वाराणसी, जेएनएन।  उपस्थिति में घालमेल का आरोप लगाते हुए रामकिशुन महाविद्यालय (करसड़ा) के छात्रों ने सोमवार को जमकर हंगामा किया। इस दौरान बीएड व बीटीसी के छात्रों ने कालेज प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी व धरना-प्रदर्शन किया। छात्रों के उग्र तेवर को देखते हुए कालेज प्रबंधन को पुलिस बुलानी पड़ी। पुलिस ने छात्रों को समझा-बुझाकर शांत कराया। 

विद्यार्थियों ने कालेज प्रबंधन पर उपस्थिति पर धांधली का आरोप लगाते हुए कहा कि पहले क्लास में उपस्थिति ली जाती थी। अब महाविद्यालय के मुख्यद्वार पर सुरक्षाकर्मी विद्यार्थियों की उपस्थिति ले रहे हैं। गेट पर ही उपस्थिति लेने के कारण छात्रों की लाइन लग जा रही है। दूसरी ओर लाइन में लगे रहने के बावजूद विलंब से आने की बात कहकर अनुपस्थित कर दिया जा रहा है। मनमाने तरीके से उपस्थिति कम दिखाकर 15000 रुपये की मांग की जा रही है। पैसा देने पर उपस्थिति शतप्रतिशत दर्शाने की बात कही जा रही है। वहीं विरोध करने पर परीक्षा से वंचित करने की धमकी दी जा रही है। विरोध प्रदर्शन करने वाले छात्रों से संग प्रबंधक के पुत्र द्वारा गाली-गलौज करने का आरोप है। प्रबंधक पुत्र के व्यवहार से छात्र और उग्र हो गए। करीब दो घंटे तक छात्रों ने धरना-प्रदर्शन किया। पुलिस ने हस्तक्षेप कर छात्रों को शांत कराया। 

''उपस्थिति में धांधली व पैसा मांगने की बात बेबुनियाद है। परिसर में इन दिनों स्नातक की वार्षिक परीक्षाएं चल रहीं है। इसके चलते बीएड व बीटीसी की कक्षाएं अलग से चलाई जा रही है। यही कारण है कि छात्रों की उपस्थिति सुरक्षाकर्मियों से कराई जा रही थी।  

डा. आनंद श्रीवास्तव, प्राचार्य 

Posted By: Abhishek Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस