वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार को चर्चा बटोरीं जिनमें सिलेंडर हादसे में एक की मौत, वाराणसी से रीवा की दूरी कम, चाय बेचते मिला बच्‍चा, गडकरी-योगी जौनपुर पहुंचे, अभी और गिरेगा तापमान आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

वाराणसी के रेशम कटरा में गैस सिलेंडर हादसे में एक की मौत, चार गंभीर रूप से जख्‍मी

चौक थाना क्षेत्र के रेशम कटरा स्थित विशाल अग्रवाल के मकान में बीती रात करीब दो बजे चौथे तल पर सिलेंडर की पाइप फटने से गैस हो गई। गैस लीक होने से कमरे में आग लग गयी, स्‍थानीय लोगों के अनुसार कमरे में जेवर बनाने का काम होता है। जहां आधी रात को गैस की पाइप फटने के बाद बुरी तरह से सभी आग की चपेट में आ गए और आग की वजह से झुलसने के बाद आग पर काबू पाने के साथ ही सभी को आनन फानन बचाने का प्रयास करने के साथ ही घायलों को निकालकर अस्‍पताल भेजा गया। घटना की सूचना मिलते ही चौक थाना प्रभारी शिवकांत मिश्र मौके पहुंचे और अग्निशमन दल की मदद से आग पर काबू पाया गया। रात में ही समस्त घायलों को तत्काल उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया लेकिन प्रवीण (25) की उपचार के दौरान मौत हो गई।

वाराणसी से रीवा की दूरी कम समय में होगी पूरी, राष्ट्रीय राजमार्ग संख्‍या 135 का लोकार्पण

अब तीन घंटे में वाराणसी से मप्र में रीवा तक का सफर पूरा हो सकेगा। मीरजापुर के लालगंज स्थित अतरैला गांव में राष्ट्रीय राजमार्ग 135 का सोमवार को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और सीएम योगी ने लोकार्पण किया। 3,037 करोड़ की लागत से बनाई गई यह सड़क 146 किलोमीटर लंबी है। इस सड़क के बनने से वाराणसी से मध्य प्रदेश की दूरी महज तीन घंटे में तय की जा सकेगी। इसका निर्माण दो साल में पूर्ण हुआ। इस दौरान नितिन गडकरी और योगी आदित्यनाथ अतरैला गांव में आयोजित जनसभा को भी संबोधित किया।

अपर पुलिस आयुक्‍त वाराणसी सुभाष चंद्र दुबे को चाय बेचते मिला बच्‍चा, कहा - 'कमाई से बेहतर पढ़ाई'

रविवार को शहर में भ्रमण पर निकले अपर पुलिस आयुक्त सुभाष चंद्र दुबे ने चाय बेच रहे बच्‍चे के पिता के कहा कि यह उम्र चाय बेचने की नहीं, बल्कि पढ़ाई की है। शूलटंकेश्वर मंदिर क्षेत्र में पेट्रोलिंग करते हुए उनकी बच्‍चे से हुई संक्षिप्‍त मुलाकात काफी चर्चा में है। बच्‍चे से उन्‍होंने कहा कि पढ़ाई करो और खूब आगे बढ़ो, उन्‍होंने बच्‍चे की पढ़ाई के लिए मदद के लिए पहल करने की भी बात कही। अपर पुलिस आयुक्त (मुख्यालय) सुभाष दुबे रविवार को पेट्रोलिंग करने निकले थे लेकिन उन्हें क्या मालूम था कि रास्ते में उनकी मुलाकात एक चाय बेचते हुए बालक से होगी। वह शूलटंकेश्वर मंदिर क्षेत्र में पेट्रोलिंग कर रहे थे, तभी घाट पर एक बालक हाथ में केतली लिए हुए चाय लेकर पहुंचा। उसने बढ़ी शालिनता से कहा, साहब चाय पीएंगे। नाबालिक के हाथ में चाय की केतली देख साहब के कदम रुक गए।

नितिन गडकरी और मुख्‍यमंत्री पहुंचे जौनपुर, योगी बोले - पिछली सरकार खजाने पर डालती थी डाका

मछलीशहर नगर स्थित फौजदार इंटर कालेज के मैदान में दोपहर एक बजे केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभा को संबोधित करने के साथ ही 573 करोड़ 36 लाख की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने पहुंचे। इसे लेकर लोगों की भीड़ जुटने लगी रही। दस हजार लोगों की क्षमता वाले विद्यालय के मैदान में छह हजार लोगों के बैठने व्यवस्था की गई है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ जौनपुर में 1,538 करोड़ रुपये की लागत के कुल 86 कि.मी. लम्बे तीन राष्ट्रीय राजमार्गों एवं 348 अन्य विकास परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम का सोमवार को आयोजन किया गया था।

हो जाइए सावधान! अभी और गिरेगा तापमान, जानिए काशी में कैसे गोता लगा रहा पारा

काशी सहित पूरा पूर्वांचल शीतलहर की चपेट में आ गया है। ऐसे में लोगों को बहुत अधिक सतर्क रहने की जरूरत है। कारण कि न्यूनतम तापमान अभी और गिर सकता है। कश्मीर से आ रही है सर्द हवा और काशी में कंपकंपी बढ़ा सकती है। हालांकि धूप खिलने से थोड़ी राहत भी मिल रही है। चिकित्सा विज्ञान संस्थान, बीएचयू स्थित जनरल मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष प्रो. धीरज किशोर बताते हैं कि ऐसे मौसम में ठंडा पानी से नहीं नहाना चाहिए। अन्यथा की स्थित में तबीयत खराब हो सकती है। इस लिए हल्के गर्म पानी से ही नहाना उचित रहेगा। साथ ही घर में भी स्वेटर व अन्य गर्म कपड़े पहनने की जरूरत है। बाहर निकलने पर शरीर को पूरी तरह गर्म कपड़ों से ढक लेना चाहिए। खासकर बाइक चलाते समय। बावजूद इसके तबीयत खराब हो तो तत्काल चिकित्सक से परामर्श लेना चाहिए।

Edited By: Abhishek Sharma