Move to Jagran APP

बीएचयू अस्पताल पहुंचे तीन नए coronavirus suspects, जांच के लिए लैब भेजा गया सैंपल

काशी हिंदू विश्वविद्यालय स्थित सर सुंदर लाल अस्पताल में मंगलवार को तीन नए कोरोना संदिग्ध पहुंचे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 07 Apr 2020 10:54 PM (IST)Updated: Tue, 07 Apr 2020 10:54 PM (IST)
बीएचयू अस्पताल पहुंचे तीन नए coronavirus suspects, जांच के लिए लैब भेजा गया सैंपल
बीएचयू अस्पताल पहुंचे तीन नए coronavirus suspects, जांच के लिए लैब भेजा गया सैंपल

वाराणसी, जेएनएन। काशी हिंदू विश्वविद्यालय स्थित सर सुंदर लाल अस्पताल में मंगलवार को तीन नए कोरोना संदिग्ध पहुंचे। तीनों के सैंपल जांच के लिए भेजने के साथ ही उन्हें आइसोलेशन वार्ड एवं मेडिकल क्वारंटाइन में आब्जर्वेशन पर रख दिया गया है।

loksabha election banner

पंडित दीन दयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय व बीएचयू अस्पताल में अब तक कुल 253 संदिग्ध व्यक्ति हैं। इनमें से रिपोर्ट निगेटिव आने पर 223 को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जबकि 30 अभी भी भर्ती हैं। आइएमएस-बीएचयू स्थित माइक्रोबायोलाजी विभाग के लैब में अब तक 304 नमूने जांच के लिए भेजे जा चुके हैं, जिनमें सात नमूने कोरोना पाजीटिव मिले थे। इन सात कोरोना पॉजिटिव में से दो अब निगेटिव हो गए और उन्हें अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई है। 230 नमूने निगेटिव मिले हैं, जबकि 67 की रिपोर्ट का इंतजार है।

1641 लोगों को किया गया होम क्वारंटाइन

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के मुताबिक ग्रामीण व शहरी क्षेत्र से मंगलवार को 1641 लोगों को होम क्वारंटाइन करने के साथ ही 536 लोगों की थर्मल स्कैनिंग की गई। इसके बाद जनपद में कुल होम क्वारंटाइन लोगों का आंकड़ा 18740 पहुंच गया है। वहीं अब तक कुल 53208 लोगों की थर्मल स्कैनिंग की गई।

संदिग्ध मरीजों के लिए 24 घंटे ओपीडी

कोरोना संदिग्धों के लिए जिला अस्पताल में आठ-आठ घंटों की तीन शिफ्ट में 24 घंटे ओपीडी संचालित है। इसमें स्वास्थ्य जांच के साथ ही परामर्श दिए जा रहे हैं। वहीं जनपद के अन्य राजकीय हास्पिटल में फ्लू के लिए अलग से कक्ष या कार्नर स्थापित कर ओपीडी संचालित की जा रही है।

विभिन्न क्षेत्रों को किया गया सैनिटाइज

स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम व अग्निशमन विभाग की ओर से शहर के विभिन्न हिस्सों में सोडियम हाइपोक्लोराइड, ब्लीचिंग एवं एंटीलार्वा का छिड़काव किया गया। इसके लिए अग्नि शमन विभाग के पांच वाहन लगाए गए थे। स्वास्थ्य विभाग ने 14 स्थानों पर एंटी लार्वा, 32 स्थानों पर सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव व तीन स्थानों पर फागिंग कराई गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.