Move to Jagran APP

वाराणसी में सूदखोर के खिलाफ एक थाने में तीन मुकदमा दर्ज, 60 प्रतिशत सालाना ब्याज पर दिया था रुपये

सूदखोर बृजमोहन तिवारी के खिलाफ सिगरा थाने में अलग-अलग तीन मुकदमे दर्ज हुए। अपर पुलिस आयुक्त संतोष सिंह के आदेश पर दर्ज हुए मुकदमे में गंभीर धाराएं लगाई गई हैं। पुलिस कमिश्नर ने सूदखोरों के खिलाफ शिकायत मिलने पर तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश सभी थानेदारों को दिया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 15 Aug 2022 09:36 PM (IST)Updated: Mon, 15 Aug 2022 09:36 PM (IST)
वाराणसी में सूदखोर के खिलाफ एक थाने में तीन मुकदमा दर्ज, 60 प्रतिशत सालाना ब्याज पर दिया था रुपये
सूदखोर बृजमोहन तिवारी के खिलाफ सिगरा थाने में अलग-अलग तीन मुकदमे दर्ज हुए।

जागरण संवाददाता, वाराणसीः सूदखोर बृजमोहन तिवारी के खिलाफ सिगरा थाने में अलग-अलग तीन मुकदमे दर्ज हुए। अपर पुलिस आयुक्त संतोष सिंह के आदेश पर दर्ज हुए मुकदमे में गंभीर धाराएं लगाई गई हैं। पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने सूदखोरों के खिलाफ शिकायत मिलने पर तुरंत मुकदमा लिखने और कार्रवाई करने का निर्देश सभी थानेदारों को दिया है।

loksabha election banner

सिगरा के संपूर्णानंद कालोनी निवासी अनिल सिंह ने तहरीर देकर आरोप लगाया कि ककरमत्ता उत्तरी मंडुआडीह के के बृजमोहन तिवारी ने तीन साल पहले दो लाख रुपये पांच प्रतिशत प्रतिमाह ब्याज पर दिया। बदले में दो ब्लैंक चेक और लगभग 140 ग्राम सोने के गहने गिरवी के तौर पर लिया। ब्याज समेत उसके रुपये लौटने के बाद भी चेक व गहने वापस नहीं किया।

चार लाख रुपये की मांग करने लगा। नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दिया। चेक बाउंस कराकर पत्नी के नाम से झूठा मुकदमा कर दिया। इसी सूदखोर के खिलाफ लक्ष्मी कुंड के रहने वाले शशिकांत गुप्ता ने तहरीर देकर आरोप लगाया कि बृजमोहन तिवारी ने 60 प्रतिशत सालाना ब्याज पर पांच लाख रुपये दिया। बदले में 115 ग्राम सोने के गहने और ब्लैंक चेक लिया।

ब्याज समेत मूलधन लौटाने के बाद गहने और चेक वापस मांगने पर 11 लाख रुपये की मागं करने लगा। घर पर कब्जा करने और बेटे की अपहरण की धमकी देता है। सूदखोर बृजमोहन तिवारी के खिलाफ सिगरा के राजेश्वरी नगर के रहने वाले आकाश गांधी ने तहरीर दी है। आरोप लगाया कि मां के इलाज के लिए पांच लाख रुपये उससे ब्जाय पर लिया था।

बदले में 95 ग्राम सोने के गहने व ब्लैंक चेक लिया। चार साल में रुपयों को वापस करने बाद भी गहने व चेक वापस नहीं किया। पांच लाख रुपये की मांग कर रहा है। परिवार को जान से मारने की धमकी देता है। लक्सा स्थित दुकान पर कई लोगों के साथ आकर कब्जा करने की कोशिश करता है। पुलिस ने तीनों की तहरीर पर अलग-अलग मुकदमा कायम किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.