Move to Jagran APP

सर्जिकल स्‍ट्राइक की खबर सुन शहीद परिजनों को तस्‍ल्‍ली, आम नागरिग डूबा जश्‍न में

पुलवामा कांड को लेकर भारतीय वायु सेना की ओर से मंगलवार को पीओके में हुई कार्रवाई से शहीद परिजनों समेत आम लोगों को काफी तसल्‍ली मिली है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 26 Feb 2019 11:46 AM (IST)Updated: Tue, 26 Feb 2019 01:39 PM (IST)
सर्जिकल स्‍ट्राइक की खबर सुन शहीद परिजनों को तस्‍ल्‍ली, आम नागरिग डूबा जश्‍न में
सर्जिकल स्‍ट्राइक की खबर सुन शहीद परिजनों को तस्‍ल्‍ली, आम नागरिग डूबा जश्‍न में

वाराणसी, जेएनएन। पुलवामा कांड को लेकर भारतीय वायु सेना की ओर से मंगलवार को पीओके में हुई कार्रवाई से शहीद परिजनों समेत आम लोगों को काफी तसल्‍ली मिली है। शहीदों के परिवारीजनों के जहां कलेजे को ठंडक मिली है वहीं आम नागरिक जश्‍न में डूबे हुए हैं। वरारणसी व चंदौली जिले में लोग तिरंगे के साथ सड़क पर उतर आए। भारत माता की जय के गगनभेदी नारे के साथ युवओं का जत्‍था केंद्र सरकार के इस निर्णय की जमकर सराहना कर रहा।

loksabha election banner

पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए वाराणसी जिले के तोफापुर गांव निवासी रमेश यादव के बड़े भाई राजेश यादव ने कहा कि मोबाइल पर न्‍यूज चैनल देख रहा हूं।  पूरा परिवार इस वक्‍त गंगा किनारे रमेश के अंतिम के संस्‍कार के तहत नारायनी संस्‍कार में शामिल है। गांव के भी लोग मौजूद हैं। बता नहीं सकता कि पाकिस्‍तान पर हुए सर्जिकल स्‍ट्राइक की खबरों को देखकर दिल काे कितनी तसल्‍ली मिल रही है। भारत सरकार ऐसे ही लगातार पाकिस्‍तान और आतंकवादियों को जवाब देता रहे। रमेश के परिजनों का कहना है कि भारत सरकार को सबसे पहले कश्‍मीर में बैठे अलगाववादियों पर भी शिकंजा कसना चाहिए। वहां की अशांति की जड़ में अलगाववादी ही हैं।

शहीद अवधेश के पिता ने कहा, ऐसे ही मिले करारा जवाब

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए चंदौली के  अवधेश कुमार यादव के पिता हरकेश यादव ने कहा कि भारतीय सेना की कार्रवाई पर मुझे गर्व है। इससे बड़ी कार्रवाई की जरूरत है। पाकिस्‍तान और आतंकियों को ऐसा करारा जवाब मिलना चाहिए कि वे फिर कभी भारतीय जवानों पर हमले की बात सपने में भी न सोच सकें। सेना जवानों के शहादत का बदला अपने तरीके से ले रही है।

 

उधर वाराणसी में भारत द्वारा पाकिस्तान पर वायुसेना द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक करने पर भाजपा कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। इस मौके पर छावनी स्थित परमवीर चक्र स्टेचू के पास भाजपा कार्यकर्ताओं ने खुशी जाहिर की और भारत के  द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक करने पर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाएं और भारत माता की जय बोले सभी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी को बधाईयां भी दी और कहा कि पूरा देश आपके साथ खड़ा है सभी कार्यकर्ता हाथों में  राष्ट्रीय ध्वज लेकर भारत माता की जय के उद्घोष के साथ पूरा छावनी गूंज उठा। 

मीडिया संपर्क प्रमुख काशी क्षेत्र सोमनाथ विश्वकर्मा, अनूप गुप्ता  एड, जय किशन गुप्ता, पंकज सिंह एड, गोपाल मिश्रा, नरेंद्र, श्याम प्रताप सिंह, मुन्ना सिंह, प्रतिक गुजराती, प्रशांत सिंह, रिंकू गुप्ता आदि लोग मौजूद थे। इसके साथ ही काशी नगरी में अलग अलग स्‍थानों पर जनता सर्जिकल स्‍ट्राइक को लेकर जश्‍न मनाने में जुटी हुई है। लोग एक दूसरे को मिठाई खिलाकर रहे हैं  और मुबारकबाद दे रहे हैं। इसके साथ ही वाराणसी के आस पास के जिलों में भी जनता खुश है और अपने अपने अंदाज में इस खुशी को जाहिर कर रही है।

इसके साथ ही लोग अपने अपने घरों में टीवी पर लगातार सर्जिकल स्‍ट्राइक की खबर देख रहे हैं। इसके साथ ही बनारस की अडि़यों पर भी लोग इस खबर को देखने में लगे हुए हैं। इसके साथ ही मुस्लिम समुदाय ने भी आतिशबाजी करके पाकिस्‍तान के खिलाफ भारत के इस कदम की सराहना की अौर जश्‍न मनाया। इसके साथ ही आजमगढ़ में सेना के सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर जिला मुख्यालय पर भारत रक्षा दल के लाेगों ने जुलूस निकालकर खुशी का इजहार किया। उधर सोनभद्र के  सदर तहसील परिसर में अधिवक्ताओं ने भारत के जवाबी हमले पर जश्न मनाया और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। जौनपुर में  पाकिस्तान पर वायुसेना के जवाबी  हमले से उत्साहित टी डी कॉलेज के छात्र तिरंगा लेकर अपनी खुशी का जाहिर कर रहे थे। चंदौली, बलिया, गाजीपुर, मउ, भदोही सभी जगहों पर स्‍कूल कालेजों, प्राइवेट व सरकारी संस्‍थानों में लोगों ने सर्जिकल स्‍ट्राइक को लेकर खुशी जाहिर की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.