वाराणसी, जेएनएन। महापौर मृदुला जायसवाल ने सोमवार को गढ़वासीटोला वार्ड में निरीक्षण किया तो नगरीय प्रबंधन से जुड़ी व्यवस्थाओं की पोल खुल गई। ब्रह्मनाल, गढ़वासी टोला, पशुपतेश्वर, सिद्धेश्वरी, लक्खी चौतरा, मणिकर्णिकाघाट वाली गली, ठठेरी बजार आदि मोहल्लों में सफाई व्यवस्था का हाल जाना। पूरे क्षेत्र में जगह-जगह कूड़े का अंबार दिखाई पड़ा, जिस पर महापौर अत्यधिक नाराज हुई और जोनल अफसर को व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए निर्देशित किया। चेताया कि हालात नहीं सुधरे तो जिम्मेदार अफसर व कर्मी कार्रवाई के लिए तैयार रहें। वार्ड की अधिकतर गलियों में छुट्टा पशु मिले जिनसे घायल होने की आशंका देखने को मिली।

वहीं उनके गोबर की गंदगी ने कोढ़ में खाज का काम किया। गली में कई स्थानों पर मलबा व अतिक्रमण भी नजर आया जिसे हटाने के लिए महापौर ने निर्देशित किया। कुछ स्थानों पर जल निकासी की व्यवस्था के साथ ही गली पिट भी ध्वस्त हो गया था। ब्रह्मनाल क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति की समस्या मिली। कई स्थलों पर सीवर ओवरफ्लो व चैंबर क्षतिग्रस्त की समस्या दिखाई दी। क्षेत्र में 4-5 मकान जो खाली पड़े हैं, उनमें मलबा व कूड़े का अंबार पड़ा था। इसका निस्तारण करने के लिए भूमि स्वामी को नोटिस जारी करने तथा सफाई व्यवस्था के साथ मलबा उठान व पेयजल व सीवर ओवरफ्लो की समस्या दूर कराने का निर्देश दिया। क्षेत्र में 3-4 हैंडपंप रिबोर योग्य पाए गए जिन्हें ठीक कराने के लिए कहा।

साथ ही क्षतिग्रस्त गलियों को दुरुस्त कराने के लिए निर्देशित किया। क्षेत्रीय नागरिकों द्वारा अवगत कराया गया कि ब्रह्मनाल स्थित सब्जी मंडी में दुकानदार निर्मित स्थल के अंदर दुकान लगाएं ताकि सुचारू रूप से आवागमन बना रहे जिसके लिए उचित कार्यवाही करने के लिए महापौर ने आदेशित किया। इस मौके पर क्षेत्रीय पार्षद संतोष शर्मा, सुरेश चौरसिया, अजय गुप्ता, जोनल अधिकारी कोतवाली अरविंद यादव, प्रभारी नगर स्वास्थ्य अधिकारी आरएस यादव, सचिव जलकल रघुवेंद्र कुमार, अधिशासी अभियंता दिलीप शुक्ला, सिद्धार्थ कुमार, आइएलएंडएफएस के अनुपम मिश्रा आदि मौजूद थे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस