Move to Jagran APP

बीएचयू और बीएलडब्ल्यू से सटे ग्राम पंचायतों की जलभराव से समस्या का अब होगा स्थायी समाधान

विधायक रोहनिया सुरेंद्र नारायण सिंह आज गुरुवार को बीएलडब्लू के कान्फ्रेंस सभागार में आला अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें बीएचयू और बीएलडब्ल्यू से सटे ऐसे ग्राम पंचायतें जो इन दोनों संस्थानों के कारण जल निकासी के लिए परेशान उनके त्वरित स्थायी निराकरण सुनिश्चित कराए जाने की चर्चा की।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 26 Aug 2021 08:33 PM (IST)Updated: Thu, 26 Aug 2021 08:33 PM (IST)
बीएचयू और बीएलडब्ल्यू से सटे ग्राम पंचायतों की जलभराव से समस्या का अब होगा स्थायी समाधान
विधायक रोहनिया सुरेंद्र नारायण सिंह आज गुरुवार को बीएलडब्लू के कान्फ्रेंस सभागार में आला अधिकारियों के साथ बैठक की।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। विधायक रोहनिया सुरेंद्र नारायण सिंह आज गुरुवार को बीएलडब्लू के कान्फ्रेंस सभागार में आला अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें बीएचयू और बीएलडब्ल्यू से सटे ऐसे ग्राम पंचायतें जो इन दोनों संस्थानों के कारण जल निकासी के लिए परेशान उनके त्वरित स्थायी निराकरण सुनिश्चित कराए जाने की चर्चा की। निर्णय लिया गया की पहाड़ी से कंचनपुर अस्सी नाले तक नया पाइपलाइन बिछाया जाएगा। कंचनपुर तथा यहां कालोनियों का जल बरेका में जैसे जा रहा है उसी तरह जाएगा। जलाली पट्टी में के लिए जलाली पट्टी रेलवे क्रॉसिंग दुर्गा मंदिर से नाथूपुर डगरा से होकर बरेका के नाले से यहां की जल निकासी होगी। नाथूपुर और मड़ौली के ग्राम पंचायतों के जल निकासी के लिए एक सप्ताह के अंदर यहां के लोगों के साथ बैठकर विस्तृत रूट और नक्शा बनाकर जिलाधिकारी के माध्यम से शासन को भेजा जाएगा।

loksabha election banner

बैठक में अधिकारियों ने जल निकासी की समुचित व्यवस्था के लिए विस्तार से चर्चा की और निर्णय लिया गया कि इन ग्राम पंचायतों के जल निकासी ठीक से हो और यहां के रहने वाले लोगों की समस्या का समाधान हो सके। वर्षों से जलजमाव से परेशान यहां के आम जन को इससे बहुत ही लाभ होगा। निर्णय लिया गया की पहाड़ी से कंचनपुर 80 नाले तक नया पाइपलाइन बिछाया जाएगा। तब तक खंडवा गेट से खंडवा कंचनपुर तथा यहां कालोनियों काजल डीएलडब्लू में जैसे जा रहा है उसी तरह जाएगा। जलालीपट्टी के लिए जलाली पट्टी रेलवे क्रॉसिंग दुर्गा मंदिर से नाथूपुर डकरा तक से होकर बीएलडब्लू के नाले से यहां की जल निकासी होगी।

नाथूपुर और मड़ौली के लिए निर्णय लिया गया कि इन दोनों ग्राम पंचायतों के जल निकासी के लिए 1 सप्ताह के अंदर यहां के लोगों के साथ बैठकर विस्तृत रूट और नक्शा बनाकर जिलाधिकारी और कमिश्नर के माध्यम से शासन को भेजा जाएगा तथा नगर निगम की सहभागिता से यहां की जल निकासी कराकर इन गांव के लोगों का जल निकासी की समस्या का समाधान किया जाएगा। वर्षों से जल निकासी से परेशान बैठक में उपस्थित ग्राम पंचायतों के जनप्रतिनिधि और लोग बहुत खुश रहे। उन्हें विश्वास हो गया कि अब उनकी समस्या का समाधान स्थाई रूप से हो जाएगा।

कांफ्रेंस हाल में महाप्रबंधक अंजली गोयल के साथ कमिश्नर दीपक अग्रवाल, जिलाधिकारी कौशल राज,कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव,नगर आयुक्त, नगर निगम, पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों सहित बरेका व बीएचयू के इंजीनियर व अधिकारियों के साथ बैठक कर समस्या के स्थायी हल निकालने पर विचार किया गया। आसपास के गावो सुसुवाही गणेशपुरी, पहाड़ी ,कन्दवा गेट, चितईपुर,मड़ौली ,नाथूपुर जलाली पट्टी के जनप्रतिनिधियों ने अपनी समस्याओं को रखा। बैठक में करौंदी के प्रधान डॉ देवाशीष, गुड्डू यादव, दिवाकर राय, सतीश दुबे, शीला सिंह, प्रो केपी सिंह, अनिल सिंह,एसपी सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.