Move to Jagran APP

एससी / एसटी एक्ट में संशोधन के विरोध में पूर्वांचल में बंदी, चक्काजाम तो कहीं पुतला दहन

वाराणसी सहित आसपास के जिलों में एससी / एसटी एक्ट में संशोधन के विरोध में गुरुवार को बंद रहे बाजार ।

By Edited By: Published: Thu, 06 Sep 2018 10:33 AM (IST)Updated: Thu, 06 Sep 2018 01:42 PM (IST)
एससी / एसटी एक्ट में संशोधन के विरोध में पूर्वांचल में बंदी, चक्काजाम तो कहीं पुतला दहन
एससी / एसटी एक्ट में संशोधन के विरोध में पूर्वांचल में बंदी, चक्काजाम तो कहीं पुतला दहन

वाराणसी । एससी / एसटी एक्ट के संशोधन के विरोध में गुरुवार को भारत बंद का जबरदस्त असर नजर आया। वाराणसी व आस पास के अंचलों के साथ ही सोनभद्र, गाजीपुर, बलिया, मऊ, भदोही, आजमगढ़, मीरजापुर, चंदौली, जौनपुर, में लोगों ने कहीं पुतला दहन किया तो कहीं सड़क जाम कर जमकर नारेबाजी की। कुछ जगहों पर युवाओं द्वारा शहर की दुकानों को भी बंद करवाया गया।

loksabha election banner

युवाओं ने किया विरोध प्रदर्शन

गुरुवार को वाराणसी के सुसुवाही स्थित हैदराबाद गेट पर बड़ी संख्या में जुटे युवाओं ने संशोधन के विरोध में हैदराबाद गेट पर चक्का जाम कर दिया। इस दौरान वे धरने पर बैठ गए और टायर जलाकर प्रदर्शन किया। खास बात यह कि इतनी बड़ी संख्या में सड़क पर युवा उतरे थे और विरोध कर रहे थे क्षेत्र की दुकानों को बंद करा रहे थे लेकिन वहां पर पुलिस का एक भी सिपाही मौके पर नजर नहीं आया।

सड़कों पर चक्‍काजाम

इसके बाद सड़क मोटरसाइकिल पर सवार होकर नारेबाजी करते हुए बाइपास की ओर गए और डाफी पर चक्काजाम कर दिया। इस दौरान बड़ी संख्या में वहां पर लोग थे। उधर भारत बंद का असर मऊ के कोपागंज बाजार में भी दिखा। लोगों ने अपनी दुकानें बंद कर नाराजगी जताई। उधर बलिया के सतहवार में भारत बंद के समर्थन में दुकानें बंद रहीं। इससे यात्रियों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी। इसके साथ ही बांसडीह कस्बा सहित देहातों में भी बंदी का व्यापक असर दिखा। बलिया के घोघा चट्टी पर बंद समर्थकों ने पुतला भी दहन किया। वहीं चंदौली के दुर्गावती थाना क्षेत्र के खजुरा गांव के समीप जीटी रोड पर एससी / एसटी एक्ट में हुए संशोधन के विरोध में ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया। इस दौरान अफरा तफरी मच गई। कुल मिलाकर भारत बंद का असर हर जगह दिखा। शहर हो या गांव सभी जगह दुकानें बंद रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.