Move to Jagran APP

बोले चेयरमैन रेलवे बोर्ड विनोद कुमार यादव, कागज से पटरियों पर जल्द उतरेगी टी-18 ट्रेन

बीते कई महीनों से चल रहे टी-18 संचालन पर चेयरमैन रेलवे बोर्ड ने आखिरकार विराम लगाया, उन्होंने कहा कि टी-18 बनारस से नई दिल्ली के बीच जल्‍द ही दौड़ेगी।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Thu, 10 Jan 2019 08:43 PM (IST)Updated: Thu, 10 Jan 2019 08:43 PM (IST)
बोले चेयरमैन रेलवे बोर्ड विनोद कुमार यादव, कागज से पटरियों पर जल्द उतरेगी टी-18 ट्रेन
बोले चेयरमैन रेलवे बोर्ड विनोद कुमार यादव, कागज से पटरियों पर जल्द उतरेगी टी-18 ट्रेन

वाराणसी, जेएनएन । बीते कई महीनों से चल रहे टी-18 संचालन पर चेयरमैन रेलवे बोर्ड ने विराम लगाया। उन्होंने कहा कि टी-18 बनारस से दिल्ली के बीच दौड़ेगी। वर्तमान में ट्रेन का सीआरएस निरीक्षण चल रहा है। ट्रेन को हमारे ट्रैकों के हिसाब से परखा जा रहा है। सुरक्षा मामले होने के कारण अभी संचालन के समय पर कुछ बोलना जल्दबाजी होगी। चेयरमैन का पदभार संभालने के बाद पहली बार काशी आए विनोद कुमार यादव ने बनारस सिटी, सारनाथ स्टेशन का कुल सवा चार सौ करोड़ से विकास होने की बात कही। कैंट स्टेशन पर आए चेयरमैन ने प्लेटफार्म संख्या एक, रनिंग रूम, नए यात्री आश्रय भवन का निरीक्षण किया।

loksabha election banner

बनारस बनेगा वर्ल्‍ड क्लास स्टेशन : रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने दो साल में बनारस को वल्र्ड क्लास स्टेशन के रूप में बदलने की बात कही। उन्होंने बताया कि जमीन विवाद के चलते सेकेंड इंट्री का कार्य थोड़ा अटक गया था। अब ये काम भी जल्द पूरा होगा और स्टेशन पर यात्री सुविधाओं के अन्य कार्य जल्द पूरे होंगे।

कुंभ के लिए चलेंगी 1800 विशेष ट्रेनें : चेयरमैन ने बताया कि कुंभ के लिए रेलवे पूरी तरह तैयार है। विशेष तकनीकों की मदद से यात्री सुविधाओं और ट्रेन परिचालन के निर्णय लिए जा रहे हैं। उन्होंने कुंभ के लिए 1800 ट्रेनें चलाने का ऐलान किया। इस दौरान रैकों की कमी पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

मंडुआडीह यार्ड रीमाडलिंग सबसे बेहतर : रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने प्रयागराज से लौटकर मंडुआडीह स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होंने यार्ड रीमाडलिंग के काम की तारीफ करते हुए इसे सबसे बेहतर बताया। उन्होंने यात्रियों की सुविधा के लिए प्लेटफार्म से सीढिय़ों पर आने के लिए तीन लिफ्ट लगाने के निर्देश अफसरों को दिए। चेयरमैन ने स्टेशन के दूसरे गेट पर डीरेका क्रासिंग पर मोबाइल गेटमैन का इस्तेमाल करने के निर्देश दिए। स्टेशन परिसर में यात्रियों के लिए खाने पीने की सुविधाओं, साफ सफाई और पेड़ पौधे लगाने पर विशेष जोर दिया। इस दौरान चेयरमैन से मिले कर्मचारी संगठन के नेता एनबी सिंह ने ज्ञापन देकर कैंसर अस्पताल में रेलकर्मियों को इलाज में कोटा, सामुदायिक भवन निर्माण समेत कर्मचारियों की समस्याएं रखीं। 

वाराणसी से इलाहाबाद रूट का 17 को सीआरएस : बनारस से इलाहाबाद रूट पर चल रहे डबलिंग व विद्युतीकरण कार्य का सीआरएस निरीक्षण 17 जनवरी को होगा। चेयरमैन ने बताया कि उन्होंने रास्ते में रूट का निरीक्षण किया और चल रहे काम पर संतोष जताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.