Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री के वाराणसी अागमन पर जमीन से आसमान तक नजर, तैनात रहेगा तीन स्तरीय सुरक्षा घेरा

पीएम के 16 फरवरी के आगमन को लेकर जमीन से आसमान तक सुरक्षा चाक- चौबंद करने के लिए जिले में सुरक्षा तैयारी जोरों पर चल रही है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 15 Feb 2020 11:28 AM (IST)Updated: Sat, 15 Feb 2020 11:28 AM (IST)
प्रधानमंत्री के वाराणसी अागमन पर जमीन से आसमान तक नजर, तैनात रहेगा तीन स्तरीय सुरक्षा घेरा
प्रधानमंत्री के वाराणसी अागमन पर जमीन से आसमान तक नजर, तैनात रहेगा तीन स्तरीय सुरक्षा घेरा

वाराणसी, जेएनएन। पीएम के 16 फरवरी के आगमन को लेकर जमीन से आसमान तक सुरक्षा चाक- चौबंद करने के लिए जिले में सुरक्षा तैयारी जोरों पर चल रही है। शुक्रवार शाम एडीजी वाराणसी जोन बृज भूषण शर्मा, आइजी जोन विजय सिंह मीणा व एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने पुलिस अधिकारियों से साथ यातायात लाइन में बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया। एडीजी ने बताया की पीएम की सुरक्षा में किसी प्रकार की कोई चूक ना हो इसके लिए तीन स्तरीय सुरक्षा होगी। इसके लिए वाराणसी जोन के अलावा गोरखपुर व प्रयागराज जोन से भी पुलिस बल बुलाया गयाहै। 

loksabha election banner

वाराणसी व चंदौली जिले के अफसर तो सुरक्षा में रहेंगी अन्य जिलों से भी 19 आइपीएस, 20 एएसपी व 42 सीओ को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गई है। चौकसी के लिहाज से दूरबीन के साथ 300 जवान विभिन्न जगहों पर तैनात रहेंगे। साथ ही पहली बार रूट की गलियों में भी पुलिस फोर्स तैनात करने के आदेश दिए गए हैं।

पीएम के 16 फरवरी को पड़ाव में पं. दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का पीएम अनावरण करेंगे। इस दौरान होने वाली जनसभा में 50 हजार लोगों के जुटने की संभावना जताई जा रही है। एडीजी बृजभूषण शर्मा ने बताया कि पीएम की सुरक्षा को लेकर कोई कोताही नहीं बरती जाएगी। दस कमांडो की टीम के जनपद के अलावा बाहर से 300 इंस्पेक्टर व दरोगा की तैनाती की गई है। रूट ड्यूटी के अलावा घरों की छतों पर फोर्स लगाई जाएगी। एटीएस की कई टीमों व बम निरोधक दस्ते की 18 टीमों की ड्यूटी निर्धारित की गई है। इसके अलावा वाराणसी जिले के 3500 पुरुष व महिला कांस्टेबलों की ड्यूटी लगाई गई है। वहीं 49 डीएसपी पूरी टीम पर निगरानी रखेंगे। साथ ही 250 यातायात पुलिस अलग से जोन से बुलाई गई है।

पालतू जानवर रखने वाले घरों को भेजा नोटिस

सुरक्षा के मद्देनजर पीएम के रूट में हैलीपैड से लेकर रोड तक आने वाले घरों में पालतू जानवर रखने वालों को नोटिस जारी किया गया है। उन्हें यह बताया गया है कि वे पालतू जानवरों को घरों में बांधकर रखें। साथ ही चेतावनी दी है कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो उन पर कार्रवाई हो सकती है। वहीं निराश्रित पशुओं को पकडऩे के लिए नगर निगम की 10 टीमें लगाई गई हैं, जोकि पशुओं को पकड़कर रख रही हैं।

होटल व गेस्ट हाउसों को हुई चेकिंग

पीएम सुरक्षा को लेकर जिलेभर में अलर्ट कर दिया गया है। होटल व गेस्ट हाउसों में शुक्रवार को सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान ठहरने वालों के नाम, पते और आइडी प्रुफ भी चेक किए गए। साथ ही चेतावनी दी गई है कि किसी को भी बिना आइडी के कमरा देने की जानकारी मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं बताया गया कि किसी पर भी कुछ भी संदेह हो तो पुलिस को तुरंत सूचना दें।

-सुरक्षा के मद्देनजर तीन वाराणसी समेत तीन जोन की फोर्स की तैनाती की गई है। वाराणसी और चंदौली के अलावा अन्य 19 आइपीएस की तैनाती की गई है। साथ ही करीब आठ हजार से अधिक पुलिस के जवान के साथ पैरामिलिट्री के भी जवान लगाए गए इस बार रूट मार्ग के अलावा गलियों के अंदर भी फोर्स की तैनाती की जाएगी। -बृज भूषण शर्मा, एडीजी वाराणसी जोन। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.