Move to Jagran APP

वाराणसी में कोहरा आैर बादल से आधा दर्जन विमान डायवर्ट, दर्जन भर से अधिक रद, हवा में लगाते रहे चक्कर

बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर बुधवार को एकाएक मौसम में बदलाव होने के चलते इसका असर हवाई यातायात पर भी साफ दिखा।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 08 Jan 2020 12:23 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2020 09:04 PM (IST)
वाराणसी में कोहरा आैर बादल से आधा दर्जन विमान डायवर्ट, दर्जन भर से अधिक रद, हवा में लगाते रहे चक्कर
वाराणसी में कोहरा आैर बादल से आधा दर्जन विमान डायवर्ट, दर्जन भर से अधिक रद, हवा में लगाते रहे चक्कर

वाराणसी, जेएनएन। बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर बुधवार को एकाएक मौसम में बदलाव होने के चलते इसका असर हवाई यातायात पर भी साफ दिखा। बरसात के साथ ही धुंध होने के कारण वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दृश्यता काफी कम हो गई जिसके चलते एयरपोर्ट पर विमान नहीं उतर सके। आलम यह रहा कि दोपहर तक एयरपोर्ट पर किसी विमान की लैंडिंग नहीं हो पायी। कम दृष्यता होने के चलते विमान यात्रियों को काफी परेशान होना पड़ा। बरसात के बाद दृश्यता कम होने के चलते एयरपोर्ट पर कोहरे के कारण दृश्यता कम हो गई, जिससे एयरपोर्ट पर बैंकॉक, दिल्ली, चेन्नई और बेंगलुरु से आने वाले विमानों को डायवर्ट कर कोलकाता और रांची एयरपोर्ट पर भेजा गया। इन विमानों के अलावा वाराणसी एयरपोर्ट पर आने और जाने वाले दर्जन भर से अधिक उड़ानों को निरस्त कर दिया गया। उड़ानों को निरस्त किए जाने से आने और जाने वाले यात्रियों और उनके परिजनों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। विमानों को रद और डायवर्ट किये जाने के चलते टिकट काउंटर पर यात्रियों की भीड़ लगी रही। आलम यह रहा की इस दौरान यात्रियों और एयरलाइंस कर्मियों के बीच कई बार कहासुनी भी हुई, वाराणसी से जाने वाले विदेशी यात्रियों को काफी परेशान होना पड़ा। अन्य सभी विमान एक से पांच घंटे तक विलंबित रहे।

loksabha election banner

वहीं बैंकाक से वाराणसी हवाई क्षेत्र में पहुंचा इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6ई98, कोलकाता से वाराणसी पहुंचा विमान 6ई713, नई दिल्ली से वाराणसी पहुंचा विमान 6ई 906 दोपहर 11 बजे से ही हवा में चक्कर लगाते रहे। इनके अलावा नई दिल्ली, मुंबई, चेन्नई के साथ ही एयरपोर्ट से आने वाले विमान भी वाराणसी हवाई क्षेत्र में पहुंच गए हैं। अधिकारियों का कहना है कि सुबह दृश्यता सामान्य थी लेकिन बारिश होने के बाद दृश्यता कम हो गयी है। दृश्यता कम हो जाने के चलते वाराणसी एयरपोर्ट पर विमान उतर नहीं पा रहे हैं।

अधिकारियों ने यह भी बताया की दृश्यता सामान्य हो जाती है तो विमान एयरपोर्ट पर उतर जाएंगे और सामान्य न होने की स्थिति में विमानों को डायवर्ट कर नजदीकी एयरपोर्ट पर भेजा जाएगा। दोपहर बाद तक यह स्थिति रही कि वाराणसी एयरपोर्ट के रनवे पर खड़ा विमान धुंधला नजर और और आगे बढ़ने के बाद विमान धुंध में ही समा गया। इस लिहाज से पूरे दिन तक एयरपोर्ट पर यही स्थिति नजर आई।

ये विमान हुए डाइवर्ट

1. बैंकाक - वाराणसी 6ई98 को कोलकाता डायवर्ट किया गया।

2. बंगलुरू - वाराणसी 6ई 897 को कोलकाता डायवर्ट किया गया।

3. कोलकाता - वाराणसी 6ई713 को कोलकाता डायवर्ट किया गया।

4. जयपुर - वाराणसी एसजी 2985 को कोलकाता डायवर्ट किया गया।

5. दिल्ली -वाराणसी 6ई906 को रांची डायवर्ट किया गया।

6.एआई 690 देहरादून वाराणसी डाइवर्ट कोलकाता

7. एसजी 422 हैदराबाद से वाराणसी डाइवर्ट कोलकाता एयरपोर्ट।

इन उड़ानों को किया गया रद

1.इंडिगो 6ई 624 हैदराबाद से वाराणसी

2. 6ई 968 बैंगलोर से वाराणसी

3. 6ई 176 दिल्ली वाराणसी

4. स्पाइसजेट एसजी 3328 कोलकाता से वाराणसी

5. 6ई 712 मुंबई से वाराणसी

6.  गोएयरवेज जी8 -186 दिल्ली वाराणसी

7. विस्तारा यूके 631 वाराणसी से खजुराहो

8. गो एयरवेज जी8 - 768 वाराणसी से अहमदाबाद

9. एआई 690 वाराणसी से कोलकाता

10. 6ई 6913 वाराणसी से हैदराबाद

11. एसजी 3329 वाराणसी से कोलकाता

12. गोएयरवेज जी 8- 187 वाराणसी से दिल्ली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.