Move to Jagran APP

भदोही में पटाखा बनाते समय हुआ विस्फोट, दो सगी बहनें और एक मजदूर झुलसे

ज्ञानपुर पुरानी बाजार में दीपावली पर्व के मद्देनजर पटाखा बनाते समय विस्फाेट हो जाने से दो सगी बहनें और मजदूर झुलस गया, विस्फोट सुनते ही लोग इकट्ठा हो गए।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 23 Oct 2018 05:53 PM (IST)Updated: Tue, 23 Oct 2018 05:53 PM (IST)
भदोही में पटाखा बनाते समय हुआ विस्फोट, दो सगी बहनें और एक मजदूर झुलसे
भदोही में पटाखा बनाते समय हुआ विस्फोट, दो सगी बहनें और एक मजदूर झुलसे

ज्ञानपुर (भदोही) । स्थानीय पुरानी बाजार में दीपावली पर्व के मद्देनजर पटाखा बनाते समय विस्फाेट हो जाने से दो सगी बहनें और मजदूर झुलस गया। विस्फोट सुनते ही आस-पास के लोग इकट्ठा हो गए। जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक परिवार के लोगों ने सभी को गोपनीय ढंग से किसी अज्ञात निजी चिकित्सालय में भर्ती करा दिया। घटना की जानकारी होते ही मौके पर प्रभारी निरीक्षक भैया छविनाथ भी पहुंच गए लेकिन कमरे में ताला बंद देख वापस चले गए।

loksabha election banner

कोतवाली के समीप स्थित ज्ञानपुर पुरानी बाजार में मोहम्मद इलियास उर्फ ढिल्ले पटाखा बनाने के लिए अधिकृत हैं। उन्हें जिला प्रशासन की अोर से लाइसेंस भी प्राप्त है। मोहल्ले में ही एक किराए का मकान लेकर उसमें पटाखा बनाने का कारोबार करते हैं। मंगलवार को उनकी दो सगी बेटियां और मजदूर छांगुर नामक युवक पटाखा बनाने में जुटे थे। इसी बीच तेज धमाके के साथ पटाखा विस्फोट कर गया। धमाके से मुहल्ले में अफरा-तफरी फैल गई। इस दौरान दोनों सगी बेटियां और मजदूर झुलस गए। झुलसे लोगों को परिवार के लोग इलाज के लेकर गुपचुप निकल गए।

विस्फोट होने की बात आस-पास के क्षेत्रो में जंगल की आग की तरह फैल गई। मोहल्ले के लोगों का कहना है कि विस्फोट जबरदस्त था लेकिन कोई मौके पर कोई बड़ी घटना नहीं हुई। परिवार के लोग भी घटना को छिपाने में जुटे रहे। सूत्रों का कहना है कि घटना के तत्काल बाद विस्फोट वाले स्थान पर ताला लगाकर कारखाने से लोग फरार हो गए। लाइसेंसधारक इलियास की पत्नी एवं पूर्व सभासद फरीदा बेगम ने बताया कि उसके यहां इस तरह की कोई घटना नहीं हुई हैं। बेटियां अपने पिता के साथ बाहर गई हुई हैं। प्रभारी निरीक्षक भी इस तरह की घटना से इनकार करते रहे। इसके पहले भी सात सितंबर 2016 को पुरानी बाजार में जबरदस्त विस्फोट हुआ था। विस्फोट इतना खतरनाक था कि पक्का मकान के परखचे उड़ गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.