सोमवार की भोर में उनको हिरासत में ले लिया। कांग्रेसियों ने आरोप लगाया कि योगी सरकार के इशारे पर पुलिस प्रशासन ने प्रियंका गांधी के साथ दुर्व्‍यवहार करते हुए उनको गिरफ्तार कर लिया है। कांग्रेसियों ने अपनी नेता प्रियंका गांधी वाड्रा एवं भूपेंद्र सिंह हुड्डा की गिरफ्तारी और उनके साथ दुर्व्यवहार पर वाराणसी के कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने लहुराबीर स्थित आजाद पार्क में झंडा बैनर के साथ इकट्ठा होकर प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कांग्रेसियों ने आरोप लगाया कि सरकार जन विरोधी कार्य कर रही है। किसी भी नेता को प्रभावित लोगों ने मिलने से रोक रही है।

Health Alert In Uttar Pradesh : मैनपुरी में फैला है बुखार का प्रकोप, वाराणसी में बढ़ गई चौकसी

मानसून के देश से जाते-जाते एक बार फिर लौट आए बादलों ने स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ा दी है। आगरा व अलीगढ़ मंडल में चौबीस घंटे के दौरान 23 मरीजों की बुखार से मौत को देखते हुए समस्त चिकित्सा इकाइयों को अलर्ट कर दिया गया है। शहर से लेकर गांव तक डाक्टरों को स्वास्थ्य केंद्रों में मुस्तैदी का निर्देश दिया गया है। उनके साथ ही पैरामेडिकल स्टाफ व अन्य कर्मचारियों को भी केंद्रों के आवास या आसपास के क्षेत्र में रहने की ताकीद की गई है। दरअसल, फिरोजाबाद में दो माह से कहर बरपा रहा बुखार का प्रकोप आसपास के जिलों में प्रसार पा रहा है। इसका असर रहा कि सिर्फ मैनपुरी में 24 घंटे के अंदर 10 मौत हो चुकी है। आसपास के जिलों में पखवारे भर से स्थिति खराब है। अस्पतालों के वार्ड पहले से फुल चल रहे हैं। हालांकि बनारस में लगभग एक माह से स्थिति सुधार पर है। बुखार के केस कम हो चले हैैं तो डेंगू के केस नहीं सामने आ रहे हैैं, लेकिन एक बार फिर शुरू हो गई बारिश के कारण स्थिति बिगडऩे की आशंका जताई जी रही है। कारण यह कि मानसूनी बारिश के दौरान ही बनारस में हालात बिगड़े थे। लगभग 60 गांवों को वायरल बुखार के मामले में संवेदनशील घोषित कर दिया गया था।

डॉ. सम्पूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम सिगरा में टी -20 नेशनल दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट -2021 का आगाज

सिगरा स्थित डॉ. सम्पूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में उत्तर प्रदेश दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग की ओर से आयोजित टी - 20 नेशनल दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट 2021 का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित खेल युवा कल्याण विभाग एवं पंचायत राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी ने किया। इस मौके पर मौजूद दिव्यांगजन मंत्री अनिल राजभर ने नॉर्दर्न जोन और सेंट्रल जोन के बीच टॉस कराया। टॉस जीतकर सेंट्रल जोन की टीम ने पहले क्षेत्र रक्षण का फैसला किया। इसके पूर्व उद्घाटन समारोह का शुभारंभ अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर किया। मुख्य अतिथि ने कहा कि संक्रमण काल से उबरना और देश में विकास कार्यों की बदौलत दुनिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोहा माना। प्रधनमंत्री ने सर्वांगीण विकास की बात की। खेलो इंडिया और फिट इंडिया के तहत बड़े पैमाने पर काम हुआ। लंबे समय बाद देश के खिलाड़ियों ने ओलंपिक में मेडल की भरमार कर दिया। वहीं सम्मानित अतिथि के रुप में उपस्थित दिव्यांगजन राज्यमंत्री अनिल राजभर ने सिगरा स्टेडियम में दिव्यांग खिलाड़ियों की सुविधा विकसित करने के उद्देश्य से दस लाख रुपए देने का ऐलान किया।

Varanasi City Weather Update : मौसम का रुख बदला, अब बादलों की विदायी के बाद ठंड का दौर

वातावरण में नमी का असर होने की वजह से पूर्वांचल में मामूली बूंदाबांदी का रुख बना रहा। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि आने वाले दिनों में मौसम का रुख बदलेगा और उमस में कमी आएगी। साथ ही बादलों की विदायी की वजह से दिन में धूप और रात में ओस का मौसम बना रहेगा। इसकी वजह से मिला जुला मौसम का रुख रहेगा। वातावरण में सुबह की ठंडक अब कुहासा से कोहरे में बदलने लगेगी। अंचलों में कुहासा माह भर से नजर आने लगा था जो अब सप्‍ताह भर में मामूली कोहरे के असर में बदल जाएगा। सोमवार की सुबह आसमान में बादलों की आवाजाही का रुख बना रहा। सुबह ठंडी हवाओं का असर बना रहने से वातावरण का मिजाज ठंड की ओर महसूस हुआ। मौसम का रुख बदला हुआ होने के बीच सुबह सात बजे आसमान साफ भी हो गया। मौसम का रुख अब माह भर तक ऐसा ही बना रहेगा। मगर, सप्‍ताह भर के बाद ओस और कुहासा का दौर भी स्‍पष्‍ट नजर आने लगेगा। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि अब वातावरण से नमी में कमी की वजह से सुस्‍ती का दौर शुरू हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.