Move to Jagran APP

Chandauli में मासूम संग विवाहिता ने कुएं में कूदकर दी जान, मायके वालों ने ससुरालियों के खिलाफ दी तहरीर

चंदौली में मासूम संग विवाहिता ने कुएं में कूदकर दी जान मायके वालों ने ससुरालियों के खिलाफ दी तहरीर।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 14 Apr 2020 10:51 AM (IST)Updated: Tue, 14 Apr 2020 05:00 PM (IST)
Chandauli में मासूम संग विवाहिता ने कुएं में कूदकर दी जान, मायके वालों ने ससुरालियों के खिलाफ दी तहरीर
Chandauli में मासूम संग विवाहिता ने कुएं में कूदकर दी जान, मायके वालों ने ससुरालियों के खिलाफ दी तहरीर

चंदौली, जेएनएन। अलीनगर थाना के वार्ड नंबर 16 में एक विवाहिता ने सोमवार की देर रात डेढ़ साल की मासूम बच्ची संग कुएं में कूदकर जान दे दी। परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा दिया। 

loksabha election banner

अलीनगर वार्ड नम्बर 16 निवासी कमलेश यादव के छह पुत्रों में तीसरे नम्बर के पुत्र मुकेश यादव (25 वर्ष) की शादी साल 2010 सकलडीहा के शिवगढ़ गांव निवासी फूलचंद यादव की पुत्री हीरावती (22 वर्ष) के साथ हुई थी। जिससे एक पुत्री अन्नू डेढ़ वर्ष की हुई। परिजनों के अनुसार सोमवार की रात लगभग डेढ़ बजे हीरावती उठी तो मुकेश को लगा कि लघुशंका के लिए गई होगी। आधे घन्टे बाद जब नहीं आई तो मुकेश छत से नीचे उतरकर खोजबीन करने लगा। देखा कि बच्ची अन्नू भी अपने बिस्तर पर नहीं थी। तब तक घर के पास कुएं की ओर शोरगुल सुनाई देने लगी। कुएं के पास एक मकान में एक बुजुर्ग ने बताया कि एक महिला कुएं में कूदी है। इसके बाद हरकत में आए परिजनों ने कुएं में कूद कर जांच की तो विवाहिता अपनी बच्ची के साथ मिली। कड़ी मशक्कत के बाद कुएं से दोनों का शव परिजनों ने बाहर निकाला और 112 नंबर पर पुलिस को सूचना दी। तब तक सूचना पाकर अलीनगर पुलिस भी मौके पर पहुंची और विवाहिता के मायके पक्ष को सूचित किया। मंगलवार की सुबह विवाहिता व बच्ची की शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। 

स्पष्ट नहीं हो सका खुदकशी का कारण

हीरावती ने अपने दुधमुंही बच्ची संग ऐसा खौफनाक कदम क्यों उठाया, इसे लेकर परिजन भी सकते में रहे। परिजनों के अनुसार रात में पति के साथ किसी भी तरह की अनबन भी नहीं हुई थी। वहीं विवाहिता के मायके पक्ष ने ससुराल पक्ष के खिलाफ तहरीर दर्ज कराई है। 

घटना को लेकर वार्ड में चर्चा

महावीर मन्दिर स्थित कुएं में इस तरह की पहली घटना को लेकर वार्ड में चर्चा बना रहा। वार्ड वासियों के अनुसार लॉक डाउन के पहले कुएं के चबूतरे पर आसपास के बड़े बुजुर्ग रात में सोते थे, पुलिस की सख्ती के बाद चबूतरे पर सोने वाले घर में चले गए। यदि होते तो इस तरह की घटना नहीं होती।

डेढ़ वर्ष पूर्व ससुराल से भाग चुकी थी विवाहिता

ससुराल पक्ष के अनुसार विवाहिता डेढ़ वर्ष पूर्व घर से बिना किसी को बताए भाग गई थी। किसी तरह परिजनों ने मठकुट्टा रेलवे फाटक के पास से विवाहिता को पकड़ा था, इस घटना के बाद मायके पक्ष विवाहिता को अपने साथ ले गए। उस समय विवाहिता के पिता और भाई ने कहा था कि मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। कुछ दिन घर रह लेगी तो फिर पहुंचा देंगे। पुत्री अन्नू के जन्म के बाद विवाहिता को ससुराल भेजा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.