Move to Jagran APP

आजमगढ़ में शिक्षक पुत्र की अपहरण के बाद हत्या, शव को नहर के किनारे दफनाया

murder in azamgarh आजमगढ़ के मेंहनगर थाना क्षेत्र से अपहृत युवक की हत्या के बाद उसका शव नहर के किनारे आरोपितों ने दफना दिया। इस मामले में युवक के शिक्षक पिता ने थाने में सूचना देकर अपहरण की आशंका जताई थी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 10:34 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 10:34 AM (IST)
आजमगढ़ में शिक्षक पुत्र की अपहरण के बाद हत्या, शव को नहर के किनारे दफनाया
आजमगढ़ में शिक्षक पुत्र की अपहरण के बाद हत्या

आजमगढ़, जागरण संवाददाता। मेंहनगर थाना क्षेत्र से अपहृत युवक की हत्या के बाद उसका शव नहर के किनारे आरोपितों ने दफना दिया। इस मामले में युवक के शिक्षक पिता ने थाने में सूचना देकर अपहरण की आशंका जताई थी। पुलिस ने घटना से पहले मोबाइल पर हुई बातचीत के आधार पर एक आरोपित को लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो मामला खुल गया और उसकी निशानदेही पर पुलिस ने बुधवार की भोर में गौरा गांव के पास शव को खोदवाकर निकाला। हत्या का कारण पैसे का आपसी लेनदेन बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस ने देर शाम आरोपित को मुठभेड़ में गिरफ्तार बताया है। अभी भी हत्या से जुड़े हुए अन्य पहलुओं की जांच कर रही है।

loksabha election banner

बलिया जिले के निवासी ओमप्रकाश राजभर सरस्वती शिशु मंदिर मेहनगर में अध्यापक पद पर तैनात हैं। कस्बा के वार्ड नंबर 10 में किराए का मकान लेकर परिवार सहित रहते हैं। बेटा ओजस (18) 24 जनवरी से गायब था। शिक्षक ओमप्रकाश ने 25 जनवरी को मेंहनगर थाने में सूचना दिया, तो पुलिस ने अपहरण का मुकदमा दर्ज किया था। मेंहनगर थाना प्रभारी निरीक्षक विमल प्रकाश राय ने बताया कि अपहरण की सूचना के बाद पुलिस मामले की गुत्थी सुलझाने में जुट गई थी। मोबाइल पर हुई बातचीत के आधार पर एक आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की गई तो पता चला कि युवक की हत्या करके शव को दफन कर दिया गया है। उसके बाद आरोपी की निशानदेही पर शव को खोदकर निकाला गया। पुलिस ने इस मामले में वतन सिंह उर्फ राजा निवासी ग्राम गौरा को हिरासत में लिया है। पूछताछ में कुछ और लोगों का नाम सामने आया है।

मेंहनगर में रास्ते के बिबाद में मारपीट, बीस हजार नगदी सहित मोबाइल फोन छिनने लगाया आरोप

मेंहनगर थाना क्षेत्र के बीती रात रास्ते को लेकर मारपीट , बीस हजार रुपये सहित मोबाइल छिनने का पीड़ित व्यक्ति न लगाया आरोप दी तहरीर। मेंहनगर वाया कम्हरिया मार्ग पर स्थापित अमारी चट्टी के समीप मंगलवार की रात करीब 9:30 पर तरवा थाना क्षेत्र के बहोरीपुर निवासी 54 वर्षीय पूर्व प्रधान अजय कुमार सिंह पुत्र स्व सूर्यनाथ सिंह, मेंहनगर थाना क्षेत्र के चंदनी गांव अपने साढ़ू बनारसी सिंह पुत्र स्व रामनाथ सिंह के घर से खाना खाने के बाद वापस खरिहानी स्थित अपने किराए के लिए गए रूम पर लौट रहे थे कि अमारी चट्टी के समीप रास्ते पर ट्रक व वाइक खड़ी कर के रास्ते को अवरुद्ध कर शराब पी रहे थे। इसी बीच पूर्व प्रधान व साढू चार पहिया वाहन से आ गए और रास्ते से वाहनों को हटाने की बात कहने पर शराब पी रहे लोगों ने दोनों पर हमला बोल घायल कर पूर्व प्रधान की जेब में रखे बीस हजार नगद व इनके साढू की मोबाइल फोन लेकर फरार हो गए। जिसकी सूचना पूर्व प्रधान ने डायल 112 को सूचना दी। सूचना पाकर डायल 112 मौके पर पहुंची और पीड़ितों को थाने पर जाने की बात कही। दोनों लोग थाने आए और ट्रक चालक सहित आठ लोगों के विरुद्ध मारपीट कर बीस हजार रुपये नगदी व मोबाइल छिनने का आरोप लगाते हुए दिया तहरीर, घायल बनारसी सिंह को सीएचसी अस्पताल भेज दिया। जहां सीएचसी प्रभारी ने घायल को जिला अस्‍पताल के लिए रिफर कर दिया। इस बाबत पूछे जाने पर प्रभारी निरीक्षक विमल प्रकाश राय ने बताया कि मामला रास्ते को लेकर विबाद हुआ। मारपीट हुई हैं। छिनैती का आरोप संदिग्ध हैं, जांच कर रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.