Move to Jagran APP

बिजली चोरी पर सख्ती, पिछले साल से ही 20 करोड़ बकाया किए हुए हैं ये उपभोक्ता

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड ने सभी खंडों के 100-100 बड़े बकाएदारों की सूची भेजकर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। यह भी निर्देश दिया गया है

By Vandana SinghEdited By: Published: Mon, 03 Jun 2019 07:22 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jun 2019 11:00 AM (IST)
बिजली चोरी पर सख्ती, पिछले साल से ही 20 करोड़ बकाया किए हुए हैं ये उपभोक्ता
बिजली चोरी पर सख्ती, पिछले साल से ही 20 करोड़ बकाया किए हुए हैं ये उपभोक्ता

वाराणसी, जेएनएन। उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड ने सभी खंडों के 100-100 बड़े बकाएदारों की सूची भेजकर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। यह भी निर्देश दिया गया है कि इन उपभोक्ताओं पर कार्रवाई की रिपोर्ट सीधे शासन को भी दी जाएं। वहीं पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ऐसे उपभोक्ताओं एवं बिजली का अवैध उपभोग कर रहे लोगों पर कार्रवाई भी शुरू कर दी है।

prime article banner

निगम से सबसे पहले बकाया बिल जमा करने के लिए एकमुश्त समाधान योजना लागू की। इसकी दो बार तिथि भी बढ़ी, जिसके तहत बकाएदारों के शत प्रतिशत सरचार्ज माफ कर बिल जमा करना था। इसका लोगों ने खूब लाभ भी लिया। वहीं कुछ लोग मजबूरी में इस योजना का लाभ नहीं ले पाए तो कुछ जानबूझ कर बिल जमा नहीं किए। ऐसे लोगों की सूची शासन स्तर पर तैयार कर सभी खंडों को भेजी गई है। नगरीय विद्युत वितरण मंडल प्रथम के अधीक्षण अभियंता आशीष अस्थाना ने बताया कि उनके सभी खंडों में करीब 20.89 करोड़ रुपये का बकाया हैं। ये वह उपभोक्ता हैं जिनको बार-बार बिल जमा करने के लिए संदेश दिया गया, लेकिन इस पर ध्यान नहीं दिया। उन्होंने बताया कि ऐसे लोगों की बिजली काटी जा रही है और अवैध रूप से बिजली का उपभोग करते पाए जाने पर एफआइआर भी दर्ज कराया जा रहा है। मंडल द्वितीय के अधीक्षण अभियंता आरडी सिंह ने बताया कि निगम की ओर से क्लीन अप अभियान भी चलाया जा रहा है। इसके तहत जिन फीडरों पर बिल भुगतान से अधिक बिजली खपत है इसकी जांच की जा रही है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.