वाराणसी, जेएनएन । यहां अचानक शादी की खुशियां यहां कुछ इस तरह कफूर हो गईं मानो कदमों से दुनिया ही खिसक गई हों। मामला सारनाथ के सलारपुर गांव स्थित मजरूहा बीर बाबा मंदिर का है जहां पर पर मंगलवार को लड़के का छेका तय था। उसी सिलसिले में लड़का और लड़की दोनों ही पक्ष के लोग मौजूद थे। मगर लड़के का गुटखा खाना दुल्‍हन को कुछ इस कदर नागवार गुजरा कि रिश्‍ता जुड़ने से पहले ही उसने दूल्‍हे को रिजेक्‍ट कर दिया।

इसी दौरान जब लड़की ने अपने होने वाले पति से बात की तो वह मुंह में गुटखा दबाए नजर आया। बातचीत के दौरान लड़के के पान मसाले से काले हो चुके दांत को देखा तो दुल्‍हन नाराज हो गई। नाराजगी यहां तक पहुंची कि लड़के के दांत की वजह से लड़की ने शादी करने से ही इनकार कर दिया। उधर लड़की की मंशा दोनों पक्षों को पता चली तो लड़के वाले सन्‍न रह गए।

दरअसल सलारपुर का लड़का और मुनारी चौबेपुर की लड़की की शादी के लिए वर और वधू पक्ष में बात तय हो चुकी थी। मंगलवार को सलारपुर में लड़के का छेका तय होने के बाद वधू पक्ष के लोग तैयारी के साथ पहुंचे थे। कुछ रस्म करने से पूर्व दोनों पक्ष के लोगों ने कहा वर वधू एक बार आपस मे बातचीत कर लें। जब लड़की ने अपने होने वाले पति से बात की तो वह मुंह में गुटखा दबाए था। जब लड़की ने कुछ सवाल किए तो मुंह के गुटखे के कारण वह बोल नहीं पा रहा था। ऐसे में गुटखा थूककर आया तो उसके काले दांत देखकर लड़की नाराज हो गई। दरअसल अधिक गुटखा खाने से लड़के के सारे दांत काले पड़ चुके थे। इससे नाराज लड़की ने उसी वक्‍त शादी से इंकार कर दिया। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vandana Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप